Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE के पांच मौजूदा सबसे छोटे सुपरस्टार्स

Published at :September 8, 2024 at 2:13 PM
Modified at :September 8, 2024 at 2:13 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इन सभी स्टार्स ने कद में छोटे होने के बावजूद अपने जबरदस्त प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता है।

WWE और दुनिया की अन्य रेसलिंग कंपनियों में स्टोरीलाइंस पर काम किया जाता है, जिन्हें किसी फिल्मी कहानी की तरह रचा जाता है। इस कारण अक्सर यहां छोटे कद और बड़े कद वाले रेसलर्स को भी रिंग में आपस में लड़ते देखा जा चुका है। एक समय था जब रे मिस्टीरियो ने 7 फुट लंबे केन का रिंग में बुरा हाल कर दिया था।

WWE के मौजूदा रोस्टर में भी कुछ ऐसे ही छोटे कद के रेसलर्स काम कर रहे हैं, जो अच्छे-अच्छों की नाक में दम कर सकते हैं। तो चलिए WWE में काम कर रहे पांच सबसे छोटे रेसलर्स पर एक नजर डालते हैं।

5. चैड गेबल – 5 फुट 8 इंच

चैड गेबल ने 2012 लंदन ओलंपिक्स में भाग लिया था, लेकिन कोई मेडल नहीं जीत पाए थे। ओलंपिक्स में भाग लेने के अगले साल ही गेबल को एमेच्योर से प्रोफेशनल रेसलिंग में आने का मौका मिला। आगे चलकर वो WWE में चार बार टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं और मौजूदा समय में कंपनी के सबसे टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक हैं।

धीरे-धीरे वो उसी किरदार में ढलते जा रहे हैं, जैसे कर्ट एंगल हुआ करते थे। एंगल की तरह गेबल के लिए भी क्राउड ‘यू सक’ के चैंट्स करने लगा है। केवल 5 फुट 8 इंच की लंबाई होने पर भी गेबल खुद से बहुत तगड़े रेसलर्स को भी जर्मन सुपलेक्स का शिकार बना चुके हैं।

4. ड्रैगन ली – 5 फुट साढ़े 7 इंच

ड्रैगन की साल 2022 से WWE में काम कर रहे हैं और इस दौरान NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के रूप में कंपनी में सिर्फ एक ही चैंपियनशिप बेल्ट जीत सके हैं। मेन रोस्टर पर आने के बाद वो फिलहाल लैटिनो वर्ल्ड ऑर्डर (LWO) के सदस्य और रे मिस्टीरियो के शिष्य के रूप में टीवी पर नजर आते हैं।

ली, काफी समय से उन्हीं स्टोरीलाइंस से जुड़े रहे हैं, जिनमें रे मिस्टीरियो सम्मिलित हों, जिससे समझा जा सकता है कि WWE उन्हें अगला रे मिस्टीरियो बनाने की कोशिश कर रही है।

3. टायलर बेट – 5 फुट 7 इंच

NXT UK की शुरुआत साल 2016 में की गई थी, जिसके बाद यह ब्रांड WWE को कई टॉप लेवल के रेसलर्स दे चुका है। इन्हीं में से एक नाम टायलर बेट का भी है, जिनकी पीट डन के साथ स्टोरीलाइन ने खूब रंग जमाया और टायलर इतिहास के सबसे पहले NXT UK चैंपियन भी बने। उनका कद चाहे सिर्फ 5 फुट 7 इंच हो, लेकिन उनकी फिजिक बेहद तगड़ी है और फुर्तीले अंदाज में रेसलिंग करते हैं। वो अभी Raw ब्रांड में काम कर रहे हैं और देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें आगे कैसे बुक किया जाता है।

2. अकीरा टोजावा – 5 फुट 7 इंच

अकीरा टोजावा आज WWE में एक मजाक का पात्र बन चुके हैं और अक्सर उन्हें ओटिस और मैक्सिन डुप्री के साथ देखा जाता है। मगर जब 2016 में उनकी दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी में एंट्री हुई, उससे पहले टोजावा जापानी रेसलिंग सर्किट में बहुत बड़ा नाम हुआ करते थे। उन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रूजरवेट रेसलर्स में गिना जाता था। उनकी लंबाई महज 5 फुट 7 इंच है और यह तो समय ही बताएगा कि WWE उन्हें भविष्य में कोई बड़ा पुश देती है या नहीं।

1. रे मिस्टीरियो – 5 फुट 6 इंच

रे मिस्टीरियो को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काम करते हुए करीब तीन दशक बीत चुके हैं। ऐसा कहना गलत नहीं कि 1990 के दशक में वो मिस्टीरियो ही थे, जिन्होंने क्रूजरवेट रेसलर्स के लिए रेसलिंग में सफलता के दरवाजे खोल दिए थे। केवल 5 फुट 6 इंच के कद के साथ उन्होंने एक महान रेसलर होने का रुतबा हासिल कर उन लोगों को गलत साबित किया है जो सालों पहले उनके छोटे कद का मजाक उड़ाया करते थे। मिस्टीरियो WWE में 3 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement