Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE में द शील्ड के पांच सबसे यादगार पल

Published at :June 8, 2024 at 6:52 PM
Modified at :June 8, 2024 at 6:53 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


‘द हाउंड्स ऑफ जस्टिस’ ने 2012 में अपना WWE डेब्यू किया था।

द शील्ड (The Shield) ने 2012 में WWE में मेन रोस्टर डेब्यू किया था, जिसे रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ को साथ लाकर बनाया गया था। उन्होंने साथ रहते कई दिग्गजों का बुरा हाल किया और एक-दूसरे के खिलाफ भी काम किया, लेकिन 2019 में एम्ब्रोज़ के कंपनी छोड़ने के बाद यह फैक्शन पूरी तरह समाप्त हो गया था।

हालांकि उन बातों को अब अरसा बीत चुका है, मगर द शील्ड WWE इतिहास की सबसे आइकॉनिक टीमों में से एक के रूप में याद की जाती है। इस आर्टिकल में आइए द शील्ड के पांच सबसे यादगार पलों के बारे में जानते हैं।

5. हेलिकॉप्टर से एंट्री

22 अप्रैल 2013 के दिन Raw को लंदन के O2 अरीना ने होस्ट किया था। इस इवेंट में द अंडरटेकर ने केन और डेनियल ब्रायन के साथ टीम बनाकर द शील्ड का सामना किया था। इस मुकाबले से पूर्व द शील्ड ने अरीना में हेलिकॉप्टर ने जोरदार और यादगार एंट्री ली थी। उन्होंने मैच से पूर्व शानदार प्रोमो भी कट किया और द अंडरटेलर, केन, डेनियल ब्रायन की टीम को 6-मैन टैग टीम मैच में हराने में भी सफलता पाई थी। यह अंडरटेकर के करियर का Raw में आखिरी मैच रहा।

4. पूरे लॉकर रूम से फाइट

10 सितंबर, 2018 के Raw एपिसोड में ब्रॉन स्ट्रोमैन ड्रू मैकइंटायर, डॉल्फ जिगलर समेत कई अन्य सुपरस्टार्स द शील्ड को रोकने के लिए एकसाथ आ गए थे। द शील्ड ने जबरदस्त अंदाज में एंट्री लेकर Raw लॉकर रूम में मौजूद लगभग सभी सुपरस्टार्स का बुरा हाल कर दिया था। उन्होंने कुल्हाड़ी का हैंडल लेकर भी बैकस्टेज रेसलर्स की खूब कुटाई की थी। ऐसा करते हुए उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रू मैकइंटायर और डॉल्फ जिगलर की टीम को चेतावनी दी थी।

3. द शील्ड के तीनों मेंबर्स बने चैंपियन

The Shield conquer the Gold
(Courtesy: WWE)

Extreme Rules 2013 में डीन एम्ब्रोज़ ने कोफी किंग्सटन को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती थी। उसी इवेंट में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस तत्कालीन WWE टैग टीम चैंपियंस टीम हैल नो (केन और डेनियल ब्रायन) को चैलेंज कर रहे थे। रोमन और सैथ भी टैग टीम चैंपियन बनने में सफल रहे थे। असल में एक ही इवेंट में द शील्ड के तीनों मेंबर्स चैंपियन बन गए थे।

2. द फाइनल रियूनियन

4 मार्च 2019 के Raw एपिसोड में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने डीन एम्ब्रोज़ के पास जाकर पूछा कि क्या वो द शील्ड का रियूनियन चाहते हैं। एम्ब्रोज़ ने पहले उनके ऑफर को ठुकरा दिया था और वहां से चले गए। ऐसे में ड्रू मैकइंटायर, बैरन कॉर्बिन और बॉबी लैश्ले ने रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस को घेर लिया था। जैसे ही हील सुपरस्टार्स रोमन और सैथ पर हावी हुए, तभी एम्ब्रोज़ ने वापस आकर हील रेसलर्स को बुरी तरह पीटा और द शील्ड के रियूनियन का इशारा करते हुए फैंस का दिल जीत लिया था।

1. इवॉल्यूशन का क्लीन स्वीप

Payback 2014 में द शील्ड ने ट्रिपल एच, बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन की टीम (इवॉल्यूशन) का 6-मैन टैग टीम एलिमिनेशन मैच में सामना किया। इस भिड़ंत में पहले रोमन रेंस ने बतिस्ता को पिन किया, फिर डीन एम्ब्रोज़ ने रैंडी ऑर्टन और अंत में रोमन रेंस ने ट्रिपल एच को पिन करते हुए इवॉल्यूशन का क्लीन स्वीप कर दिया था। ये WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन और खतरनाक एक्शन से भरपूर मैचों में से एक रहा।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement