Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 में पुनेरी पलटन की ताकतें और कमजोरियां

Published at :October 6, 2024 at 7:00 PM
Modified at :October 6, 2024 at 7:00 PM
Post Featured Image

Neeraj


PKL 11 में अपने खिताब को डिफेंड करने उतरेगी असलम इनामदार की टीम।

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के पिछले सीजन की चैंपियन पुनेरी पलटन इस सीजन भी उसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी। 10वें सीजन में पुनेरी ने कमाल का प्रदर्शन किया था। युवा खिलाड़ियों के साथ ही उन्होंने पहली बार ट्रॉफी उठाने में सफलता हासिल की थी। इस बार भी उनकी टीम काफी अच्छी दिख रही है।

हालांकि, पिछले सीजन सर्वाधिक टैकल प्वाइंट लेने वाले मोहम्मदरेजा साद्लू इस बार पुनेरी का हिस्सा नहीं होंगे। शादलू का जाना पुनेरी के लिए बड़ा झटका हो सकता है क्योंकि उनकी कमी को पूरी कर पाना आसान नहीं होगा। पुनेरी को यदि अपना खिताब बचाना है तो उन्हें शादलू की कमी को दूर करने का सटीक उपाय खोजना होगा। इसी कड़ी में आइए जानते हैं PKL 11 में पुनेरी पलटन की मजबूती और कमजोरियां क्या होने वाली हैं।

रेडिंग होगी टीम का मजबूत पक्ष

पुनेरी पलटन के पास रेडिंग में बहुत बड़े नाम तो नहीं हैं, लेकिन उनके पास रेडर्स की अच्छी फौज है। पिछले सीजन कप्तान असलम इनामदार और मोहित गोयत ने कमाल किया था। इन दोनों ने मिलकर 260 से अधिक रेड प्वाइंट्स अपनी टीम के लिए हासिल किए थे। कमाल की बात ये भी है कि दोनों ही डिफेंस में भी योगदान देते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी ऑलराउंडर्स हैं और इससे इनकी टीम का खूब फायदा होता है।

इन दोनों के अलावा पंकज मोहिते और आकाश शिंदे ने सपोर्टिंग रेडर का रोल शानदार तरीके से पिछले सीजन निभाया था। इस सीजन भी ये इसी रोल में दिखाई देने वाले हैं। इन दोनों ने अपना काम अच्छे से किया तो इससे टीम की रेडिंग और भी मजबूत होने वाली है। अजीत कुमार के रूप में टीम ने एक अनुभवी रेडर भी खरीदा है।

अजीत पुनेरी के लिए सबसे अनुभवी रेडर होने वाले हैं। 79 मैच खेल चुके अजीत के पास काफी प्रतिभा है, लेकिन उन्हें कभी मुख्य रेडर बनने का मौका नहीं मिला है। हालांकि, इस बार उन्हें यह मौका भी मिल सकता है और वह उम्मीदों पर खरा भी उतरना चाहेंगे।

डिफेंस में खलेगी शादलू की कमी?

पुनेरी की डिफेंस में इस बार तीन ऐसे डिफेंडर्स हैं जिन्होंने अब तक PKL डेब्यू नहीं किया है। इसके अलावा 3-4 डिफेंडर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अब तक 10 से भी कम मैच खेले हुए हैं। पिछले सीजन भी डिफेंस इतना मजबूत नहीं था, लेकिन शादलू ने अकेले दम पर इस डिफेंस को कमाल का बना दिया था। हालांकि, इस सीजन शादलू की कमी टीम को साफ तौर पर खल सकती है। पुनेरी चाहेगी कि गौरव खत्री और अबिनेष नादराजन अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम की डिफेंस को लीड करें।

पिछले सीजन 24 मैचों में 69 टैकल प्वाइंट्स लेने वाले गौरव अपनी टीम के लिए दूसरे सर्वाधिक टैकल प्वाइंट लेने वाले डिफेंडर रहे थे। इस बार उनके ऊपर टीम के डिफेंस को लीड करने की जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा अब तक 61 मैच खेल चुके नादराजन से भी टीम को काफी उम्मीदें रहने वाली हैं। वह राइट कवर पर रेडर्स को परास्त करने की कोशिश करेंगे। संकेत सावंत भी टीम के लिए अनुभवी डिफेंडर होंगे जो अहम मौकों पर प्वाइंट्स ला सकते हैं।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

पुनेरी ने पिछले सीजन चैंपियन रहने वाली टीम से अधिकतर अहम खिलाड़ियों को रिटेन किया था। केवल साद्लू को ही वे वापस लाने में नाकाम रहे। असलम और मोहित की जोड़ी पर इस सीजन भी निगाहें रहने वाली हैं। ये दोनों ही इस सीजन भी टीम के स्टार खिलाड़ी होंगे और इन्हीं के ऊपर काफी कुछ निर्भर रहने वाला है। डिफेंस में गौरव खत्री सबसे अहम होने वाले हैं। राइट कॉर्नर पर गौरव का प्रदर्शन दमदार रहा है और यदि वह इस सीजन भी अच्छी लय में रहे तो पुनेरी का काम थोड़ा आसान हो सकता है।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement