Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 के आगाज की डेट आई सामने, फाइनल की तारीख का भी हुआ खुलासा

Published at :September 3, 2024 at 5:57 PM
Modified at :September 3, 2024 at 5:58 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


पीकेएल के आगामी सीजन की तारीखों को लेकर अहम अपडेट सामने आया है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) के आगाज की डेट सामने आ गई है। बता दें आगामी सीजन की शुरुआत में अब ज्यादा समय शेष नहीं रह गया है। आप जानते ही होंगे 15 और 16 अगस्त को ऑक्शन हुआ, इस बार ऑक्शन के दौरान कई खिलाड़ियों के लिए काफी महंगी बोली लगी। कई सारे खिलाड़ियों की टीमों में फेरबदल हुआ और आगामी सीजन में हर एक टीम काफी बदली-बदली नजर आने वाली है।

इसी वजह से फैंस पीकेएल के 11वें सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर कोई यह जानना चाह रहा है कि पीकेएल का आगाज कब होगा और कब तक यह चलेगा। इसको लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

अक्टूबर से जनवरी के पहले हफ्ते तक हो सकता है PKL 11 का आयोजन

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन का आगाज अक्टूबर में होगा। इस बार 18 अक्टूबर को कबड्डी के सबसे लोकप्रिय लीग का एक्शन शुरु होगा। वहीं 4 या 5 जनवरी को फाइनल का आयोजन कराया जा सकता है। बता दें इस समय सिर्फ शुरुआत की तारीख का ऐलान हुआ है, फाइनल की तारीख का ऐलान होना अभी बाकी है।

कुल मिलाकर ढाई महीने तक प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के चलने की संभावना है। पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि पीकेएल को उसके ओरिजिनल विंडो यानि जुलाई से लेकर सितंबर तक आयोजित किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब साफ है कि अक्टूबर से लेकर जनवरी के पहले हफ्ते तक इसका आयोजन हो सकता है।

आप जानते ही हैं पीकेएल का आयोजन स्टार स्पोर्ट्स पर होता है और इस विंडो के दौरान क्रिकेट में ज्यादा कोई बड़ी सीरीज नहीं है। इंडिया और बांग्लादेश का सीरीज होगा और इसके बाद न्यूजीलैंड का सीरीज होगा। अगर इसकी तारीखों को बढ़ाया जाता तो फिर आगे चैंपियंस ट्रॉफी से इसका टकराव हो सकता था, जिसका आयोजन फरवरी-मार्च में होना है। इसी वजह से इस बार के पीकेएल के आयोजन के लिए अक्टूबर से दिसंबर तक के विंडो को तलाशा गया है।

कई प्लेयर्स की टीमों में हुआ फेरबदल

आपको बता दें कि नीलामी के दौरान इस बार कई प्लेयर्स की टीमें बदल चुकी हैं। मोहम्मदरेजा शादलू हरियाणा स्टीलर्स में जा चुके हैं। सचिन तंवर तमिल थलाइवाज और परदीप नरवाल बेंगलुरू बुल्स में जा चुके हैं। इसके अलावा फजल अत्राचली बंगाल वारियर्स के लिए आगामी सीजन में खेलेंगे। फजल और मनिंदर एक साथ खेलते हुए दिखाई देंगे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement