Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: ऑक्शन से पहले सभी टीमों की पर्स वेल्यू

Published at :August 12, 2024 at 4:23 PM
Modified at :August 12, 2024 at 4:23 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


पिछले सीजन की चैंपियन टीम के पास PKL 11 के ऑक्शन से पहले सबसे कम पैसे बचे हैं।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 11वें सीजन के लिए ऑक्शन कुछ ही दिनों में होने वाला है। इससे पहले सभी टीमों ने अपने-अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। जितने भी दिग्गज खिलाड़ी थे, उन्हें इस बार बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, जबकि युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताया गया है। अगर हम बात करें तो परदीप नरवाल, पवन सेहरावत, मनिंदर सिंह, फजल अत्राचली और मोहम्मदरेजा शादलू जैसे दिग्गजों को रिलीज कर दिया गया है। ये खिलाड़ी अब ऑक्शन में नजर आएंगे।

चूंकि टीमों ने अपने बड़े-बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है तो इसी वजह से उनके पास PKL 11 के ऑक्शन से पहले काफी पर्स वेल्यू बच गया है। जिस टीम ने जितने ज्यादा खिलाड़ी रिलीज किए हैं, उस टीम के पास उतना ही पर्स बचा है और ऑक्शन में यह काफी काम आ सकता है। हम आपको बताते हैं कि सभी 12 टीमों के पास ऑक्शन से पहले कितना पर्स बचा है।

1. गुजरात जायंट्स – 4.08 करोड़

गुजरात जायंट्स ने अपने कप्तान फजल अत्रालची को ही रिलीज कर दिया है। इसके अलावा सोमबीर गूलिया और सोनू जागलान जैसे खिलाड़ियों को भी रिलीज किया गया है। इसी वजह से गुजरात के पास सबसे ज्यादा 4.08 करोड़ का पर्स बचा है।

2. तेलुगु टाइटंस – 3.82 करोड़

तेलुगु टाइटंस ने हाई फ्लायर पवन सेहरावत को रिलीज कर दिया है। पिछले सीजन उन्हें 2 करोड़ से ज्यादा की रकम में खरीदा गया था। इसी वजह से टाइटंस के पास अब काफी पैसे बच गए हैं। उनके पास 3.82 करोड़ का पर्स बचा है।

3. बंगाल वारियर्स – 3.62 करोड़

बंगाल वारियर्स ने भी अपने कप्तान मनिंदर सिंह को रिलीज कर दिया है। इसके अलावा श्रीकांत जाधव और नितिन रावल जैसे प्लेयर भी रिलीज किए गए हैं। अब बंगाल के पास 3.62 करोड़ का पर्स बचा है।

4. पटना पाइरेट्स – 3.59 करोड़

तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने लगभग अपनी पूरी टीम ही रिलीज कर दी है। यहां तक कि सचिन तंवर जैसे खिलाड़ी को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, जो उनके मेन रेडर थे। इसी वजह से पटना के पास 3.59 करोड़ का पर्स बचा है।

5. यूपी योद्धाज – 3.16 करोड़

यूपी योद्धा ने परदीप नरवाल समेत कई सारे बेहतरीन प्लेयर्स को रिलीज किया है। इसी वजह से उनके पास भी अच्छा-खासा पर्स बचा है। अब यूपी के पास ऑक्शन से पहले 3.16 करोड़ का पर्स है।

6. बेंगलुरू बुल्स – 3.02 करोड़

छठे सीजन की चैंपियन बेंगलुरू बुल्स ने विकाश कंडोला, भरत हूडा और सुरजीत सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसी वजह से अब बेंगलुरू बुल्स के पास 3.02 करोड़ रुपए बच गए हैं।

7. यू मुम्बा – 2.88 करोड़

यू मुम्बा ने भी कई सारे खिलाड़ियों को रिलीज किया है। उन्होंने इस बार गुमान सिंह और सुरिंदर सिंह जैसे प्लेयर्स को रिलीज कर दिया है और इसी वजह से उनके पास 2.88 करोड़ का पर्स बच गया है।

8. दबंग दिल्ली – 2.66 करोड़

आठवें सीजन की चैंपियन टीम दबंग दिल्ली ने भी कई सारे खिलाड़ियों को रिलीज किया है। अगर बात की जाए तो दबंग दिल्ली ने विशाल भारद्वाज, मीतू और मंजीत शर्मा को रिलीज किया है और अब उनके पास 2.66 करोड़ का पर्स बचा है।

9. तमिल थलाइवाज – 2.57 करोड़

तमिल थलाइवाज ने बहुत ज्यादा खिलाड़ियों को रिलीज नहीं किया है। उन्होंने अपनी कोर टीम बरकरार रखी है और इसी वजह से उनके पास 2.57 करोड़ का पर्स बचा है।

10. हरियाणा स्टीलर्स – 2.32 करोड़

हरियाणा स्टीलर्स ने 10वें सीजन के दौरान फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया था। टीम पहली बार पीकेएल के फाइनल में पहुंची थी। इसी वजह से कोच मनप्रीत सिंह ने बहुत कम प्लेयर्स को रिलीज किया है और उनके पास 2.32 करोड़ का पर्स बचा है।

11. जयपुर पिंक पैंथर्स – 2.29 करोड़

दो बार की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने भी कोई बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया है। हालांकि उन्होंने अपने कप्तान सुनील कुमार को रिलीज किया है लेकिन इसके बावजूद उनकी कोर टीम वही है।

12. पुनेरी पलटन – 2.12 करोड़

पुनेरी पलटन के पास ऑक्शन से पहले सबसे कम पर्स बचा है। इसकी वजह भी साफ है। टीम ने पिछले सीजन खिताब जीता था और इसी वजह से उन्होंने ज्यादा बदलाव नहीं किया है। लगभग उसी टीम को बनाए रखा है।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement