Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE में The Rock के टॉप 10 सबसे यादगार पल

Published at :May 8, 2024 at 11:22 PM
Modified at :May 8, 2024 at 11:22 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


The Rock इस कंपनी के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं।

द रॉक (The Rock) खुद को “द फाइनल बॉस” कहते हैं, लेकिन वो फिलहाल टीवी पर नजर नहीं आ रहे हैं। इसका मतलब ये नहीं कि वो अब बॉस नहीं हैं क्योंकि रॉक अब सबके बॉस बन गए हैं। वो TKO बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में मेंबर हैं, लेकिन इससे पहले उन्हें एक महान रेसलर कहा जाता था। तो आइए द रॉक के WWE करियर के सबसे धमाकेदार लम्हों पर एक नजर डालते हैं।

धमाकेदार डेब्यू

द रॉक ने WWE डेब्यू साल 1996 में किया था, तब उन्हें रॉकी मेविया के नाम से जाना जाता था। हालांकि शुरुआत में उन्हें कुछ खास प्रतिक्रियाएं नहीं मिलीं, लेकिन उनकी एथलेटिक एबिलिटी और स्टार वैल्यू को नजरंदाज नहीं किया जा सकता था। उनके शुरुआती सालों में संघर्ष ने ही द रॉक को एक महान प्रो रेसलिंग सुपरस्टार बनाने की नींव रखी थी।

पहली चैंपियनशिप (1998)

1998 में पहली बार WWE चैंपियन बनना द रॉक के करियर के लिए बहुत खास लम्हा रहा। इस समय तक लोगों को भी उनमें एक स्टार रेसलर नजर आने लगा था। उन्होंने Survivor Series 1998 में मैनकाइंड को एक WWE चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल में हराकर पहली बार वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया था, जिससे उन्हें बहुत तगड़ी स्पॉटलाइट मिलने वाली थी।

“This is your Life” सैगमेंट

1999 में द रॉक के मैनकाइंड के साथ “This is your Life” सैगमेंट ने साबित किया कि द रॉक माइक स्किल्स में महारत रखते हैं और किसी भी समय स्थिति अनुसार खुद को ढाल सकते हैं। मिक फोली के साथ उनका ह्यूमर देखने लायक रहा, जिससे द रॉक ने पूरे WWE यूनिवर्स को बताया कि वो केवल रिंग में नहीं बल्कि रिंग से बाहर भी लोगों का मनोरंजन कर सकते हैं।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ फ्यूड

द रॉक vs स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन स्टोरीलाइन WWE इतिहास की सबसे आइकॉनिक फ्यूड्स में से एक है। उनके खतरनाक मुकाबले, जबरदस्त प्रोमो बैटल और मैचों का एक्शन हर मौके पर क्राउड को अपनी सीट से खड़ा होने पर मजबूर कर देता था। इस फ्यूड ने एटीट्यूड एरा को यादगार बनाने में भी मदद की थी। इस स्टोरीलाइन ने ऑस्टिन के साथ-साथ द रॉक को भी दुनिया के सबसे बहतरीन रेसलर्स में जगह दिलाई थी।

द रॉक vs हल्क होगन (WrestleMania 18)

WrestleMania 18 में द रॉक और हल्क होगन को आमने-सामने देखना फैंस के लिए किसी सपने के सच होने जैसा था। प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के 2 सबसे फेमस सुपरस्टार्स आमने-सामने आ रहे थे और 16 मिनट से ज्यादा देर तक चला ये मैच लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरा था। यहां से WWE में ड्रीम मुकाबलों को एक अलग महत्व मिला था।

द रॉक vs जॉन सीना फ्यूड

द रॉक और जॉन सीना को भी आमने-सामने देखना लोगों का सपना था। उनकी स्टोरीलाइन एक नहीं बल्कि 2 WrestleMania इवेंट्स तक चली। पहले द रॉक ने WrestleMania 28 में जॉन सीना को हराने में सफलता पाई थी। मगर उससे अगले साल द पीपल्स चैंपियन, जॉन के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप को हार गए थे।

द रॉक की WWE में वापसी

जब-जब द रॉक WWE में वापस आए हैं तब-तब क्राउड के बीच एक अलग तरह का रोमांच और उत्साह दिखाई दिया है। उनका कभी-कभी नजर आना कंपनी को भी बेहतर व्यूअरशिप बटोरने में मदद करता रहा है। उनका ‘If You Smell’ थीम सॉन्ग जब भी बजता है, लोग खुशी से झूम उठते हैं फिर चाहे रॉक हील किरदार ही क्यों ना निभा रहे हों।

द वायट फैमिली के साथ कन्फ्रंटेशन

वो WrestleMania 32 का समय था जब द रॉक का वायट फैमिली से कन्फ्रंटेशन हुआ था। इसी इवेंट में उनका एरिक रोवन के साथ मैच हुआ, जिसे उन्होंने कुछ ही सेकेंड में जीत लिया था। उनका एरिक रोवन जैसे हैवीवेट रेसलर को रॉक बॉटम लगाना साबित का रहा था कि द रॉक के अंदर अब भी रेसलिंग करने की ताकत बची हुई है।

WWE WrestleMania 40 का जोरदार एक्शन

WrestleMania 40 में द रॉक ने रोमन रेंस vs कोडी रोड्स स्टोरीलाइन में चार चांद लगा दिए थे। वो हील किरदार में आकर लगातार कोडी रोड्स के फैंस पर तंज कस रहे थे और उनका जॉन सीना के साथ फेसऑफ भी बहुत रोमांचक साबित हुआ था। द रॉक ने हील किरदार में आकर कोडी रोड्स को WWE का सबसे बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार बनने में मदद की। उन्होंने WrestleMania 40 में टैग टीम मैच भी लड़ा था।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement