Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

पांच बड़ी चीजें जो WWE SummerSlam 2024 में जरूर होंगी

Published at :July 24, 2024 at 10:30 PM
Modified at :July 24, 2024 at 10:30 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Subhajit Chakraborty


गर्मियों के समय होने वाले WWE के सबसे बड़े इवेंट में काफी जबरदस्त चीजें देखने को मिलेंगी।

WWE SummerSlam साल में होने वाले सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट्स में से एक है और 2024 में इसका 37वां संस्करण क्लीवलैंड में आयोजित होने वाला है। ये गर्मियों में होने वाला WWE का सबसे बड़ा इवेंट है और यही कारण है कि इन दिनों कई दिलचस्प स्टोरीलाइन को रुप देने में कंपनी जुटी हुई है।

इस आगामी इवेंट के लिए जिस तरह के मैचों का अभी तक ऐलान किया गया है, उससे साफ पता चलता है कि WWE इस इवेंट को बहुत बड़े स्तर पर ले जाना चाहती है। ऐसे में इस आर्टिकल में आइए उन पांच चीजों के बारे में जानते हैं, जो SummerSlam 2024 में जरूर होंगी।

5. एलए नाइट जीतेंगे यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल

लोगन पॉल समरस्लैम 2024 में एलए नाइट के खिलाफ अपनी यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को डिफेंड करेंगे। जैसा की आप जानते होंगे काफी समय से इन दोनों स्टार्स के बीच तकरार चल रही है, जिसके बाद आखिरकार इनका मैच आगामी इवेंट के लिए बुक किया गया। लोगन को चैंपियन बने हुए काफी समय बीत गया है और अब उन्हें कोई चैंपियन नहीं देखना चाहता है।

वहीं नाइट की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि हर कोई उनके कंधों पर टाइटल देखने के लिए बेताब है। एलए नाइट का इन रिंग कौशल और माइक स्किल्स दोनों बढ़िया है, जिसके चलते वह चैंपियन बनने के प्रबल दावेदार हैं और चूंकि अब लोगन को कोई चैंपियन के रूप में पसंद नहीं कर रहा है। ऐसे में पूरी संभावना है कि समरस्लैम 2024 में हमें एलए नाइट के रूप में एक नया यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन देखने को मिलेगा।

4. डोमिनिक मिस्टीरियो देंगे रिया रिप्ले को धोखा

डोमिनिक मिस्टीरियो और लिव मॉर्गन एक-दूसरे के काफी करीब आ चुके थे और धीरे-धीरे ही सही पर डोमिनिक भी लिव को पसंद करने लगे थे। लेकिन जब से रिया रिप्ले ने वापसी की है, तब से वह इन दोनों के बीच दीवार बनकर खड़ी हो गई है। डोम भले ही इस समय रिया को मना रहे हैं और लिव के साथ रहने की बात का अफसोस जता रहे हैं, लेकिन कहीं न कहीं उन्हें भी रिया का उनके मामले में दखल देना खटक रहा होगा।

चूंकि, डोम अब काफी लोकप्रिय बन चुके हैं, ऐसे में वह रिया और जजमेंट डे का साथ छोड़ सकते हैं और अपने फैसले खुद से ले सकते हैं। यही कारण है कि वह अपनी आजादी और खुशी के लिए रिया को समरस्लैम 2024 में धोखा दे सकते हैं और लिव का साथ देकर उन्हें उनकी चैंपियनशिप रिटेन करा सकते हैं।

3. सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर मैच में WWE जोड़ेगा खास नियम

सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर के बीच लंबे समय से तकरार देखने को मिल रही है, ये दोनों ही सुपरस्टार एक-दूसरे को खत्म करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। अब चूंकि आखिरकार इन दोनों के बीच समरस्लैम 2024 में भिड़ंत देखने को मिलेगी, ऐसे में संभावना है कि WWE उनके बीच नो होल्ड्स बैरेड मैच का आयोजन कर सकती है। WWE ऐसा इसलिए कर सकती है, ताकि दोनों ही सुपरस्टार एक-दूसरे के खिलाफ अपनी भड़ास पूरी तरह से निकाल पाए।

2. WWE को मिलेगा नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन

डेमियन प्रीस्ट आगामी इवेंट में गुंथर के खिलाफ अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को डिफेंड करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आप जानते ही होंगे ये दोनों ही सुपरस्टार्स मौजूदा समय में रॉ रोस्टर के सबसे बड़े स्टार्स में से हैं। लेकिन अगर हम बात करें उस सुपरस्टार के बारे में, जिनके कंधे पर टाइटल की शोभा और ज्यादा बढ़ जाती है, तो वह गुंथर हैं।

गुंथर ने जिस तरह इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल की प्रतिष्ठा को ओर ज्यादा बढ़ाया था, ठीक उस तरह वह वर्ल्ड टाइटल की पहचान भी बदल सकते हैं। यही कारण है कि हर कोई उन्हें नया वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं, साथ ही जजमेंट डे के अंदर बढ़ रही आपसी तकरार भी गुंथर के चैंपियन बनने की तरफ इशारा कर रही है।

1. SummerSlam 2024 में रोमन रेंस करेंगे धमाकेदार वापसी

सोलो सिकोआ ने रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में एक नया ब्लडलाइन खड़ा कर लिया है और खुद को नया ट्राइबल चीफ समझने लग गए हैं। उन्होंने न सिर्फ पॉल हेमन पर हमला किया, बल्कि रोमन रेंस का भी अपमान किया है। अब उनका निशाना अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप को जीतना है, जो इस समय कोडी रोड्स के पास है। यही कारण है कि समरस्लैम 2024 में इन दोनों के बीच हमें भिड़ंत देखने को मिलेगी।

चूंकि, सोलो अपनी सभी हदें पार कर चुके हैं। ऐसे में कयास ये लगाए जा रहे हैं कि रोमन रेंस समरस्लैम में वापसी करेंगे और उन्हें असली सबक सिखाएंगे। अब रोमन अकेले आएंगे या किसी और के साथ आएंगे इस बात का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन उनकी वापसी की पूरी संभावना है। अगर उनका रिटर्न हुआ, तो बहुत जल्द हमें पुराने और नए ब्लडलाइन की भिड़ंत भी देखने को मिलेगी।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement