Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 में हरियाणा स्टीलर्स के तीन तुरुप के इक्के

Published at :October 11, 2024 at 7:09 PM
Modified at :October 11, 2024 at 7:09 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


पिछले सीजन की फाइनलिस्ट टीम का डिफेंस PKL 11 में भी जबरदस्त है।

प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन से पहले हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) को एक मध्यम दर्जे की टीम के तौर पर देखा जाता था, लेकिन दसवें सीजन में इस टीम ने कमाल कर दिखाया था। PKL 10 में हरियाणा ने ना केवल पहली पार सेमीफाइनल बल्कि पहली बार फाइनल तक का सफर तय किया। हरियाणा की टीम PKL 11 के लिए पहले की तुलना में अधिक मजबूत नजर आ रही है।

कोच मनप्रीत सिंह और कप्तान जयदीप दहिया के अंडर हरियाणा स्टीलर्स, पीकेएल 11 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन खिताबी भिड़ंत में उसे पुनेरी पलटन के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। 11वें सीजन में हरियाणा का पहला मैच 19 अक्टूबर को गत चैंपियन पुनेरी पलटन से होगा। सीजन के शुरू होने से पहले आइए जानते हैं कि अगले सीजन में हरियाणा के तीन सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी कौन से होंगे?

3. मोहम्मदरेजा शादलू

मोहम्मदरेजा शादलू ने सीजन 8 में पटना पाइरेट्स के लिए डेब्यू किया और अपने पहले सीजन में ही उन्होंने 94 प्वाइंट्स बटोर कर पीकेएल के सबसे उभरते हुए खिलाड़ियों में से एक का दर्जा प्राप्त कर लिया था। उससे अगले सीजन भी उन्होंने 89 प्वाइंट्स हासिल किए, लेकिन PKL 10 में उनका प्रदर्शन एक लीडर के रूप में उभर कर सामने आया, जिसमें उन्होंने पुनेरी पलटन के लिए 99 टैकल और 27 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।

PKL 11 के ऑक्शन में शादलू को 2.07 करोड़ रुपये में खरीदा था। मोहम्मदरेजा शादलू मौजूदा समय में पीकेएल के टॉप ऑलराउंडर्स में से एक हैं और उनकी कोच मनप्रीत सिंह के साथ जुगलबंदी हरियाणा स्टीलर्स के वारे न्यारे कर सकती है। शादलू से एक बार फिर फैंस और हरियाणा स्टीलर्स को भी विश्व स्तरीय प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

2. जयदीप दहिया

जयदीप दहिया पिछले सीजन हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान थे और पहली बार टीम की कप्तानी करते हुए उन्होंने हरियाणा को फाइनल तक की राह तय करवाई थी। जयदीप आठवें सीजन से स्टीलर्स के साथ जुड़े रहे हैं और हर बार उन्होंने शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन करते हुए 50 से ऊपर टैकल प्वाइंट्स हासिल किए हैं।

दसवें सीजन की बात करें तो जयदीप ने 68 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए और सबसे सफल डिफेंडर्स की सूची में नौवें स्थान पर रहे थे। जयदीप का ना केवल व्यक्तिगत प्रदर्शन हरियाणा के लिए महत्वपूर्ण है बल्कि दसवें सीजन ने साबित कर दिया था कि उनकी मनप्रीत सिंह के साथ जुड़ी क्या कर सकती है। इसलिए जयदीप की मैट पर मौजूदगी इस बार भी हरियाणा स्टीलर्स के लिए बहुत अहम रहने वाली है।

1. विनय

विनय ने सीजन 7 में हरियाणा स्टीलर्स के लिए खेलते हुए अपना पीकेएल डेब्यू किया था और अपने पहले ही सीजन में उन्होंने 125 रेड प्वाइंट्स हासिल करके लीग का एक टॉप रेडर होने का दावा ठोका था। वो अगले दो सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन दसवें सीजन में टीम के लीड रेडर बनकर उभरे, जहां उन्होंने कुल 163 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।

विनय को हरियाणा स्टीलर्स ने 11वें सीजन के लिए रिटेन किया है और इस बार भी टीम के मेन रेडर विनय ही होंगे। उन्हें शिवम पटारे, विशाल टेट और घनश्याम मगर जैसे युवा रेडरों का साथ मिल रहा होगा, लेकिन रेडिंग के लीडर विनय होंगे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement