Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

फुटबॉल समाचार

RFDL 2024 फाइनल: पंजाब एफसी और ईस्ट बंगाल एफसी के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

Published at :May 17, 2024 at 10:16 PM
Modified at :May 17, 2024 at 10:16 PM
Post Featured Image

Khel Now


तीसरे सीजन में रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग को एक नया विजेता मिलेगा।

18 मई को मुंबई के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में टूर्नामेंट के 2023-24 सीजन की नेशनल चैंपियनशिप के फाइनल में रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (RFDL) के ताज के लिए पंजाब एफसी और ईस्ट बंगाल एफसी के बीच मुकाबला होगा। 

दोनों टीमें अपनी पहली RFDL चैंपियनशिप जीत की तलाश में हैं, ये दोनों ही टीमें अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में शानदार जीत के बाद गौरव हासिल करने का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरेंगी। पंजाब एफसी ने बेंगलुरू एफसी के खिलाफ पेनल्टी में 4-2 से जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई। इसके बाद, रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ने दूसरे सेमीफाइनल में मुथूट एफए के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेला और फिर शूटआउट में 4-3 से हराकर ग्रैंड फिनाले में जगह बनाई। 

पंजाब एफसी 

पंजाब एफसी आरएफडीएल 2023-24 में अब तक 14 मैचों में अपराजित रही है। उन्होंने 10 मैचों में 28 अंक हासिल करके नॉर्थ जोन रीजनल क्वालीफायर में पूरी तरह से दबदबा बनाया, जिसमें 33 मौकों पर गोल करने और प्रतियोगिता के शुरुआती दौर में केवल सात स्ट्राइक स्वीकार करने की बदौलत नौ जीत और एक ड्रॉ शामिल है। 

नेशनल ग्रुप स्टेज में, उन्होंने चार मैचों में 10 अंक अर्जित किए और मुंबई सिटी एफसी, मोहन बागान सुपर जायंट, सुदेवा दिल्ली एफसी और पैक्स ऑफ नागोआ एफसी जैसी टीमों को पछाड़कर नेशनल चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया। यहां तक कि, उन्होंने 11 गोल किए और केवल एक गोल करने दिया, जिससे प्रभावशाली +10 गोल अंतर बना रहा। 

पंजाब एफसी के कोच शंकरलाल चक्रवर्ती ने फाइनल मुकाबले से पहले कहा, “बेंगलुरू एफसी के खिलाफ हमारा सेमीफाइनल एक शानदार था, क्योंकि वे आरएफडीएल के गत विजेता भी थे। हमने कई गोल करने के मौके बनाए, जो एक अच्छी बात है, लेकिन हम उनमें से कई को चूक भी गए, जो कि कुछ ऐसा है जिसे हम ईस्ट बंगाल एफसी के खिलाफ फाइनल में करना चाहेंगे। हमें आरएफडीएल ट्रॉफी घर लाने की उम्मीद है।” 

ईस्ट बंगाल एफसी 

ईस्ट बंगाल एफसी को ईस्ट रीजन में रीजनल क्वालीफायर में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। उनके अलावा, उनके ग्रुप में ओडिशा एफसी, मोहन बागान सुपर जायंट और जमशेदपुर एफसी जैसी तीन इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) टीमें मौजूद थीं, साथ ही मोहम्मडन एससी, यूनाइटेड एससी और एडमास यूनाइटेड एसए जैसी टीमें भी थीं। 

रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ने अपने 10 मैचों में से 18 अंक हासिल करने के लिए पांच मैच जीते और तीन बार ड्रॉ खेला। नेशनल ग्रुप स्टेज में, उन्होंने चार संघर्षों में से नौ अंक हासिल किए, जो दूसरे स्थान पर रहने वाली होम मिशन एफसी से दो अंक (7) से आगे थे। ईस्ट बंगाल एफसी ने अब तक अपने 15 मैचों में आठ क्लीन शीट रखी हैं और 25 गोल किए हैं, और इस मैच में पंजाब एफसी को उनकी घातक फ्रंटलाइन पर कड़ी नज़र रखनी होगी। 

ईस्ट बंगाल एफसी के कोच बिनो जॉर्ज ने फाइनल से पहले कहा, “हमने स्पष्ट रूप से पंजाब एफसी और उनकी रणनीति को देखा है। लेकिन विरोधियों के बावजूद, हम अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए यहां आए हैं। मेरा दर्शन लगातार सीखते रहना और पिछले मैच की गलतियों से सुधार करना है, और अपने खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर तक पहुंचने में मदद करना है, यानी ईस्ट बंगाल एफसी की सीनियर टीम की जर्सी पहनना और एक दिन राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने जैसा है।

हमने पिछले मैच में दो शुरुआती गोल खाए। मैं उसके बाद वापसी करने के उनके रवैये की सराहना करता हूं, लेकिन हमें बड़े मैचों में ऐसी स्थिति में नहीं आने के प्रति सचेत रहने की जरूरत है।” 

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement