Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: यूपी योद्धा vs बेंगलुरू बुल्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 21, 2024 at 11:59 PM
Modified at :October 21, 2024 at 11:59 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


परदीप नरवाल की टीम के लिए सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का 10वां मुकाबला बेंगलुरू बुल्स और यूपी योद्धा के बीच खेला जाएगा। परदीप नरवाल की बेंगलुरू बुल्स के लिए सीजन की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही है। टीम को लगातार दो मैचों में हार मिल चुकी है। परदीप नरवाल ने दूसरे मैच में 9 प्वॉइंट तो लिए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके। इसी वजह से अब टीम के ऊपर काफी ज्यादा दबाव होगा। यूपी योद्धा को हराकर बेंगलुरू बुल्स की टीम इस सीजन की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी।

यूपी के लिए पिछला सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था। इसी वजह से उन्होंने परदीप नरवाल और नितेश कुमार जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। अब परदीप नरवाल बेंगलुरू बुल्स की जर्सी में यूपी योद्धा के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसे में इस मैच के ऊपर सबकी निगाहें रहेंगी कि अपनी पुरानी टीम के खिलाफ परदीप नरवाल किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 11: यूपी योद्धा का स्क्वाड

यूपी योद्धा की टीम इस बार थोड़ा अलग नजर आएगी। इसकी वजह यह है कि परदीप नरवाल टीम का हिस्सा नहीं हैं। लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से उनको रिलीज कर दिया गया था। कई सीजन के बाद यूपी योद्धा की टीम परदीप नरवाल के बगैर खेलेगी। वहीं डिफेंस में नितेश कुमार नहीं होंगे। उन्हें भी रिलीज कर दिया गया था।

हालांकि, भरत को जरूर टीम ने शामिल किया है, जो इससे पहले तक बेंगलुरू बुल्स का हिस्सा थे। अब भरत और सुरेंदर गिल टीम के मेन रेडर होंगे और डिफेंस में सारा दारोमदार सुमित के कंधों पर रहेगा।

यूपी योद्धा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

सुरेंदर गिल (कप्तान और रेडर), भवानी राजपूत (रेडर), भरत हूडा (रेडर), सुमित सांगवान, (लेफ्ट कॉर्नर), आशु सिंह (राइट कवर), महेंदर सिंह (लेफ्ट कवर) और साहुल कुमार (राइट कॉर्नर)।

PKL 11: बेंगलुरू बुल्स का स्क्वाड

बेंगलुरू बुल्स इस सीजन लगातार दो मैच हार चुकी है। अब उनके सामने बड़ी चुनौती है कि वो किस तरह से अपनी पहली जीत हासिल करते हैं। अगर बुल्स को जीतना है तो फिर सिर्फ परदीप नरवाल के भरोसे नहीं रहना होगा। हर एक खिलाड़ी को अपना योगदान देना होगा। खासकर बुल्स के डिफेंडर्स को ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट लाने होंगे। बेंगलुरू बुल्स की टीम आखिर 10-15 मिनट में आकर मुकाबला गंवा देती हैं। उन्हें इसके ऊपर काम करना होगा।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

परदीप नरवाल (रेडर), जय भगवान (रेडर), अजिंक्य पंवार (रेडर), सुरिंदर देहाल (डिफेंडर), सौरभ नांदल (राइट कॉर्नर), प्रतीक (ऑलराउंडर) और नितिन रावल (ऑलराउंडर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यूपी योद्धा की टीम सुरेंदर गिल, भरत और सुमित से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। इस बार टीम के कोर खिलाड़ी यही हैं और इसी वजह से टीम चाहेगी कि ये प्लेयर बेहतरीन खेल दिखाएं। बेंगलुरू बुल्स की उम्मीदें सबसे ज्यादा अपने स्टार रेडर परदीप नरवाल से होंगी। उन्होंने पिछले मैच में 9 प्वॉइंट लिए थे और इस बार इससे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

सफलता का मंत्र

यूपी योद्धा को अगर जीत हासिल करनी है तो इस बार डिफेंस को दमदार खेल दिखाना होगा। नितेश कुमार के जाने से जो गैप हो गया है उसे साहुल कुमार जैसे डिफेंडर्स को भरना होगा। वहीं बुल्स की जीत के लिए जरूरी है कि रेडिंग में परदीप नरवाल को पर्याप्त सपोर्ट मिले और उनके डिफेंडर्स कम गलतियां करें। सुरिंदर सिंह को ज्यादा जिम्मेदारी से डिफेंस में खेलना होगा।

UP vs BLR के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बेंगलुरू बुल्स और यूपी योद्धा के बीच अभी तक पीकेएल इतिहास में जितने भी मैच हुए हैं, उन सबमें बेंगलुरू बुल्स का पलड़ा भारी रहा है। उन्होंने ज्यादा मैचों में जीत हासिल की है। बुल्स और योद्धा के बीच अभी तक कुल मिलाकर 15 मैच खेले गए हैं जिसमें से 9 मुकाबलों में बेंगलुरू बुल्स को जीत मिली है और सिर्फ 6 ही मैच यूपी योद्धा की टीम जीत पाई है। ऐसे में बुल्स की टीम ज्यादातर मौकों पर यूपी योद्धा के ऊपर हावी रही है।

मैच– 15

यूपी योद्धा ने जीता – 6

बेंगलुरू बुल्स ने जीता – 9

टाई – 0

हाईएस्ट स्कोर – 45-64

न्यूनतम स्कोर – 24-27

क्या आप जानते हैं?

बेंगलुरू बुल्स के कोच रणधीर सिंह सेहरावत पहले सीजन से ही टीम के हेड कोच हैं। वो पीकेएल में एकमात्र ऐसे कोच हैं जो लगातार 11 सीजन से केवल एक ही टीम की कोचिंग कर रहे हैं।

यूपी योद्धा vs बेंगलुरू बुल्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement