Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: तेलुगु टाइटंस vs दबंग दिल्ली मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 25, 2024 at 5:05 PM
Modified at :October 25, 2024 at 5:05 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही हैं।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का 18वां मुकाबला तेलुगु टाइटंस और दबंग दिल्ली के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए इस मैच में जीत काफी जरूरी है, क्योंकि अपना पिछला मैच हारकर आ रहे हैं। तेलुगु टाइटंस को जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। जबकि दबंग दिल्ली को यूपी योद्धा के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ऐसे में दोनों ही टीमों को इस मुकाबले में जीत की तलाश होगी।

तेलुगु टाइटंस ने इस सीजन अभी तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें दो मैचों में हार मिली है और एक मुकाबले में जीत मिली है। टीम इस वक्त अंक तालिका में 10वें पायदान पर है। दूसरी तरफ दबंग दिल्ली को अपने पहले मैच में तो जीत मिली थी लेकिन इसके बाद दूसरे मैच में यूपी योद्धा के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 11: तेलुगु टाइटंस का स्क्वाड

तेलुगु टाइटंस के लिए पिछला मुकाबला बेहद खराब रहा था। उन्हें जयपुर के खिलाफ 30 प्व़ॉइंट के अंतर से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। ऐसा लग रहा है कि पिछले दो सीजन की कहानी इस बार भी दोहराई जा रही है। कप्तान पवन सहरावत तो प्वॉइंट्स ला रहे हैं लेकिन उन्हें बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिल पा रहा है। पवन को ना तो डिफेंस और ना ही रेडिंग में उस तरह का सपोर्ट मिल रहा है। इसी वजह से टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। अगर जीत हासिल करनी है तो पूरी टीम को एकजुट होकर खेलना पड़ेगा।

तेलुगु टाइटंस की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

पवन सहरावत (रेडर), आशीष नरवाल (रेडर), विजय मलिक (रेडर), सागर (राइट कवर), अजीत पवार (लेफ्ट कवर), कृष्णन (राइट कॉर्नर) और अंकित (लेफ्ट कॉर्नर)।

PKL 11: दबंग दिल्ली का स्क्वाड

दबंग दिल्ली की टीम यूपी योद्धा के खिलाफ मुकाबला हारकर आ रही है। टीम के लिए दिक्कत की बात यह है कि नवीन कुमार अभी तक अपने पूरे फॉर्म में नहीं दिखे हैं। पिछले मैच में 11 रेड में वो केवल चार ही प्वॉइंट ले सके थे। दबंग दिल्ली का डिफेंस एक हिसाब से देखा जाए तो अच्छा खेल रहा है लेकिन रेडर्स को ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट लेने होंगे। नवीन कुमार जब तक नहीं चलेंगे, दबंग दिल्ली को लगातार जीत नहीं मिल पाएगी। ऐसे में उनके ऊपर काफी निगाहें रहेंगी कि वो किस तरह का प्रदर्शन इस मुकाबले में करते हैं।

दबंग दिल्ली की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नवीन कुमार (कप्तान और रेडर), आशीष (ऑलराउंडर) आशु मलिक (कप्तान और रेडर), आशीष (लेफ्ट कॉर्नर), योगेश दहिया (राइट कॉर्नर), विक्रांत (लेफ्ट कवर) और नितिन पनवार (राइट कवर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तेलुगु टाइटंस की टीम में सबसे ज्यादा निगाह पवन कुमार सेहरावत पर रहेगी। उनके ऊपर टीम का सारा दारोमदार रहेगा कि वो टीम को सीजन की दूसरी जीत दिलाएं। वहीं दबंग दिल्ली की सारी उम्मीद नवीन कुमार और आशु मलिक पर रहेगी। यह मुकाबला पवन सेहरावत बनाम नवीन कुमार भी हो सकता है।

सफलता का मंत्र

तेलुगु टाइटंस की जीत के लिए जरूरी है कि वो सिर्फ पवन सेहरावत के भरोसे ना रहें। बाकी खिलाड़ियों को भी ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट्स लाने होंगे। खासकर डिफेंस को काफी जिम्मेदारी से खेलना होगा, क्योंकि दबंग दिल्ली के पास नवीन कुमार और आशु मलिक जैसे दो बेहतरीन रेडर हैं। जबकि दिल्ली को अगर जीतना है तो उन्हें पवन सेहरावत को ज्यादा से ज्यादा टैकल करना होगा। इससे उनका रास्ता एकदम आसान हो जाएगा।

TEL vs DEL के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तेलुगु टाइटंस का परफॉर्मेंस पिछले दो सीजन से भले ही काफी खराब रहा है लेकिन उनके आंकड़े दबंग दिल्ली के खिलाफ अच्छे रहे हैं। हेड टू हेड मैचों में टाइटंस ने दबंग दिल्ली को कड़ी टक्कर दी है। अभी तक दोनों ही टीमों के बीच पीकेएल में कुल मिलाकर 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 9 मैच में दबंग दिल्ली ने जीत हासिल की है और 8 मैचों में तेलुगु टाइटंस को जीत मिली। वहीं एक मुकाबला दोनों ही टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुआ है। इन आंकड़ों से पता चलता है कि दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर रही है।

मैच– 18

तेलुगु टाइटंस ने जीता – 8

दबंग दिल्ली ने जीता – 9

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 45-51

न्यूनतम स्कोर – 26-22

क्या आप जानते हैं?

तेलुगु टाइटंस की टीम पिछले तीन सीजन से लगातार आखिरी पायदान पर रही है और इस बार भी उनकी शुरुआत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही है।

दबंग दिल्ली और तेलुगु टाइटंस के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement