Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: पुनेरी पलटन vs हरियाणा स्टीलर्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 18, 2024 at 11:40 PM
Modified at :October 18, 2024 at 11:40 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


पिछले सीजन की दोनों फाइनलिस्ट टीमें आमने-सामने होंगी।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का चौथा मुकाबला पिछले सीजन की चैंपियन पुनेरी पलटन और फाइनल में जगह बनाने वाली हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला जाएगा। पुनेरी पलटन ने हरियाणा को हराकर ही पहली बार पीकेएल का खिताब जीता था और इसी वजह से कोच मनप्रीत सिंह की टीम उस हार का बदला जरूर इस सीजन लेना चाहेगी।

दोनों ही टीमों के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। सबसे दिलचस्प बात यह है कि पुनेरी पलटन को चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाले मोहम्मदरेजा शादलू इस बार हरियाणा स्टीलर्स का हिस्सा हैं। पहले ही मैच में वो अपनी पुरानी टीम के खिलाफ नजर आएंगे। इस मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: पुनेरी पलटन का स्क्वाड

पुनेरी पलटन की टीम इस सीजन भी काफी सेटल टीम लग रही है और वो टाइटल जीतने के प्रबल दावेदार हैं। भले ही इस बार टीम के पास मोहम्मदरेजा शादलू नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद उनके पास कई और बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। रेडिंग में कप्तान असलम ईनामदार, मोहित गोयत और पंकज मोहिते की तिकड़ी मौजूद है। वहीं डिफेंस में भी गौरव खत्री, संकेत सावंत और अबिनेश नादराज जैसे प्लेयर हैं। इसी वजह से टीम इस बार भी काफी बेहतरीन लग रही है।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

असलम ईनामदार, अबिनेश नादराजन, संकेत सावंत, मोहित गोयत, पंकज मोहिते, गौरव खत्री और अमन।

PKL 10: हरियाणा स्टीलर्स का स्क्वाड

मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली हरियाणा स्टीलर्स ने पीकेएल के 10वें सीजन में इतिहास रच दिया था। पीकेएल इतिहास में पहली बार हरियाणा स्टीलर्स ने फाइनल में जगह बनाई थी। टीम उसी अंदाज में एक बार फिर से आगाज करना चाहेगी। इस बार भी हरियाणा के पास लगभग वही खिलाड़ी मौजूद हैं। मोहित नांदल भले ही बाहर हो गए हैं लेकिन मोहम्मदरेजा शादलू के आने से टीम का डिफेंस पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हो गया है। हालांकि रेडिंग में टीम को दिक्कतें आ सकती हैं, क्योंकि वहां पर कोई बड़ा नाम मौजूद नहीं है।

हरियाणा स्टीलर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

घनश्याम मागर, विनय, शिवम पटारे, मोहम्मदरेजा शादलू, जयदीप दहिया, राहुल सेतपाल और हरदीप।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

पुनेरी पलटन की टीम इस मैच में मोहित गोयत, असलम ईनामदार, पंकज मोहिते और गौरव खत्री से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी, जैसा वो अभी तक करते आए हैं। ये टीम के कोर खिलाड़ी हैं और इसी वजह से इनका चलना बेहद जरुरी है। हरियाणा स्टीलर्स की निगाहें इस मैच में विनय, जयदीप दहिया, राहुल सेतपाल और मोहम्मदरेजा शादलू जैसे खिलाड़ियों पर रहेंगी।

सफलता का मंत्र

पुनेरी पलटन को अगर इस मैच में जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें हरियाणा स्टीलर्स के डिफेंस को भेदना होगा। हरियाणा स्टीलर्स डिफेंस के मामले में इस सीजन भी सबसे बेस्ट टीम लग रही है और इसी वजह से पुनेरी पलटन के रेडर्स को हरियाणा के डिफेंस से पार पाना होगा। वहीं हरियाणा को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उनके डिफेंडर्स को पुणे के रेडर्स को रोकना होगा। इसी वजह से डिफेंस को एक बार फिर से चौंकन्ना रहना होगा।

PUN vs HAR के बीच हेड टू हेड आंकड़े

पुनेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स के बीच अभी तक जितने भी मुकाबले खेले गए हैं, उनमें पलटन की टीम का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है। पुनेरी पलटन और हरियाणा ने आपस में 15 मैच एक दूसरे से खेले हैं और इस दौरान 9 मैचों में पुनेरी पलटन ने जीत हासिल की है और हरियाणा स्टीलर्स को पांच मुकाबलों में जीत मिली है। एक मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ है। ऐसे में पुनेरी पलटन का पलड़ा थोड़ा भारी रहा है।

मैच– 15

पुनेरी पलटन ने जीता – 9

हरियाणा स्टीलर्स ने जीता – 5

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 51-44

न्यूनतम स्कोर – 24-22

क्या आप जानते हैं?

हरियाणा स्टीलर्स ने पिछले सीजन पहली बार पीकेएल के फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि पुनेरी पलटन ने पहली बार पीकेएल का टाइटल जीतने का कारनामा किया था।

पुनेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement