Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: पटना पाइरेट्स द्वारा ऑक्शन से पहले रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट

Published at :August 13, 2024 at 3:12 PM
Modified at :August 13, 2024 at 3:12 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


तीन बार की चैंपियन टीम ने केवल छह ही खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

पीकेएल के 11वें सीजन (PKL 11) के ऑक्शन से पहले पटना पाइरेट्स ने अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। पटना पाइरेट्स ने पिछले सीजन सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पटना दोबारा नए सिरे से टीम बनाना चाहती है और इसी वजह से उन्होंने अपने सभी मेन खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है।

पटना पाइरेट्स ने सचिन तंवर, मंजीत दहिया, नीरज कुमार और कृष्ण कुमार ढुल समेत कई खिलाड़ियों को रिलीज किया है। इसके अलावा पटना ने 6 ही प्लेयर्स को रिटेन किया है। इसमें 3 न्यू यंग प्लेयर्स, दो एलीट प्लेयर्स और एक यंग प्लेयर शामिल है। पटना ने युवा रेडर्स को जरूर रिटेन किया है, लेकिन अपने मुख्य रेडर्स को बाहर करते हुए चौंका दिया है। तो चलिए ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि जयपुर पिंक पैंथर्स ने PKL 11 के ऑक्शन से पहले किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

न्यू यंग प्लेयर्स

पटना पाइरेट्स ने इस कैटेगरी में कुल मिलाकर तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है। इसमें कुनाल मेहता, एम सुधाकर और अबनिंद मलिक जैसे प्लेयर हैं। एम सुधाकर ने पिछले सीजन काफी ज्यादा प्रभावित किया था और इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें दोबारा मौका दिया है।

एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स

इस लिस्ट में महज दो ही खिलाड़ियों संदीप कुमार और अंकित को रिटेन किया गया है। संदीप कुमार ने रेडिंग में 20 मैचों में 87 प्वॉइंट्स हासिल किए थे। जबकि अंकित ने डिफेंस में बेहतरीन खेल दिखाते हुए 23 मैच में 66 प्वॉइंट्स हासिल किए थे।

रिटेन्ड यंग प्लेयर्स

इस कैटगरी में पटना पाइरेट्स ने मात्र एक ही खिलाड़ी मनीष को रिटेन किया है। मनीष का प्रदर्शन पिछले सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था और वो 15 मैचों में सिर्फ 13 ही प्वॉइंट ले पाए थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें रिटेन किया गया है।

PKL 11 के लिए पटना पाइरेट्स द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट:

कुनाल मेहता, एम सुधाकर, अबिनंद मलिक, अंकित, संदीप कुमार और मनीष।

आपको बता दें कि पटना पाइरेट्स तीन बार की चैंपियन टीम है। उन्होंने आखिरी बार पांचवें सीजन में खिताब जीता था और इसके बाद से टाइटल नहीं जीत पाए हैं। अब देखने वाली बात होगी कि पीकेएल 11 के लिए वो किस तरह की टीम बनाते हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement