Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs BAN: ये तीन बल्लेबाज टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के हैं प्रबल दावेदार

Published at :September 18, 2024 at 1:38 PM
Modified at :September 18, 2024 at 1:49 PM
Post Featured Image

kalp kalal


इस टेस्ट सीरीज में कई बड़े बल्लेबाज खेलते हुए नजर आएंगे।

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार दिख रही हैं। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का दावा मजबूत माना जा रहा है, क्योंकि अब तक दोनों टीमों के बीच टेस्ट की टक्कर में भारतीय टीम ने पूरी तरह से डॉमिनेट किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2001 से अब तक बांग्लादेश के खिलाफ 13 टेस्ट मैच मैच खेले हैं, जिसमें 11 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं दोनों ही टीमों के बीच 2 मैच बराबरी पर खत्म हुए। ऐसे में बांग्लादेश के लिए टीम इंडिया से पार पाना आसान नहीं होगा। इस टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों के साथ खेलेंगी। ऐसे में भारत-बांग्लादेश के कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके बीच रनों की रेस नजर आ सकती है। तो चलिए इस आर्टिकल में IND vs BAN टेस्ट सीरीज से पहले उन 3 बल्लेबाजों पर एक नजर डालते हैं, जो इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के प्रबल दावेदार हैं।

3. यशस्वी जायसवाल (भारत)

टीम इंडिया के युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इस वक्त तो वर्ल्ड क्रिकेट में हर किसी के चहेते बन चुके हैं। इस युवा बल्लेबाज ने अपनी आक्रमक शैली से काफी प्रभावित किया है। टेस्ट करियर में भी यशस्वी ने दमदार फॉर्म दिखायी है।

पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने के बाद से ही इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और वो 9 टेस्ट मैच में ही 1028 रन बना चुके हैं। वहीं जायसवाल ने इस साल अब तक 6 मैच में 745 रन बना डाले हैं। ऐसे में ये युवा भारतीय बल्लेबाज इस टेस्ट सीरीज में फिर से उसी लय को जारी रख सकता है।

2. मुशफिकुर रहीम (बांग्लादेश)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान के दौरे पर इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने सिर्फ 3 पारी में 108 के शानदार औसत से 216 रन बनाए थे।

अब मुशफिकुर रहीम भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में अपनी उसी फॉर्म के साथ खेलने के लिए तैयार हैं। वैसे भी इस विकेटकीपर बल्लेबाज का बल्ला भारत के खिलाफ खूब बोलता है। वह अब तक 8 टेस्ट मैचों में 604 रन बना चुके हैं। ऐसे में इस टेस्ट सीरीज में वो फिर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

1. रोहित शर्मा (भारत)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए 2024 का साल काफी बढ़िया गुजर रहा है। रोहित ने इस साल तीनों ही फॉर्मेट में अपनी फॉर्म दर्शायी है। खासकर टेस्ट फॉर्मेट में वो इस साल अब तक खेले 6 मैच में 45.50 की औसत से 455 रन बना चुके हैं।

टीम इंडिया के इस दिग्गज बल्लेबाज का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं है। वो इस विरोधी टीम के खिलाफ 3 मैच में 11 की बहुत ही साधारण औसत से 33 रन ही बना सके हैं। लेकिन फिर भी भारत में हिटमैन का बल्ला खूब बोलता है और वो यहां इस सीरीज में अपना दमखम दिखा सकते हैं।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement