Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: यू मुम्बा vs बंगाल वारियर्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 25, 2024 at 4:46 PM
Modified at :October 25, 2024 at 4:46 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमें दूसरी जीत हासिल करने के इरादे से उतरेंगी।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का 17वां मुकाबला यू मुम्बा और बंगाल वारियर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने इस सीजन अभी तक दो मैच खेला है, जिसमें से उन्हें एक मैच में जीत मिली है और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में जो भी टीम इस मैच में जीतेगी, उसकी यह लगातार दूसरी जीत होगी।

बंगाल वारियर्स और यू मुम्बा दोनों ही टीमों को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इसके बाद दूसरे मुकाबले में इन टीमों ने वापसी की और मैच अपने नाम किया। इससे पता चलता है कि बहुत जल्द ही इन्होंने अपनी खामियों को दूर कर लिया है। अब देखने वाली बात होगी कि इस मैच में किस टीम को जीत मिलती है।

आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और किन-किन खिलाड़ियों पर निगाहें रहने वाली हैं।

PKL 11: यू मुम्बा का स्क्वाड

यू मुम्बा ने अपने पिछले मैच में गुजरात जायंट्स की टीम को हरा दिया था। टीम के लिए रेडिंग में आमिरमोहम्मद जफरदानेश लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में भी सुपर-10 लगाया था। अच्छी बात यह है कि अब टीम का डिफेंस भी फॉर्म में आ गया है। गुजरात के खिलाफ कप्तान सुनील कुमार ने तीन प्वॉइंट लिए थे और सोमबीर ने भी चार प्वॉइंट लिए थे। हालांकि मंजीत को रेडिंग में और बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उन्हें आमिरमोहम्मद जफरदानेश को काफी अच्छी तरह से सपोर्ट करना होगा और ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट्स लाने होंगे।

यू मुम्बा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

आमिरमोहम्मद ज़फरदानेश (रेडर), मंजीत दहिया (रेडर), अजीत चवन (रेडर), परवेश भैंसवाल (लेफ्ट कवर), सुनील कुमार (राइट कवर), सोमबीर (लेफ्ट कॉर्नर) और रिंकू (राइट कॉर्नर)।

PKL 10: बंगाल वारियर्स का स्क्वाड

बंगाल वारियर्स ने अपने पिछले मुकाबले में यूपी योद्धा को हरा दिया था। इस जीत से उनका कान्फिडेंस काफी ज्यादा बढ़ गया होगा, क्योंकि यूपी की टीम लगातार दो मैच जीतकर आ रही थी और बंगाल ने उनको हरा दिया। टीम के रेडर्स ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। केवल मनिंदर सिंह के ऊपर ही सारा प्रेशर नहीं आया, बल्कि सुशील काम्ब्रेकर और नितिन धनकड़ ने भी प्वॉइंट्स लिए। हालांकि डिफेंस में नितेश कुमार को थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है। अभी तक वो उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

बंगाल वारियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मनिंदर सिंह (रेडर), सुशील काम्ब्रेकर (रेडर), नितिन धनकड़ (रेडर), मयूर कदम (राइट कवर), प्रवीण ठाकुर (लेफ्ट कवर), नितेश कुमार (राइट कॉर्नर) और फजल अत्राचली (लेफ्ट कॉर्नर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यू मुम्बा की टीम आमिरमोहम्मद जफरदानेश और कप्तान सुनील कुमार से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। इसके अलावा डिफेंस में सोमबीर भी कमाल कर सकते हैं। इस वक्त वो फॉर्म में लग रहे हैं। जबकि बंगाल वारियर्स की निगाहें मनिंदर सिंह, कप्तान फजल अत्राचली और नितिन धनकड़ जैसे खिलाड़ियों पर रहेंगी। इन प्लेयर्स का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है।

सफलता का मंत्र

यू-मुम्बा को अगर जीत हासिल करनी है तो रेडिंग में आमिरमोहम्मद जफरदानेश के अलावा बाकी खिलाड़ियों को भी चलना होगा। खासकर मंजीत को आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेनी होगी। वो कई सीजन खेल चुके हैं और अनुभवी खिलाड़ी हैं, ऐसे में उन्हें उस हिसाब से अपना गेम भी दिखाना होगा। जबकि बंगाल की जीत के लिए जरूरी है कि उनका डिफेंस इस मुकाबले में जफरदानेश को ज्यादा प्वॉइंट ना दे।

MUM vs BEN के बीच हेड टू हेड आंकड़े

यू मुम्बा और बंगाल वारियर्स दोनों ही टीमों ने अभी तक एक-एक बार पीकेएल का टाइटल अपने नाम किया है। लेकिन जब बात इन दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की आती है तो इसमें पूरी तरह से यू मुम्बा की टीम हावी रही है। दोनों ही टीमों ने अभी तक आपस में कुल 20 मैच खेले हैं। इसमें से 14 मैच यू मुम्बा ने जीते हैं और सिर्फ पांच ही मैचों में बंगाल वारियर्स को जीत मिली है।वहीं एक मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुआ है। इससे पता चलता है कि यू मुम्बा का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है।

मैच– 20

बंगाल वारियर्स ने जीता – 5

यू मुम्बा ने जीता – 14

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 49-46

न्यूनतम स्कोर – 26-17

क्या आप जानते हैं?

बंगाल वारियर्स के मनिंदर सिंह पीकेएल इतिहास के दूसरे सबसे सफल रेडर हैं। परदीप नरवाल के बाद पीकेएल में 1400 से ज्यादा रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले मनिंदर सिंह मात्र दूसरे रेडर हैं।

यू मुम्बा और बंगाल वारियर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement