Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: तमिल थलाइवाज ने सागर राठी को सौंपी कमान, नए कोच के साथ लगाना चाहेंगे टीम का बेड़ा पार

Published at :September 10, 2024 at 9:37 PM
Modified at :September 10, 2024 at 9:37 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


तमिल थलाइवाज ने एक बार फिर सागर राठी पर भरोसा जताया है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) के लिए तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) ने सागर राठी को अपना कप्तान नियुक्त कर दिया है। सागर राठी एक राइट कॉर्नर डिफेंडर हैं और वो पिछले 2 सीजन से लगातार थलाइवाज टीम की कप्तानी करते आ रहे हैं। उन्हें सीजन 11 से पूर्व थलाइवाज ने एक एलीट प्लेयर के तौर पर रिटेन किया था।

सागर राठी ने पहली बार सीजन 9 में तमिल थलाइवाज की कप्तानी संभाली थी, उस समय यह टीम प्लेऑफ तक का सफर तय करने में सफल रही थी। वहीं सीजन 10 में उनकी टीम शुरुआत से ही खराब कॉम्बिनेशन का शिकार बनी रही। इस कारण थलाइवाज को पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा था। इस बार उम्मीद होगी कि बेहतर रेडर और डिफेंडर्स के कॉम्बिनेशन का सागर एक कप्तान के तौर पर खूब फायदा उठा पाएंगे।

सागर राठी को इस बार एक अलग कोचिंग स्टाफ का साथ मिलने वाला है। उनकी और अशन कुमार की जोड़ी ने पिछले कुछ सीजन में तमिल थलाइवाज को एक टॉप टीम के रूप में उभारा था। मगर इस बार टीम के कोच होने की जिम्मेदारी उदय कुमार और धर्मराज चेरालाथन के ऊपर होगी।

कप्तान सागर राठी का व्यक्तिगत प्रदर्शन

सागर राठी के व्यक्तिगत प्रदर्शन पर नजर डालें तो पिछले सीजन उन्होंने बीमार होने के कारण कुछ मैच मिस कर दिए थे। फिर भी वो सीजन के टॉप डिफेंडर्स में से एक रहे। उन्होंने पूरे सीजन में 18 मैच खेले, जिनमें उन्होंने 66 टैकल पॉइंट्स अर्जित किए थे। वो दसवें सीजन में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट्स बटोरने वाले डिफेंडर्स की सूची के टॉप-10 में शामिल रहे।

उनकी और साहिल गुलिया की जोड़ी एक बार फिर तमिल थलाइवाज के डिफेंस को मजबूती दे रही होगी। सागर और साहिल ने पिछले सीजन कुल मिलाकर 135 टैकल पॉइंट्स हासिल किए थे और दोनों को थलाइवाज ने 11वें सीजन के लिए रिटेन किया था। यह जोड़ी एक बार फिर रेडरों पर कहर बरपाने को बेताब होगी।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Advertisement