Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: जयपुर पिंक पैंथर्स vs तमिल थलाइवाज मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 26, 2024 at 8:21 PM
Modified at :October 26, 2024 at 8:21 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का 19वां मुकाबला जयपुर पिंक पैंथर्स और तमिल थलाइवाज के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए पिछला मुकाबला अच्छा नहीं रहा था। जयपुर पिंक पैंथर्स को हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। जबकि तमिल थलाइवाज को एक रोमांचक मुकाबले में पटना पाइरेट्स के खिलाफ हार मिली थी। कह सकते हैं कि तमिल थलाइवाज ने जीता हुआ मुकाबला गंवा दिया था।

तमिल थलाइवाज ने अभी तक कुल मिलाकर तीन मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें दो मैचों में जीत मिली है और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स ने भी तीन मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें दो मैचों में जीत मिली है और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है दोनों ही टीमों की निगाहें इस मुकाबले में अपनी तीसरी जीत पर होंगी। इस मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 11: जयपुर पिंक पैंथर्स का स्क्वाड

जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए पिछला मुकाबला बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था। टीम के दिग्गज रेडर अर्जुन देशवाल इंजरी का शिकार हो गए थे और इसी वजह से वो अपना बेस्ट नहीं दे पाए थे। अर्जुन देशवाल मात्र तीन ही प्वॉइंट ले सके थे। अभिजीत मलिक ने जरूर रेडिंग में सात प्वॉइंट लिए थे लेकिन अर्जुन देशवाल के नहीं चलने की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा था। डिफेंस टीम का अच्छा खेला था लेकिन रेडिंग में ज्यादा प्वॉइंट नहीं मिले थे। अब देखने वाली बात होगी कि थलाइवाज के खिलाफ अर्जुन देशवाल किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

अर्जुन देशवाल (रेडर), श्रीकांत जाधव (रेडर), अभिजीत मलिक (रेडर), अंकुश राठी (लेफ्ट कॉर्नर), रेज़ा मीरबघेरी (लेफ्ट कवर), सुरजीत सिंह (राइट कवर), और लकी शर्मा (राइट कॉर्नर)।

PKL 11: तमिल थलाइवाज का स्क्वाड

तमिल थलाइवाज को पिछले मैच में पटना पाइरेट्स के खिलाफ जिस तरह से हार मिली थी, वो जरूर उससे निराश होंगे। इसकी वजह यह थी कि थलाइवाज एक समय 11 प्वॉइंट से आगे थी लेकिन इसके बावजूद आखिरी 10 मिनट में आकर मुकाबला गंवा दिया था। टीम के डिफेंस से काफी गलतियां हुई थीं। कई सारे मल्टीप्वॉइंट तमिल थलाइवाज ने दिए थे। ऐसे में इस चीज से उन्हें इस मुकाबले में बचना होगा। जयपुर के पास भी कई सारे बेहतरीन रेडर हैं तो थलाइवाज के डिफेंस को चौंकन्ना रहना होगा।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नरेंद्र कंडोला (रेडर), सचिन तंवर (रेडर), आशीष (रेडर), अभिषेक मनकरन (राइट कवर), आमिर हुसैन (लेफ्ट कवर), नितेश कुमार (राइट कॉर्नर) और साहिल गूलिया (लेफ्ट कॉर्नर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

जयपुर पिंक पैंथर्स की निगाहें अर्जुन देशवाल पर सबसे ज्यादा होंगी। पिछले मुकाबले में मिले सेटबैक के बाद वो किस तरह से वापसी करते हैं, यह देखने वाली बात होगी। इसके अलावा युवा रेडर अभिजीत से भी काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी। वहीं तमिल थलाइवाज की टीम नरेंद्र कंडोला और सचिन तंवर से काफी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

सफलता का मंत्र

तमिल थलाइवाज को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उनके डिफेंस को मल्टीप्वॉइंट रेड देने से बचना होगा। पिछले मुकाबले में टीम को इसी वजह से हार मिली थी। ऐसे में टीम को अपने डिफेंस पर काम करने की काफी ज्यादा जरूरत है। जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए जरूरी है कि वो थलाइवाज के डिफेंस को तितर-बितर करे दें, जिस तरह पटना पाइरेट्स के देवांक ने पिछले मैच में किया था।

JAI vs TAM के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तमिल थलाइवाज और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच हेड टू हेड मैचों में 9वें सीजन की चैंपियन टीम का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है। दोनों ही टीमों के बीच अभी तक आपस में कुल मिलाकर 10 मैच हुए हैं। जिसमें से सिर्फ दो मैच तमिल थलाइवाज ने जीते हैं, जबकि छह मैचों में जयपुर पिंक पैंथर्स को जीत मिली है। वहीं दो मैच दोनों टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुए हैं। इससे पता चलता है कि जयपुर की टीम हेड टू हेड मैचों में तमिल थलाइवाज के ऊपर हावी रही है।

मैच– 10

जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीता – 6

तमिल थलाइवाज ने जीता – 2

टाई – 2

हाईएस्ट स्कोर – 42-38

न्यूनतम स्कोर – 25-24

क्या आप जानते हैं?

पटना पाइरेट्स के अलावा जयपुर पिंक पैंथर्स एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने एक से ज्यादा बार पीकेएल का टाइटल जीता है। पटना ने तीन और जयपुर ने दो बार ये ट्रॉफी अपने नाम की है।

जयपुर पिंक पैंथर्स और तमिल थलाइवाज के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement