Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 में बेंगलुरु बुल्स के तीन तुरुप के इक्के

Published at :October 8, 2024 at 11:02 PM
Modified at :October 8, 2024 at 11:02 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


PKL 11 में बेंगलुरु बुल्स का संतुलन काफी बढ़िया नजर आ रहा है।

बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) प्रो कबड्डी लीग में सीजन 6 की चैंपियन रही थी और इसके अलावा भी एक बार की फाइनलिस्ट टीम रह चुकी है। पिछले सीजन रणधीर सिंह सहरावत की कोचिंग में बेंगलुरु प्लेऑफ में नहीं जा सकी थी, लेकिन इस बार ऑक्शन में टीम ने परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) पर बहुत बड़ा दांव खेला है।

पीकेएल 11 के लिए बेंगलुरु बुल्स के स्क्वाड पर एक नजर डालें तो डिफेंस पिछले सीजनों के मुकाबले काफी कमजोर नजर आ रहा है। मगर बेंगलुरु ने आगामी सीजन के लिए एक मजबूत और युवा रेडिंग यूनिट तैयार कर ली है। बुल्स पीकेएल 11 के सबसे पहले मैच में तेलुगू टाइटंस के खिलाफ एक्शन में दिखाई देंगे। उससे पहले आइए जान लेते हैं कि बेंगलुरु बुल्स के लिए PKL 11 में तीन सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी कौन से होंगे।

3. सौरभ नांदल

सौरभ नांदल को पीकेएल के 10वें सीजन में बेंगलुरु बुल्स की कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन वो ना तो कप्तानी अच्छी कर पाए और ना ही उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन कुछ खास रहा। वो पिछले सीजन में 49 टैकल प्वाइंट्स हासिल कर पाए थे और कई अहम मौकों पर गलती भी करते दिखे, लेकिन इससे उन्हें एक कम और छोटे कद का प्लेयर नहीं कहा जा सकता।

सौरभ ने उससे पिछले ही सीजन में 79 टैकल प्वाइंट्स हासिल करके प्रो कबड्डी लीग के अंदर सनसनी फैला दी थी। ये उनका बेंगलुरु के साथ लगातार पांचवां सीजन होगा और उन्हें कोच रणधीर सिंह सहरावत के साथ काम करने का अच्छा खासा अनुभव भी है। चाहे सौरभ से अगले सीजन के लिए कप्तानी छिन गई हो, लेकिन वो ही 11वें सीजन में बेंगलुरु के डिफेंस को लीड कर रहे होंगे।

2. अजिंक्य पवार

अजिंक्य पवार पिछले 3-4 सीजनों में अपनी टीम के लिए एक बेहतरीन सपोर्टिंग रेडर का रोल अदा करते आए हैं। पिछले सीजन उन्होंने तमिल थलाइवाज के लिए 124 रेड प्वाइंट्स और 9 टैकल प्वाइंट्स भी अर्जित किए थे। अजिंक्य पर इस बार बेंगलुरु बुल्स ने 1.1075 करोड़ रुपये की बोली लगाकर बहुत बड़ा दांव खेला है।

अजिंक्य की अहमियत इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि वो एक लेफ्ट रेडर हैं और उनके पास शानदार स्पीड भी है। अंदाजा लगाएं तो अजिंक्य पवार इस बार बेंगलुरु बुल्स की रेडिंग में परदीप नरवाल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर प्रदर्शन करेंगे। खासतौर पर 1 करोड़ रुपये से ज्यादा बोली लगना भी साफ संकेत है कि बुल्स, अजिंक्य को अपने सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक के रूप में देख रहे हैं।

1. परदीप नरवाल

बहुत से लोगों का मानना था कि परदीप नरवाल को पटना पाइरेट्स वापस लेने का प्रयास कर सकती है। वहीं ये भी कयास लगाए गए कि पटना में उनके साथ काम कर चुके कोच राममेहर सिंह भी दोबारा परदीप को अपने साथ लाने का प्रयास कर सकते हैं। राममेहर अभी गुजरात जायंट्स के कोच हैं, लेकिन परदीप उनके साथ नहीं बल्कि बेंगलुरु बुल्स के साथ जुड़ गए हैं, जिन्हें अब PKL 11 के लिए टीम का कप्तान भी नियुक्त किया जा चुका है।

परदीप को बुल्स ने ऑक्शन में 70 लाख रुपये की राशि देकर खरीदा था। उनके लिए दसवां सीजन कतई अच्छा नहीं रहा, जिसमें उन्होंने यूपी योद्धा के लिए खेलते हुए केवल 122 रेड प्वाइंट्स हासिल किए थे। इस बार परदीप ना केवल बेंगलुरु बुल्स के कप्तान होंगे बल्कि उन्हें लीड रेडर का भार भी बखूबी संभालना होगा। वो पीकेएल इतिहास के सबसे सफल रेडर हैं, जिनके नाम अभी 1690 रेड प्वाइंट्स हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement