Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 में तेलुगू टाइटंस के तीन तुरुप के इक्के

Published at :October 14, 2024 at 6:21 PM
Modified at :October 14, 2024 at 6:21 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


तेलुगू टाइटंस की टीम PKL 11 में काफी संतुलित नजर आ रही है।

तेलुगू टाइटंस (Telugu Titans) पिछले लगातार 6 सीजनों से प्रो कबड्डी लीग की सबसे फिसड्डी टीमों में से एक साबित होती रही है। दसवें सीजन में यह टीम पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) की कप्तानी में अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी। इस बार टीम का संयोजन पहले से बेहतर लग रहा है और कोचिंग की कमान कृष्ण कुमार हुड्डा के हाथों में होगी, जो पहले भी टीमों की किस्मत बदलने का काम करते रहे हैं।

तेलुगू टाइटंस की टीम में इस बार टॉप रेडर और टॉप डिफेंडर्स भी दिखाई दे रहे हैं और यह टीम PKL 11 में अपना पहला मैच बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ खेलेगी। तो चलिए सीजन के शुरू होने से पहले जान लेते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जो टाइटंस के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

3. पवन सहरावत

तेलुगू टाइटंस का नाम सुनते ही दिमाग में सबसे पहला नाम पवन सहरावत का आता है। पवन तीसरे सीजन से ही प्रो कबड्डी लीग का हिस्सा बने हुए हैं और इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा रेड प्वाइंट्स बटोरने वाले खिलाड़ी हैं। उनके नाम अभी पीकेएल इतिहास में 1,189 रेड प्वाइंट्स हैं और पिछले सीजन उन्होंने तेलुगू टाइटंस के लिए खेलते हुए 202 रेड प्वाइंट्स बटोरे थे।

इस बार टाइटंस ने फाइनल बिड मैच कार्ड खेलकर 1.725 करोड़ रुपये में पवन सहरावत को अपने साथ जोड़ा है। पवन 11वें सीजन में ऑफिशियल रूप से एक ऑलराउंडर के तौर पर खेलेंगे, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि टाइटंस की युवा रेडिंग यूनिट को उन्हें ही लीड करना होगा।

2. विजय मलिक

इस टीम ने 11वें सीजन के लिए विजय मलिक के रूप में एक दिग्गज अपने साथ जोड़ लिया है। उनके पास 6 सीजन का अनुभव है और पीकेएल इतिहास के सबसे बेस्ट ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक के तौर पर पहचाने जाते हैं। वो पीकेएल 10 में यूपी योद्धा के लिए खेले, लेकिन कुल 47 ही अंक बटोर पाए थे।

विजय अपने करियर में 409 रेड प्वाइंट्स और 81 टैकल प्वाइंट्स हासिल कर चुके हैं। टाइटंस को उनसे उसी तरह की फॉर्म की उम्मीद होगी जब उन्होंने सीजन 8 में दबंग दिल्ली के लिए 162 प्वाइंट्स बटोरे थे। विजय टीम में कहीं ना कहीं एक सपोर्टिंग रेडर का रोल भी निभा रहे होंगे और उनके जैसे अनुभवी प्लेयर के टीम में होने से तेलुगू टाइटंस के युवाओं का मनोबल भी बढ़ेगा।

1. कृष्ण ढुल

पीकेएल 11 के ऑक्शन में कृष्णा ढुल को अपने साथ जोड़ कर तेलुगू टाइटंस ने एक बहुत बड़ा दांव खेला था। टाइटंस ने उन्हें 70 लाख रुपये की राशि देकर खरीदा है और वो इसके हकदार भी हैं। पिछले सीजन कृष्ण सबसे ज्यादा टैकल प्वाइंट्स हासिल करने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने पटना पाइरेट्स के लिए कुल 78 टैकल प्वाइंट्स बटोरे थे। एक ही सीजन ने कृष्ण को पीकेएल के टॉप डिफेंडर्स में से एक बना दिया है और वो ही इस बार टीम के डिफेंस को लीड कर रहे होंगे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement