Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: यूपी योद्धा vs दबंग दिल्ली मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 20, 2024 at 7:18 PM
Modified at :October 20, 2024 at 7:18 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दबंग दिल्ली एक मैच जीत चुकी है और यूपी योद्धा अपना पहला मैच खेलेगी।

प्रो कबड्डी लीग 2024 (PKL 11) में सोमवार को दबंग दिल्ली और यूपी योद्धा के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दबंग दिल्ली ने अपने सीजन का आगाज शानदार तरीके से किया है। उन्होंने यू मुम्बा के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था और इस दौरान जबरदस्त जीत हासिल की थी। हालांकि नवीन कुमार फ्लॉप रहे थे लेकिन इसके बावजूद दिल्ली को बड़ी जीत मिली थी। वहीं यूपी योद्धा की अगर बात करें तो वो अपना पहला मैच खेलेंगे। टीम की कोशिश यही रहेगी कि दबंग दिल्ली जैसी टीम को हराकर जीत के साथ आगाज किया जाए।

यूपी योद्धा का प्रदर्शन पिछले सीजन अच्छा नहीं रहा था। टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। पीकेएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था कि यूपी योद्धा की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी। इस बार जरूर वो इससे बेहतर प्रदर्शन कर टाइटल अपने नाम करना चाहेंगे। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 11: यूपी योद्धा का स्क्वाड

यूपी योद्धा की टीम इस बार थोड़ा अलग नजर आएगी। इसकी वजह यह है कि परदीप नरवाल टीम का हिस्सा नहीं हैं। लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से उनको रिलीज कर दिया गया था। कई सीजन के बाद यूपी योद्धा की टीम परदीप नरवाल के बगैर खेलेगी। वहीं डिफेंस में नितेश कुमार नहीं होंगे। उन्हें भी रिलीज कर दिया गया था।

हालांकि, भरत को जरूर टीम ने शामिल किया है, जो इससे पहले तक बेंगलुरू बु्ल्स का हिस्सा थे। अब भरत और सुरेंदर गिल टीम के मेन रेडर होंगे और डिफेंस में सारा दारोमदार सुमित के कंधों पर रहेगा।

यूपी योद्धा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

सुरेंदर गिल (कप्तान और रेडर), भवानी राजपूत (रेडर), भरत हूडा (रेडर), सुमित सांगवान, (लेफ्ट कॉर्नर), आशु सिंह (राइट कवर), महेंदर सिंह (लेफ्ट कवर) और साहुल कुमार (राइट कॉर्नर)।

PKL 11: दबंग दिल्ली का स्क्वाड

दबंग दिल्ली ने अपने पहले मैच में यू मुम्बा को हराया था और उनकी निगाहें लगातार दूसरी जीत पर रहेंगी। पहले मैच में नवीन कुमार महज 2 प्वॉइंट हासिल कर पाए थे। इसके बावजूद दबंग दिल्ली ने शानदार जीत हासिल की थी। इससे पता चलता है कि दिल्ली की टीम सिर्फ नवीन कुमार के भरोसे नहीं है और उनकी टीम में कई सारे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। आशु मलिक, आशीष और योगेश जैसे खिलाड़ी शानदार खेल दिखा रहे हैं।

दबंग दिल्ली की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नवीन कुमार (कप्तान और रेडर), आशीष (ऑलराउंडर) आशु मलिक (कप्तान और रेडर), आशीष (लेफ्ट कॉर्नर), योगेश दहिया (राइट कॉर्नर), विक्रांत (लेफ्ट कवर) और नितिन पनवार (राइट कवर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यूपी योद्धा की टीम सुरेंदर गिल, भरत और सुमित से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। इस बार टीम के कोर खिलाड़ी यही हैं और इसी वजह से टीम चाहेगी कि ये प्लेयर बेहतरीन खेल दिखाएं। जबकि जबकि दबंग दिल्ली चाहेगी कि नवीन कुमार इस मैच में ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट्स लेकर आएं। नवीन कुमार जब तक फॉर्म में नहीं होंगे, दबंग दिल्ली का लगातार मैच जीतना काफी मुश्किल हो जाएगा।

सफलता का मंत्र

यूपी योद्धा को जीत हासिल करने के लिए जरूरी है कि उनका डिफेंस शानदार खेल दिखाए। दबंग दिल्ली की टीम में आशु मलिक और नवीन कुमार के रूप में दो बेहतरीन रेडर हैं और उनको रोकना टीम के लिए काफी ज्यादा जरूरी होगा। वहीं दबंग दिल्ली को अगर जीतना है तो फिर नवीन कुमार को भी ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट लेने होंगे। भले ही एक मैच उनके बेहतर ना खेलने के बावजूद टीम जीत गई लेकिन हर मैच में ऐसा नहीं हो सकता है।

UP vs DEL के बीच हेड टू हेड आंकड़े

दबंग दिल्ली की टीम ने भले ही पीकेएल का टाइटल एक बार जीता है और यूपी योद्धा अभी तक खिताब नहीं जीत पाई है लेकिन लेकिन हेड टू हेड मैचों में वो यूपी से पीछे रहे हैं। दोनों ही टीमों ने अभी तक आपस में कुल मिलाकर 11 मुकाबले खेले हैं, इसमें से छह मैच में यूपी योद्धा ने जीत हासिल की है और 5 मुकाबले में दबंग दिल्ली को जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच आज तक एक भी मुकाबला टाई नहीं रहा है।

मैच– 11

यूपी योद्धा ने जीता – 6

दबंग दिल्ली ने जीता – 5

टाई – 0

हाईएस्ट स्कोर – 50-44

न्यूनतम स्कोर – 25-16

क्या आप जानते हैं?

दबंग दिल्ली के दिग्गज रेडर नवीन कुमार पीकेएल में सबसे तेज 1000 रेड प्वॉइंट पूरे करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने ये कारनामा मात्र 990 मैचों में ही कर दिखाया था और इस मामले में उन्होंने यूपी योद्धा के पूर्व दिग्गज रेडर परदीप नरवाल का रिकॉर्ड तोड़ा था।

यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement