Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 में तमिल थलाइवाज के तीन तुरुप के इक्के

Published at :October 14, 2024 at 6:37 PM
Modified at :October 14, 2024 at 6:37 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


PKL 11 में लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी सचिन तंवर से थलाइवाज को काफी उम्मीदें होंगी।

तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) उन टीमों में से एक है, जो कभी प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के फाइनल तक नहीं पहुंची है। यह टीम सीजन 9 में प्लेऑफ में पहुंची थी, लेकिन दसवें सीजन में थलाइवाज को नौवें स्थान से संतोष करना पड़ा था। अब पीकेएल (PKL 11) में उदय कुमार और धर्मराज चेरालाथन की कोचिंग के अंडर युवा जोश से भरी तमिल थलाइवाज पहली बार फाइनल का स्वाद चखना चाहेगी।

इस बार तमिल थलाइवाज ने कई खिलाड़ियों को रिटेन किया था, लेकिन कुछ नए प्लेयर्स का आगमन भी हुआ है। थलाइवाज में युवा जोश और अनुभव के मिश्रण की झलक दिखाई दे रही है और यह टीम 11वें सीजन में अपना पहला मैच 19 अक्टूबर को तेलुगू टाइटंस से खेलेगी। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जो इस बार थलाइवाज के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

3. सागर राठी

सागर राठी ने सीजन 7 में तमिल थलाइवाज को ज्वाइन कर अपना पीकेएल डेब्यू किया था और वो पिछले 2 सीजन से इस टीम की कप्तानी कर रहे हैं। अब 11वें सीजन के लिए भी थलाइवाज की कप्तानी सागर के हाथों में सौंपी गई है, जिन्हें टीम ने ऑक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था। लगातार तीसरे सीजन सागर कप्तानी कर रहे होंगे, इसलिए इस बार मैनेजमेंट को उनसे जरूर उम्मीद होगी कि वो टीम को इस बार कम से कम नॉकआउट स्टेज तक लेकर जाएंगे।

सागर ने पिछले सीजन कुल 66 टैकल प्वाइंट्स अर्जित किए और टॉप डिफेंडर्स की लिस्ट में टॉप-10 में शामिल रहे। उनसे ना केवल इस बार थलाइवाज को अच्छे व्यक्तिगत प्रदर्शन की उम्मीद होगी बल्कि उन्हें टीम को प्लेऑफ के पार ले जाकर खुद को एक बेहतर कप्तान भी साबित करना होगा।

2. सचिन तंवर

सचिन तंवर सीजन 5 से पीकेएल का हिस्सा बने हुए हैं, लेकिन आठवें सीजन में उन्होंने पटना पाइरेट्स को ज्वाइन किया था। पटना के लिए उनके दोनों सीजन अच्छे रहे, जिनमें उन्होंने क्रमशः 179 और 184 पाइंट्स हासिल किए थे। मगर इस बार सचिन को तमिल थलाइवाज ने 2.15 करोड़ रुपये में खरीदा है, जिससे वो PKL 11 ऑक्शन के सबसे महंगे प्लेयर भी रहे।

उनपर ना केवल सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी होने का दबाव होगा बल्कि वो थलाइवाज के मेन रेडर भी होंगे। दसवें सीजन में थलाइवाज की टीम कहीं ना कहीं रेडिंग में ही मात खा रही थी, लेकिन इस बार टीम के पास सचिन हैं जो अपनी स्किल और अनुभव के बेजोड़ मिश्रण के दम पर इस बार टीम की नैया पार लगा सकते हैं।

1. नरेंदर कंडोला

नरेंदर कंडोला अभी बेहद युवा हैं, लेकिन अपने पहले ही सीजन (PKL 9) में उन्होंने 243 रेड प्वाइंट्स हासिल करके प्रो कबड्डी लीग में सनसनी मचा दी थी। दसवें यानि पिछले सीजन उन्होंने 186 रेड प्वाइंट्स हासिल करके साबित किया कि उनके पास वह निरंतरता है जो तमिल थलाइवाज की रेडिंग यूनिट को मजबूती देने का काम कर सकती है। उन्हें अब 2 सीजन खेलने का अनुभव हो गया है और भलीभांति जानते हैं कि थलाइवाज का काम करने का तरीका कैसा है, इसलिए उनसे इस बार उनसे उम्मीद होगी कि वो सचिन के साथ टीम के दूसरे मेन रेडर की भूमिका अदा करें।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement