Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

तीन बड़े कारण क्यों Solo Sikoa कभी नहीं बने पाएंगे WWE वर्ल्ड चैंपियन

Published at :September 21, 2024 at 8:21 PM
Modified at :September 21, 2024 at 8:21 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


सोलो सिकोआ को 2 बार अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मैच में हार मिली है।

सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) के Clash at the Castle 2022 में WWE डेब्यू की यादें आज भी ताजा हैं, जब उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ चैंपियनशिप डिफेंड करने में मदद की थी। अब सिकोआ खुद को ट्राइबल चीफ कहते हैं और बैड ब्लड (Bad Blood 2024) में जैकब फाटू के साथ टीम बनाकर कोडी रोड्स और रोमन रेंस की टीम का सामना करने वाले हैं।

यह मानने योग्य बात है कि सोलो सिकोआ और उनकी ब्लडलाइन 2.0 ने अपने इर्दगिर्द सब रेसलर्स और टीमों की नाक में दम किया हुआ है। वो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन कोडी रोड्स को 2 बार चैलेंज कर चुके हैं, लेकिन सवाल है कि क्या सिकोआ वर्ल्ड चैंपियन बनने के काबिल हैं और क्या वो कभी टाइटल जीत पाएंगे? तो चलिए जानते हैं उन 3 कारणों के बारे में, जिनसे शायद सोलो सिकोआ कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

3. सोलो सिकोआ अपना प्रभुत्व नहीं जमा पाए हैं

रोमन रेंस जब WrestleMania 40 में चैंपियनशिप हारने के बाद ब्रेक पर गए तो सोलो सिकोआ धीरे-धीरे अपना प्रभुत्व जमाने की कोशिश करने लगे थे। उन्होंने जिमी उसो और फिर पॉल हेमन को भी ब्लडलाइन से बाहर कर दिया, लेकिन साथ ही टामा टोंगा, टांगा लोआ और जैकब फाटू को भी अपने साथ जोड़ा। सिकोआ पिछले कई महीनों से खुद को ट्राइबल चीफ कहते आ रहे हैं, लेकिन वैसा रुतबा कायम नहीं कर सके हैं जैसा रोमन रेंस का है।

चूंकि सोलो सिकोआ एक हील रेसलर हैं, इसलिए अपने साथियों की मदद से मैच जीतने का प्रयास करते रहे हैं। मगर इस बेईमानी से कहीं ना कहीं उनके किरदार को नुकसान ही हो रहा है। बहुत मौके मिलने के बावजूद रुतबा ना जमा पाना काफी हद तक साबित करता है कि सोलो सिकोआ का फिलहाल चैंपियन बनना बहुत मुश्किल नजर आता है।

2. उन्हें केवल ट्राइबल चीफ किरदार के कारण फेम मिल रहा है

यह बात काफी लोगों को विवादास्पद लग सकती है, लेकिन सच यही है कि सोलो सिकोआ को पिछले कुछ महीनों में फेम केवल ट्राइबल चीफ किरदार के कारण मिल रहा है। यह भी एक गौर करने वाली बात है कि जब उनका रोमन रेंस के साथ ट्राइबल चीफ का एंगल समाप्त हो जाएगा, तब सिकोआ का क्या भविष्य होगा।

उन्हें अभी से एक ऐसे कैरेक्टर के रूप में तैयार किया जा रहा है, जिसकी जीत दूसरे रेसलर्स पर निर्भर करती हो। फिलहाल एक सिंगल्स रेसलर के रूप में ब्लडलाइन 2.0 के लीडर का भविष्य उज्जवल नजर नहीं आ रहा है।

1. चैंपियन बनने के हकदार नहीं हैं सोलो सिकोआ

सोलो सिकोआ ने साल 2021 में WWE में डेब्यू किया था। पहले करीब एक साल NXT में काम किया और फिर 2022 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। तथ्यों पर नजर डालें तो सिकोआ की रेसलिंग में एंट्री साल 2018 में हुई थी यानी सोलो सिकोआ के पास अभी उतना अनुभव नहीं है कि उन्हें डायरेक्ट वर्ल्ड टाइटल जीतने के लिए बुक कर दिया जाए।

उनसे पहले कई अनुभवी और दिग्गज रेसलर्स वर्ल्ड चैंपियन बनने की लाइन में लगे हैं और अगर सोलो सिकोआ भविष्य में वर्ल्ड चैंपियन बनते भी हैं तो उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए बहुत लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement