Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE WrestleMania में Roman Reigns का रहा है बोलबाला, इन बड़े रिकॉर्ड्स को किया है अपने नाम

Published at :April 10, 2024 at 4:49 PM
Modified at :April 10, 2024 at 4:49 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


रोमन रेंस ने अब तक सबसे ज्यादा 9 बार रेसलमेनिया को मेन इवेंट किया है।

रोमन रेंस (Roman Reigns) आज WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और अपने करियर में कई दिग्गजों को हराने के अलावा काफी संख्या में ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कई बार WrestleMania को मेन इवेंट भी किया है और इस इवेंट में द अंडरटेकर को हराने का गौरव भी हासिल कर चुके हैं। 2012 में हुई करियर की शुरुआत के बाद रोमन रेंस आज तक रेसलमेनिया में कई मैच लड़ चुके हैं, इसलिए आइए जानते हैं उनका रेसलमेनिया में जीत-हार रिकॉर्ड क्या है।

Roman Reigns का WrestleMania में जीत-हार रिकॉर्ड 9-3 का है:

रोमन रेंस ने आज तक WrestleMania में कुल 12 मैच लड़े हैं, जिनमें से उन्हें 9 में जीत और 3 में हार झेलनी पड़ी है।

रोमन रेंस का रेसलमेनिया डेब्यू साल 2013 में हुआ जब उन्होंने WrestleMania 29 में द शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़) के मेंबर के रूप में मैच लड़ा, जहां उनका सामना 6-मैन टैग टीम मैच में रैंडी ऑर्टन, बिग शो और शेमस की टीम से हुआ। पहले रेंस ने ऑर्टन पर स्पीयर लगाया, वहीं एम्ब्रोज़ ने उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। (1-0)

2014 में हुए WrestleMania 30 में रोमन रेंस ने एक बार फिर द शील्ड का हिस्सा रहते हुए 6-मैन टैग टीम मैच लड़ा। इस बार उनकी भिड़ंत द न्यू एज आउटलॉज़ और केन की टीम से हुई। इस बार उन्होंने ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाने के बाद जीत दर्ज की थी। (2-0)

WrestleMania 31 में रोमन रेंस ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को चुनौती दी। उनका मैच धमाकेदार रहा, जिसमें खूनी संघर्ष भी देखने को मिला, लेकिन सबको चौंका कर इस मैच में सैथ रॉलिंस ने Money in the Bank ब्रीफकेस कैश इन करते हुए चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी। (2-1)

रोमन रेंस ने WrestleMania 32 में ट्रिपल एच को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। स्टैफनी मैकमैहन ने दखल देकर ट्रिपल एच की मदद भी की, लेकिन रोमन रेंस को चैंपियनशिप जीतने से नहीं रोक पाई थीं। (3-1)

WrestleMania 33 में रेंस का सामना द अंडरटेकर से हुआ। दुर्भाग्यवश ये मुकाबला किसी की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया था और अंडरटेकर खुद भी इस मैच को निराशाजनक बता चुके हैं। जब रेंस ने अंडरटेकर को पिन किया तो हजारों की संख्या में फैंस उन्हें बहुत देर तक बू करते रहे थे। (4-1)

ब्रॉक लैसनर को WrestleMania 34 में रोमन रेंस के खिलाफ अपनी WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था। रेंस का ये मैच भी कुछ खास अच्छा नहीं रहा था, जिसमें आधे से ज्यादा मैच में लैसनर ने दबदबा बनाए रखा और अंत में जीत भी दर्ज की थी। (4-2)

2019 में रोमन रेंस की स्टोरीलाइन ड्रू मैकइंटायर से शुरू हुई, इसलिए WrestleMania 35 में दोनों का आमना-सामना हुआ। इस मैच में ना तो रेंस और ना ही मैकइंटायर कुछ खास कमाल दिखा पाए, लेकिन अंत में रेंस ने जीत दर्ज करने में सफलता पाई थी। (5-2)

रोमन रेंस को WrestleMania 37 में एज और डेनियल ब्रायन के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। एज और ब्रायन भी हार मानने को तैयार नहीं थे, लेकिन रेंस ने दोनों दिग्गज रेसलर्स को एकसाथ पिन करके जीत दर्ज की थी। (6-2)

WrestleMania 38 में तत्कालीन यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के बीच विनर टेक्स ऑल मैच हुआ। इस मैच में पॉल हेमन ने भी रेंस को हारने से बचाया था। बहुत कड़े संघर्ष के बाद रेंस ने लैसनर को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल की थी। (7-2)

WrestleMania 39 में रोमन रेंस के सामने 2023 मेंस Royal Rumble मैच के विजेता कोडी रोड्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने की चुनौती थी। रोड्स जीत के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन अंत में सोलो सिकोआ ने ट्राइबल चीफ को जीत दर्ज करने में मदद की थी। (8-2)

WrestleMania 40 में, रोमन रेंस ने द रॉक के साथ मिलकर नाइट 1 में सैथ रॉलिन्स और कोडी रोड्स को हराया, ये रोमन का 8वां मेन इवेंट था, इस जीत के साथ ही रेसलमेनिया में उनका रिकॉर्ड (9-2) का हो गया। नाइट 2 में रोमन ने कोडी रोड्स के खिलाफ अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड किया, लेकिन इस मैच में उन्हें हार मिली और उनका रिकॉर्ड (9-3) हो गया।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement