Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: पीकेएल सीजन 11 के लिए तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग 7

Published at :August 26, 2024 at 4:56 PM
Modified at :August 26, 2024 at 4:56 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


टीम के दोनों डिपार्टमेंट इस बार काफी बढ़िया नजर आ रहे हैं।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) से पूर्व तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) ने कई खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया था, लेकिन टीम के अंदर कुछ नए चेहरे भी आए हैं। इस बीच कोच का बदलना थलाइवाज की किस्मत बदलने का काम कर सकते हैं क्योंकि अशन कुमार को हटाकर इस बार कोचिंग की जिम्मेदारी धर्मराज चेरालाथन और उदय कुमार को सौंप दी गई है। इस बार इतना कहा जा सकता है कि टीम को मजबूत डिफेंस के अलावा रेडिंग में भी मजबूती मिल गई है।

दसवें सीजन में निरंतरता की कमी और विशेष रूप से टीम कॉम्बिनेशन की कमी के कारण तमिल थलाइवाज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। थलाइवाज पिछले सीजन प्वाइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर रही। यह चौंकाने वाला तथ्य है कि तमिल थलाइवाज कभी प्रो कबड्डी लीग के फाइनल में नहीं पहुंची है, लेकिन इस बार टीम की सफलता एक बेहतर टीम कॉम्बिनेशन पर होगी।

तमिल थलाइवाज ने 11वें सीजन के ऑक्शन में सबसे बड़ा दांव सचिन तंवर पर खेला है, जो पीकेएल सीजन 11 के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। तंवर को टीम ने 2.15 करोड़ रुपये में खरीदा था। थलाइवाज के पास सागर राठी और साहिल गुलिया की डिफेंस में जोड़ी एक बार फिर कहर ढाने को तैयार होगी। वहीं नरेंदर कंडोला के रूप में सपोर्टिंग रेडर का होना भी तमिल थलाइवाज की टीम को बहुत मजबूत बना रहा होगा।

तमिल थलाइवाज की रेडिंग है दमदार

PKL 10 में तमिल थलाइवाज कहीं ना कहीं रेडिंग में मात खा रही थी क्योंकि अनुभव की कमी महसूस हो रही थी। मगर इस बार टीम ने सचिन तंवर को 2.15 करोड़ रुपये में खरीदा है, जिन्होंने पिछले सीजन 22 मैचों में 171 रेड प्वाइंट्स अर्जित किए थे। उनके अलावा नरेंदर कंडोला से पिछले सीजन 186 प्वाइंट्स बटोरे थे और उनसे इस बार पहले से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

सचिन और नरेंदर के रूप में अब थलाइवाज के पास 2 मेन रेडर हैं। उनके अलावा विशाल चहल तीसरे रेडर की भूमिका को बखूबी निभा सकते हैं। विशाल ने दसवें सीजन में तमिल थलाइवाज के लिए खेलते हुए अपना पीकेएल डेब्यू किया था और उनमें एक फ्यूचर स्टार की झलक दिखी थी। वहीं सौरभ फागारे और नितिन सिंह युवा कबड्डी सीरीज से आए हैं और सीजन के दौरान सब्स्टिट्यूट के तौर पर नजर आ सकते हैं।

डिफेंस पहले की तरह मजबूत

जहां तक डिफेंस की बात है, तमिल थलाइवाज इस मामले में PKL की सबसे मजबूत टीमों में से एक नजर आ रही है। राइट कॉर्नर पर सागर राठी और लेफ्ट कॉर्नर पर साहिल गुलिया का कॉम्बिनेशन लाजवाब है। इन दोनों को पिछले कई सीजन से साथ खेलने का अनुभव है। साहिल और सागर ने पिछले सीजन क्रमशः 69 और 66 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए थे।

राइट कवर पर एम अभिषेक दसवें सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन इस बार वो बेहतर करना चाहेंगे। वहीं लेफ्ट कवर पर मोहित भी पिछले 3 सीजन से थलाइवाज के साथ खेलने का अनुभव हासिल कर चुके हैं। उनके अलावा आमिर हुसैन बस्तामी और हिमांशु भी जरूरत पड़ने पर टीम के डिफेंस को मजबूती देने का काम कर रहे होंगे।

पीकेएल के 11वें सीजन के लिए तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग 7:

रेडर्स: सचिन तंवर, नरेंदर, विशाल चहल

डिफेंडर्स: साहिल गुलिया, सागर राठी, एम अभिषेक, मोहित

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement