Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: हरियाणा स्टीलर्स vs जयपुर पिंक पैंथर्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 23, 2024 at 9:21 PM
Modified at :October 23, 2024 at 9:21 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दो बार की चैंपियन टीम इस सीजन लगातार दो मुकाबले जीत चुकी है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का 14वां मैच गुरुवार 24 अक्टूबर को दो बार की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स और पिछले सीजन की फाइनलिस्ट हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला जाएगा। हरियाणा स्टीलर्स के लिए सीजन की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही है। पहले ही मैच में उनका सामना डिफेंडिंग चैंपियन पुनेरी पलटन से हो गया, जिनके खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब उनके सामने जयपुर की चुनौती है जो लगातार दो मैच जीत चुके हैं। ऐसे में यह मैच भी उनके लिए आसान नहीं रहने वाला है।

जयपुर ने अपने दोनों ही मैच काफी शानदार अंदाज में जीते हैं। जिस तरह से टीम खेल रही है, उसे देखकर लगता है कि इस बार टाइटल जीतने के सबसे प्रबल दावेदारों में जयपुर टॉप पर रहेगी। टीम का रेडिंग और डिफेंस दोनों ही काफी जबरदस्त खेल रहा है। देखने वाली बात होगी कि हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ टीम किस तरह का खेल दिखाती है। इस मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: हरियाणा स्टीलर्स का स्क्वाड

हरियाणा स्टीलर्स को अपने पिछले मैच में पुनेरी पलटन के खिलाफ 10 प्वॉइंट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। हरियाणा को लेकर ऑक्शन के बाद से ही कहा जा रहा था कि उनका रेडिंग इस बार थोड़ा कमजोर है और वैसा ही हुआ। पहले मैच में एक भी सुपर-10 टीम की तरफ से नहीं देखने को मिला। पांच प्वॉइंट रेडिंग में हरियाणा के खिलाड़ियों का सर्वाधिक स्कोर रहा। इससे पता चलता है कि टीम का रेडिंग इस बार काफी कमजोर है। अगर जयपुर के खिलाफ टीम को जीतना है तो फिर रेडिंग में काफी अच्छा करना होगा।

हरियाणा स्टीलर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

घनश्याम मागर, विनय, शिवम पटारे, मोहम्मदरेजा शादलू, जयदीप दहिया, राहुल सेतपाल और हरदीप।

PKL 11: जयपुर पिंक पैंथर्स का स्क्वाड

जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने पिछले मैच में तेलुगु टाइटंस को 52-22 के अंतर से बुरी तरह हरा दिया था। इस जीत से उनका कॉन्फिडेंस काफी ज्यादा बढ़ गया होगा। वो चाहेंगे कि अपने इसी मोमेंटम को आगे भी बरकरार रखा जाए। अर्जुन देशवाल रेडिंग में कमाल कर रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में अकेले 19 प्वॉइंट लिए थे और इस सीजन सबसे ज्यादा प्वॉइंट लेने वाले रेडर हैं। डिफेंस में लकी शर्मा, अंकुश और सुरजीत सिंह बेहद शानदार खेल दिखा रहे हैं। इसी वजह से जयपुर की टीम काफी शानदार लग रही है।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

अर्जुन देशवाल (रेडर), विकास कंडोला (रेडर), अभिजीत मलिक (रेडर), अंकुश राठी (लेफ्ट कॉर्नर), रेज़ा मीरबघेरी (लेफ्ट कवर), सुरजीत सिंह (राइट कवर), और लकी शर्मा (राइट कॉर्नर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

हरियाणा स्टीलर्स की टीम राहुल सेतपाल और मोहम्मदरेजा शादलू से डिफेंस में काफी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। सीनियर होने की वजह से इन खिलाड़ियों पर काफी दारोमदार रहेगा। जबकि रेडिंग में विनय से उम्मीद रहेगी कि वो ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट लेकर आएं। वहीं जयपुर की निगाहें अर्जुन देशवाल, अभिजीत मलिक, सुरजीत सिंह और अंकुश जैसे खिलाड़ियों पर होंगी।

सफलता का मंत्र

हरियाणा स्टीलर्स की जीत के लिए जरूरी है कि उनके रेडर्स भी अपने डिफेंडर्स का साथ दें। जब तक रेडर्स प्वॉइंट नहीं लेकर आएंगे, तक डिफेंस अकेले मैच नहीं जिता पाएगा। दूसरी तरफ जयपुर को चाहिए कि वो इस मैच में हरियाणा के युवा रेडर्स पर दबाव बनाकर रखें। इससे उनके लिए मैच जीतना काफी आसान हो जाएगा।

HAR vs JAI के बीच हेड टू हेड आंकड़े

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड मुकाबलों में जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम हरियाणा स्टीलर्स से काफी आगे रही है। अभी तक दोनों टीमों के बीच आपस में कुल मिलाकर 15 मैच खेले गए हैं, जिसमें से सिर्फ 4 मैच में हरियाणा स्टीलर्स को जीत मिली है, जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स ने 9 मुकाबलों में जीत हासिल की है। दो मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई रहा है।

मैच– 15

हरियाणा स्टीलर्स ने जीता – 4

जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीता – 9

टाई – 2

हाईएस्ट स्कोर – 45-38

न्यूनतम स्कोर – 26-21

क्या आप जानते हैं?

जयपुर पीकेएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम है। टीम ने दो बार पीकेएल की ट्रॉफी जीती है और पटना पाइरेट्स के बाद जयपुर इकलौती टीम है, जिसने पीकेएल की ट्रॉफी एक से ज्यादा बार जीती है।

जयपुर पिंक पैंथर्स और हरियाणा स्टीलर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement