Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: भारत में प्रो कबड्डी 2024 फ्री में कब, कहां और कैसे देखें?

Published at :October 17, 2024 at 10:02 PM
Modified at :October 17, 2024 at 10:02 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


प्रो कबड्डी लीग 2024 की शुरुआत 18 अक्टूबर से होगी।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) की शुरुआत 18 अक्टूबर 2024 से होगी , जबकि इसका समापन 24 दिसंबर 2024 को फाइनल मुकाबले के साथ होगा। यह सीजन एक बार फिर से ‘तीन शहरों का कारवां’ फॉर्मेट में वापस आ चुका है, जिसके तहत इस टूर्नामेंट के अलग-अलग मुकाबले तीन अलग-अलग शहरों (हैदराबाद, नोएडा और पुणे) में खेले जाएंगे।

प्रो कबड्डी लीग 2024 में पिछली बार की तरफ 12 टीमें हिस्सा लेंगी। पूरे भारत के फैंस अपनी-अपनी पसंदीदा टीमों के मुकाबले देखने के लिए उत्सुक होंगे और उन्हें खिताब जीतते हुए भी अपनी आंखों से देखना चाहेंगे। इसीलिए, यहाँ हम आपको प्रो कबड्डी लीग 2024 के बारे में सभी जरूरी जानकारी देने के साथ-साथ सभी मैचों को टीवी और ऑनलाइन दोनों माध्यम से देखने के तरीकों के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

डबल राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा प्रो कबड्डी लीग का 11वां सीजन

यह टूर्नामेंट हर बार की तरह डबल राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा, जिसके तहत हर टीम लीग स्टेज में एक दूसरे के खिलाफ 2-2 मुकाबले खेलेंगी। इस टूर्नामेंट में कुल 137 मुकाबले खेले जाएंगे। लीग स्टेज के बाद प्वॉइंट्स टेबल में टॉप 6 में रहने वाली टीमें प्लेऑफ में पहुंचेगी। हालांकि, इसमें से टॉप 2 टीमों को सीधे सेमीफाइनल में एंट्री मिलेगी, जबकि अन्य 4 टीमें एलिमिनेटर मुकाबले में आमने-सामने होंगी।

इस टूर्नामेंट के मुकाबले तीन अलग-अलग शहरों के स्टेडियमों में खेले जाएंगे, जिसमें हैदराबाद का गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम, नोएडा इंडोर स्टेडियम और पुणे में बालेवाड़ी बैडमिंटन स्टेडियम का नाम शामिल हैं। हालांकि, अभी तक प्लेऑफ मुकाबलों के तारीखों और स्थानों की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सीजन के दूसरे चरण के समाप्त होने तक इसकी घोषणा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन की शुरुआत हैदराबाद में होगी, जहां 18 अक्टूबर को तेलुगु टाइटन्स का सामना बेंगलुरु बुल्स से होगा। इसके अलावा, 10 नवम्बर से नोएडा में दूसरे चरण और 3 दिसंबर से पुणे में अंतिम चरण की शुरूआत होगी। इसके अलावा, प्लेऑफ मुकाबलों के लिए इनमें से कोई स्टेडियम या किसी दूसरे शहर का स्टेडियम चुना जा सकता है।

भारत में प्रो कबड्डी लीग 2024 टीवी पर कहां देखें?

यदि आप भारत में प्रो कबड्डी लीग 2024 के मैचों का टीवी पर लाइव प्रसारण देखना चाहते हैं तो, इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। आप अपनी भाषा के अनुसार स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनलों पर अपने पसंदीदा मैचों को लाइव देख सकते हैं। PKL 2024 का लाइव प्रसारण हिंदी, अंग्रेजी के साथ-साथ कई क्षेत्रीय भाषाओं में किया जाएगा।

भारत में PKL 2024 की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

यदि आप प्रो कबड्डी लीग 2024 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग अपने फोन या टैबलेट पर देखना चाहते हैं, तो बता दें कि डिज्नी+ हॉटस्टार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी। आप अपने फोन या टैबलेट पर ऐप के जरिए और पीसी पर वेबसाइट के जरिए सभी मैचों का आनंद उठा सकते। हालांकि, इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन की भी आवश्यकता होगी।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement