Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

"टीम के लिए छोड़ी कप्तानी" PKL 11 से पहले बंगाल वारियर्स के मनिंदर सिंह ने किया बड़ा खुलासा: Exclusive

Published at :October 11, 2024 at 4:12 PM
Modified at :October 11, 2024 at 4:12 PM
Post Featured Image

Neeraj


मनिंदर सिंह लंबे समय से बंगाल वारियर्स टीम का हिस्सा हैं।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) की शुरुआत जल्द ही होने वाली है। नए सीजन से पहले बंगाल वारियर्स के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ चुकी है। दरअसल टीम के स्टार खिलाड़ी मनिंदर सिंह ने कप्तानी छोड़ दी है। Khel Now के साथ एक खास बातचीत में मनिंदर ने कप्तानी छोड़ने की वजह बताई है। इसके साथ ही उन्होंने टीम के इस सीजन के लिए कैंप, टीम के मिश्रण और आगामी सीजन के लिए उम्मीदों पर भी बात की है।

PKL 11 के लिए कैसी चल रही है तैयारी?

मनिंदर सिंह ने बताया है कि इस सीजन के लिए उनकी टीम की तैयारियां काफी अच्छी चल रही हैं। उन्होंने कहा, “बहुत बढ़िया लग रहा है। एक महीने से हमारा कैंप लगा हुआ है। सुबह दो घंटे हम फिटनेस ट्रेनिंग करते हैं और फिर शाम को दो घंटे कबड्डी खेलते हैं। बहुत सही तैयारी चल रही है।”

यहां देखिए पूरा इंटरव्यू:

नए खिलाड़ियों का कितना मिलेगा लाभ?

मनिंदर ने बंगाल की टीम में मौजूद नए खिलाड़ियों के महत्व पर भी बात की है। उन्होंने कहा है कि नए खिलाड़ियों के होने का फायदा टीम को अधिक से अधिक मिलेगा।

मनिंदर ने कहा, “नए खिलाड़ियों के होने का फायदा तो मिलेगा। हमारे पास एक पोजीशन के लिए तीन-तीन खिलाड़ी मौजूद हैं। हमारी ट्रेनिंग भी उसी तरह से ही चल रही है। टीम के जो भी डॉक्टर्स और ट्रेनर्स हैं वो भी हमें उसी तरह से ट्रेनिंग करा रहे हैं। शाम को हम सभी साथ बैठते भी हैं और बात करते हैं कि हमें क्या चाहिए या फिर हमें क्या करना चाहिए।”

क्यों छोड़ी कप्तानी?

मनिंदर लंबे समय से बंगाल के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने काफी सारे मैचों में टीम की कप्तानी भी की है। अब अचानक 11वें सीजन से पहले उनका कप्तानी छोड़ना फैंस को चौंका गया है। इस सवाल का जवाब हर किसी को जानना है और अब मनिंदर ने इसका खुलासा किया है।

कप्तानी छोड़ने पर मनिंदर ने कहा, “मैंने जो फैसला लिया है वो टीम के हित के लिए लिया है। ये टीम के लिए बेस्ट है। किसी भी टीम में जब रेडर कप्तान होता है, तो मुश्किलें आती हैं। यदि मैं रेड करने जाउंगा तो डिफेंडर के पास आपस में बात करने का समय होगा। मैं कप्तान हूं और यदि मैं ही कैच हो गया तो फिर बात और प्लानिंग नहीं हो पाएगी।”

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement