Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

Exclusive: मोहित नांदल को डोपिंग करते हुए नाडा ने पकड़ा था, राम मेहर सिंह ने किया बड़ा खुलासा

Published at :October 10, 2024 at 2:21 PM
Modified at :October 10, 2024 at 2:35 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


गुजरात जायंट्स के कोच राम मेहर सिंह ने मोहित नांदल और सोनू जगलान के डोपिंग मामले पर खुलकर बात की।

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आगाज में अब बस एक हफ्ते का समय रह गया है। सभी टीमें इस नए सीजन के लिए पूरी तरह तैयार हैं। राम मेहर सिंह की अगुवाई में गुजरात जायंट्स की टीम भी अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। गुजरात जायंट्स के पास इस बार गुमान सिंह और मोहम्मद नबीबख्श जैसे खिलाड़ी हैं। इसके अलावा प्रतीक दहिया और राकेश पहले से ही टीम में मौजूद थे। राम मेहर सिंह को भरोसा है कि इस बार टीम कुछ अलग करेगी और टाइटल जीतकर दिखाएगी।

नए सीजन के आगाज से पहले राम मेहर सिंह ने खेल नाउ से एक्सक्लूसिव बातचीत की। आइए जानते हैं कि उन्होंने किन-किन सवालों के जवाब दिए।

ऑक्शन की स्ट्रैटजी

राम मेहर सिंह के मुताबिक वो ऑक्शन में मोहम्मदरेजा शादलू को लेना चाहते थे लेकिन ज्यादा पैसे की वजह से नहीं ले पाए। हालांकि उन्हें फजल अत्राचली को खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

उन्होंने कहा “सबसे पहले हमने मोहम्मदरेजा शादलू के लिए बड़ी बोली लगाई। हम 2 करोड़ 7 लाख तक उनके लिए गए। हालांकि अगर इससे ज्यादा हम उनके लिए खर्च करते तो दूसरा रेडर नहीं ले पाते। इसके अलावा दूसरा डिफेंडर भी लेने के बारे में सोचना पड़ता। किसी खिलाड़ी के लिए एक लिमिट तक ही बिडिंग की जा सकती है। फजल अत्राचली को हम उतना नहीं लेना चाहते थे, क्योंकि एक जूनियर लड़का उनकी जगह पर अच्छा खेल रहा है।”

हम पवन सेहरावत को नहीं लेना चाहते थे

गुजरात जायंट्स ने 1 करोड़ 97 लाख की रकम में गुमान सिंह को खरीद लिया लेकिन उससे सस्ते दाम में बिके पवन सेहरावत को नहीं खरीदा। राम मेहर सिंह ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक पवन सेहरावत जिस पोजिशन पर खेलते हैं, उसके लिए उनके पास पहले से ही खिलाड़ी मौजूद थे।

कोच ने कहा “फैंस अपने नजरिए से सोचते हैं और हम अपने नजरिए से सोचते हैं। जिनको-जिनको जो प्लेयर अच्छा लगता है, उनको लेकर वो सोचते हैं कि उसी खिलाड़ी को लेंगे। पवन सेहरावत को हम नहीं ले सकते थे, क्योंकि प्रतीक दहिया और राकेश पहले से ही उस पोजिशन पर खेल रहे हैं। अगर मैं एक और राइट का रेडर ले लेता तो लेफ्ट की जगह खाली रह जाती। मुझे हर एक पोजिशन पर ध्यान देना था। पवन सेहरावत बेहतरीन प्लेयर हैं लेकिन हमें टीम के हिसाब से चलना होता है।”

यहां देखें पूरा इंटरव्यू:

मोहित नंदल के डोपिंग मामले पर राम मेहर ने दिया बड़ा बयान

गुजरात जायंट्स के सोनू और हरियाणा स्टीलर्स के मोहित नांदल का नाम डोपिंग में आ गया था। प्रतिबंधित दवाई का सेवन करने की वजह से ये डोप टेस्ट में फेल हो गए। राम मेहर सिंह के मुताबिक इंजरी की वजह से इन खिलाड़ियों ने इंजेक्शन लिया और तभी ऐसा हुआ।

उन्होंने कहा “इसमें हरियाणा स्टीलर्स के मोहित नांदल और दूसरे भी खिलाड़ी हैं जिनका नाम आया है। कोई भी खिलाड़ी अगर डोपिंग करता है तो वो काफी गलत है। खेल के लिए भी और जो यूथ है, उसके लिए भी काफी गलत संदेश जाता है। जहां तक मेरी टीम के सोनू की बात है तो उनका ऑपरेशन हुआ था, क्योंकि सीजन-8 में इंजरी के बाद से वो काफी इंजेक्शन और दवाई लेते थे। अब नहीं पता कि उन्होंने किस तरह की दवाई ले ली थी। मोहित नांदल भी इंजरी के बाद इंजेक्शन ले रहे थे। मुझे नहीं लगता है कि इन दोनों ने जान-बूझकर ऐसा किया होगा।”

गुमान सिंह को इतना महंगा खरीदने के पीछे की स्ट्रैटजी

गुमान सिंह को जब गुजरात जायंट्स की टीम ने करीब दो करोड़ की रकम में खरीदा तो किसी को यकीन नहीं हुआ। सबको ऐसा लगता था कि गुमान सिंह को ज्यादा पैसे दे दिए। हालांकि राम मेहर सिंह की सोच अलग है। उन्होंने इस बारे में कहा “जब गुमान सिंह मेरे पास थे, तो काफी अच्छा खेले थे। अब अगला सीजन बताएगा कि वो कितना बेहतर कर पाते हैं। मैच खेलने दीजिए। कुछ मैच बीत जाते के बाद हम बात करेंगे। उनको लेकर यू-मुम्बा के सीईओ ने क्या बयान दिया है, मुझे इससे मतलब नहीं है।”

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement