Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: तमिल थलाइवाज vs पुनेरी पलटन मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 22, 2024 at 4:24 PM
Modified at :October 22, 2024 at 4:24 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


गत विजेता को लगातार दो जीत मिल चुकी है और उनकी निगाहें तीसरी जीत पर होंगी।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का 11वां मैच बुधवार 23 अक्टूबर को तमिल थलाइवाज और पुनेरी पलटन के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस वक्त काफी शानदार लय में हैं। पुनेरी पलटन ने लगातार दो जीत हासिल करके बता दिया है कि इस सीजन भी वो टाइटल के प्रबल दावेदार हैं। वहीं तमिल थलाइवाज ने भी अपने पहले मैच में तेलुगु टाइटंस को हराकर शानदार शुरुआत की है। इसी वजह से काफी शानदार मुकाबला होने की उम्मीद है।

पुनेरी पलटन ने अपने पहले मैच में हरियाणा स्टीलर्स और दूसरे मैच में पटना पाइरेट्स को हराया। दोनों ही मैचों में पलटन ने बड़ी जीत हासिल की और इसी वजह से अंक तालिका में वो टॉप पर हैं। पुनेरी पलटन इस सीजन भी उतनी ही जबरदस्त लग रही है, जैसा पिछले सीजन थी। वहीं तमिल थलाइवाज ने जिस तरह से सीजन का आगाज किया है, इससे लगता है कि इस बार वो बाकी टीमों के लिए कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 11: तमिल थलाइवाज का स्क्वाड

तमिल थलाइवाज के लिए पहले मैच में उनके स्टार खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पीकेएल 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी सचिन तंवर ने शानदार सुपर-10 लगाया था और नरेंद्र कंडोला ने भी उनका अच्छा साथ देते हुए सुपर-10 लगाया था। डिफेंस में साहिल गूलिया ने हाई फाइव लगाया था। जबकि अभिषेक मनकरन ने 4 और कप्तान सागर राठी ने 3 प्वॉइंट लिए थे। इससे पता चलता है कि थलाइवाज की पूरी टीम एकजुट होकर खेल रही है और किसी एक खिलाड़ी पर वो निर्भर नहीं हैं। यह टीम के लिए काफी अच्छा संकेत है।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नरेंद्र कंडोला (रेडर), सचिन तंवर (रेडर), आशीष (रेडर), अभिषेक मनकरन (राइट कवर), आशीष (लेफ्ट कवर), सागर राठी (राइट कॉर्नर) और साहिल गूलिया (लेफ्ट कॉर्नर)।

PKL 11: पुनेरी पलटन का स्क्वाड

पुनेरी पलटन की टीम ने अपने पहले दो मैचों में शानदार खेल दिखाया है। खास बात यह है कि उनका डिफेंस कहर ढा रहा है और टीम को मोहम्मदरेजा शादलू की कमी बिल्कुल भी नहीं खल रही है। गौरव खत्री दो ही मैचों में 13 टैकल प्वॉइंट हासिल कर चुके हैं। जबकि लेफ्ट कॉर्नर पर खेलने वाले अमन ने भी अब तक 10 प्वॉइंट ले लिए हैं। इसी वजह से रेडर्स के ऊपर दबाव नहीं आया है और पुनेरी पलटन के लिए यह काफी अच्छा संकेत है। जिस टीम का डिफेंस शानदार होता है, उसके ही पीकेएल टाइटल जीतने के चांस ज्यादा रहते हैं और पुनेरी पलटन के साथ ऐसा ही है।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

असलम ईनामदार (रेडर) अबिनेश नादराजन (राइट कवर) संकेत सावंत (लेफ्ट कवर), मोहित गोयत (रेडर), पंकज मोहिते (रेडर), गौरव खत्री (राइट कॉर्नर) और अमन (लेफ्ट कॉर्नर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

पुनेरी पलटन की टीम इस मैच में मोहित गोयत, असलम ईनामदार, पंकज मोहिते और गौरव खत्री से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी, जैसा वो अभी तक करते आए हैं। अमन ने जिस तरह का खेल पहले दो मैचों में दिखाया है, उसकी वजह से उनसे काफी ज्यादा उम्मीद बढ़ गई है। जबकि तमिल थलाइवाज की सारी निगाहें सचिन तंवर और नरेंद्र कंडोला पर होंगी कि ये खिलाड़ी पुणे की मजबूत डिफेंस के सामने कैसा खेल दिखाते हैं।

सफलता का मंत्र

तमिल थलाइवाज को अगर जीत हासिल करनी है तो उनके दोनों मेन रेडर्स को पुनेरी पलटन की डिफेंस से बचकर रहना होगा। जिस तरह का खेल इस बार पलटन का डिफेंस दिखा रहा है, उसे देखते हुए उनके सामने प्वॉइंट लाना आसान नहीं रहेगा। वहीं पुनेरी पलटन को अगर जीतना है तो फिर उन्हें नरेंद्र कंडोला और सचिन तंवर को ज्यादा प्वॉइंट नहीं देने होंगे। इससे थलाइवाज काफी दबाव में आ जाएगी।

TAM vs PUN के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तमिल थलाइवाज और पुनेरी पलटन के बीच जितने भी मैच पीकेएल में अभी तक हुए हैं, उसमें पुनेरी पलटन की टीम पूरी तरह से हावी रही है। दोनों ही टीमों ने अभी तक आपस में कुल मिलाकर 11 मैच खेले हैं, जिसमें से पुनेरी पलटन ने 6 मैचों में जीत हासिल की है और तमिल थलाइवाज ने 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं। वहीं दो मैच दोनों टीमों के बीच टाई रहा है। इन आंकड़ों को देखकर पता चलता है कि पुनेरी पलटन का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है।

मैच– 11

पुनेरी पलटन ने जीता – 6

पटना पाइरेट्स ने जीता – 3

टाई – 2

हाईएस्ट स्कोर – 37-56

न्यूनतम स्कोर – 20-26

क्या आप जानते हैं?

तमिल थलाइवाज ने 9वें सीजन के दौरान इतिहास रचा था। थलाइवाज की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी। जबकि पुनेरी पलटन ने पिछले सीजन पहली बार ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके अलावा पुनेरी पलटन ने पीकेएल के 9वें सीजन के सेमीफाइनल मैच में तमिल थलाइवाज को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी।

तमिल थलाइवाज और पुनेरी पलटन के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement