Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

जुलाई में इस तारीख से होगी PKL 11 की शुरुआत, पीकेएल 11 की तारीखों को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने

Published at :March 28, 2024 at 2:32 PM
Modified at :March 28, 2024 at 2:32 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


टूर्नामेंट को उसके पुराने विंडो में कराने की है तैयारी

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 11वें सीजन (PKL 11) को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। खेल नाऊ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार पीकेएल का आगाज जुलाई से हो सकता है। पीकेएल मैनेजमेंट टूर्नामेंट के लिए अपने ओरिजिनल विंडो को चाहता है और इसी वजह से इस बार पीकेएल का आयोजन जुलाई से हो सकता है। वहीं ऑक्शन को लेकर भी अहम अपडेट सामने आया है। खबरों के मुताबिक ऑक्शन मई के आखिर या जून के शुरुआत में हो सकता है।

दरअसल प्रो कबड्डी लीग का जब आगाज हुआ था, तब इसका आयोजन जुलाई से अक्टूबर तक के विंडो में होता था। हालांकि जैसे-जैसे कारवां आगे बढ़ता गया पीकेएल के शेड्यूल में भी काफी बदलाव आते गए। तीसरा सीजन जनवरी के आखिर से लेकर मार्च के पहले हफ्ते तक खेला गया। इसके बाद चौथा सीजन जून-जुलाई में खेला गया। पांचवां सीजन जुलाई के आखिर से अक्टूबर तक खेला गया। हालांकि छठे सीजन का आगाज अक्टूबर में हुआ लेकिन सातवां सीजन एक बार फिर जुलाई से अक्टूबर के बीच खेला गया।

पीकेएल 11 का आयोजन 1 जुलाई से होगा – सोर्स

पिछले तीन सीजन से पीकेएल अक्टूबर या उसके बाद से ही शुरु हो रहा है। कहा जा रहा है कि पीकेएल को उसके पुराने विंडो यानि जुलाई से सितंबर तक आयोजित कराने की कोशिशें हो रही हैं। पीकेएल का 10वां सीजन भी जुलाई में ही कराने की कोशिश की गई थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया लेकिन अब 11वां सीजन इस साल 1 जुलाई से ही खेला जा सकता है।

आपको बता दें कि पीकेएल के 10वें सीजन का टाइटल पुनेरी पलटन ने जीता था। उन्होंने फाइनल मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को हराकर खिताब जीता था। ये पहली बार था जब पुनेरी पलटन ने पीकेएल की ट्रॉफी अपने नाम की। वहीं हरियाणा स्टीलर्स की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.