Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs BAN: Virat Kohli के निशाने पर टेस्ट सीरीज में होंगे ये चार बड़े रिकॉर्ड्स

Published at :September 17, 2024 at 5:39 PM
Modified at :September 17, 2024 at 5:39 PM
Post Featured Image

kalp kalal


Virat Kohli घरेलू सरजमीं पर अपनी फॉर्म को वापस हासिल करने के इरादे से उतरेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले महीनें से ही ब्रेक पर चल रही है। इस लंबे ब्रेक को पूरा करने के बाद टीम इंडिया अब से कुछ ही दिनों के बाद बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। घरेलू सरजमीं पर होने वाले इस नए सत्र का आगाज टीम इंडिया अपना दबदबा बनाने के इरादें से मैदान में उतरेगी। बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ी खेलने जा रहे हैं। जिसमें एक नाम दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का भी है।

बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू हो रही ये टेस्ट सीरीज बहुत ही खास होने वाली है, क्योंकि इस टेस्ट सीरीज में विराट कुछ और मुकाम हासिल करने के करीब खड़े हैं। बांग्लादेश के खिलाफ कोहली कुछ बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम करने के इरादें से उतरेंगे। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के टारगेट पर होने वाले 4 बड़े रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं।  

4. बांग्लादेश के खिलाफ पहली फिफ्टी लगाने का मौका

विराट कोहली ना सिर्फ लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट बल्कि इस खेल के तीनों ही फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। किंग कोहली ने अपने टेस्ट करियर में एक से एक मुकाम हासिल किए हैं, जिसमें उन्होंने लगभग हर एक टीम के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड दर्ज किए हैं। इस दौरान दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 30 अर्धशतक जड़े हैं, लेकिन आज तक टेस्ट करियर में विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ कोई फिफ्टी नहीं लगायी है।

टीम इंडिया के इस धाकड़ बल्लेबाज से इस सीरीज में एक फिफ्टी की उम्मीद की जा सकती है, जिससे वो बांग्लादेश के खिलाफ भी फिफ्टी का खाता खोल सके। कोहली बांग्लादेश के खिलाफ 6 टेस्ट की 9 पारी में 2 शतक जरूर लगा चुके हैं।  

3. चेतेश्वर पुजारा के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का भी एक रिकॉर्ड खतरें में हैं। इस सीरीज में रिकॉर्ड किंग विराट कोहली अपने साथी रहे पुजारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बहुत ही करीब है। चेतेश्वर पुजारा के बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में 468 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

वहीं विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 437 रन बनाए हैं। विराट इस सीरीज में सिर्फ 32 रन बनाते हैं तो वो चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड तोड़कर बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हो जाएंगे।

2. टेस्ट शतकों में सर डॉन ब्रैडमैन को छोड़ सकते हैं पीछे

विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के सर डोनाल्ड ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका किंग कोहली के पास होगा। डॉन ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 29 शतक जड़े थे, तो वहीं विराट कोहली 113 टेस्ट मैच में 29 शतक पूरे कर चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ अगर भारतीय टीम का ये दिग्गज बल्लेबाज शतक लगाता है तो वो अपने टेस्ट करियर के 30 शतक पूरे कर लेंगे और महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को टेस्ट शतकों के मामले में पीछे कर देंगे।

1. टेस्ट क्रिकेट में 9 हजार रन बनाने का मौका

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरते ही जो सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेंगे, वो टेस्ट करियर में 9 हजार रन का आंकड़ां होने वाला है। किंग कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 113 टेस्ट मैच में 49.15 की शानदार औसत के साथ 8848 रन बना चुके हैं। वो टेस्ट क्रिकेट में 9 हजार रन बनाने से सिर्फ 152 रन दूर हैं। ऐसे में इस दिग्गज बल्लेबाज के पास 2 मैचों की सीरीज में ये कीर्तिमान अपने नाम करने का पूरा मौका रहेगा।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement