Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: तेलुगु टाइटंस vs बेंगलुरु बुल्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 17, 2024 at 7:12 PM
Modified at :October 17, 2024 at 7:12 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


इस टूर्नामेंट का यह पहला मुकाबला होगा।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का पहला मुकाबला शुक्रवार को तेलुगु टाइटंस और बेंगलुरू बुल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन पिछले सीजन काफी खराब रहा था। तेलुगु टाइटंस की टीम 22 में से सिर्फ 2 ही मैचों में जीत हासिल कर पाई थी और बाकी 19 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं टीम का एक मैच टाई रहा था। बेंगलुरू बुल्स का भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्हें 22 में से 8 मैचों में जीत मिली थी और 12 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

आइए जानते हैं प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 के पहले मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 11: तेलुगु टाइटंस का स्क्वाड

तेलुगु टाइटंस ने पिछले दो सीजन की नाकामी के बावजूद एक बार फिर से पवन सेहरावत को ऑक्शन के दौरान हासिल कर लिया था। पवन सेहरावत इस बार भी टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा तेलुगु टाइटंस की टीम में मिलाद जब्बारी, विजय मलिक और शंकर गदई जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। टाइटंस की टीम चाहेगी कि इस बार जीत के साथ आगाज किया जाए।

तेलुगु टाइटंस की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

रेडर्स – पवन सहरावत, मनजीत, प्रफुल जावारे

डिफेंडर्स: कृष्णा ढुल, अजीत पवार, मिलाद जब्बारी

ऑलराउंडर्स: विजय मलिक

PKL 10: बेंगलुरू बुल्स का स्क्वाड

बेंगलुरू बुल्स की टीम में इस बार काफी ज्यादा बदलाव हुआ है। विकाश कंडोला और भरत जैसे खिलाड़ियों को बाहर करके परदीप नरवाल और अजिंक्य पंवार जैसे प्लेयर्स को जगह दी गई है। इसके अलावा अक्षित, जय भगवान और मंजीत भी टीम का हिस्सा हैं। बेंगलुरू बुल्स की टीम चाहेगी कि इस बार नई टीम है तो नए जोश के साथ बेहतर प्रदर्शन भी किया जाए। बुल्स के कोच रणधीर सिंह सेहरावत ने पहले ही कह दिया है कि इस बार परदीप नरवाल काफी अलग अंदाज में नजर आएंगे।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

परदीप नरवाल (कप्तान और रेडर), अजिंक्य पवार (रेडर), सुशील (रेडर), पोनपार्थिबन सुब्रमण्यम (राइट कवर), प्रतीक (लेफ्ट कवर), सौरभ नांदल ( उपकप्तान और राइट कॉर्नर) तथा नितिन रावल (उपकप्तान और लेफ्ट कॉर्नर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तेलुगु टाइटंस की टीम में सबसे ज्यादा निगाह पवन कुमार सेहरावत पर रहेगी। उनके ऊपर टीम का सारा दारोमदार रहेगा। जबकि बेंगलुरू बुल्स की टीम में सबसे ज्यादा निगाह परदीप नरवाल पर रहेगी। कुल मिलाकर दो बड़े दिग्गज रेडर एक दूसरे के आमने-सामने होंगे।

सफलता का मंत्र

तेलुगु टाइटंस को इस मैच में जीत हासिल करने के लिए जरूरी है कि उनके डिफेंडर्स बेहतरीन खेल दिखाएं। अगर डिफेंडर्स उतना बेहतर नहीं कर पाए तो टीम को हार मिल सकती है। जबकि बेंगलुरू बुल्स की जीत के लिए जरूरी है कि उनके मेन रेडर परदीप नरवाल ज्यादा प्वॉइंट्स लेकर आएं। अगर वो फ्लॉप हुए तो फिर बुल्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा सकता है।

TEL vs BLR के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तेलुगु टाइटंस और बेंगलुरू बुल्स के बीच जितने भी मैच हुए हैं, उसमें बेंगलुरू बुल्स का पलड़ा भारी रहा है। दोनों ही टीमों ने आपस में अभी तक कुल मिलाकर 23 मैच खेले हैं। इस दौरान तेलुगु टाइटंस ने तीन और बेंगलुरू बुल्स ने 16 मैच जीते हैं। जबकि 4 मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई रहा है।

मैच– 23

तेलुगु टाइटंस ने जीता – 3

बेंगलुरू बुल्स ने जीता – 16

टाई – 4

हाईएस्ट स्कोर – 40-49

न्यूनतम स्कोर – 21-21

क्या आप जानते हैं?

रणधीर सिंह सेहरावत पीकेएल के पहले सीजन से ही बेंगलुरू बुल्स के हेड कोच हैं। वो पीकेएल के एकमात्र कोच हैं जो पहले सीजन से एक ही टीम के साथ जुड़े हुए हैं।

तेलुगु टाइटंस और बेंगलुरु बुल्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement