Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 में यूपी योद्धा की ताकतें और कमजोरियां

Published at :October 3, 2024 at 6:54 PM
Modified at :October 3, 2024 at 6:54 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


PKL 11 में यूपी एक नए कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी।

यूपी योद्धा प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की उन टीमों में से है, जिन्होंने अभी तक एक भी टाइटल अपने नाम नहीं किया है। हालांकि, इस टीम की एक खास बात यह है कि इन्होंने लगभग हर एक सीजन प्लेऑफ में जगह जरूर बनाई है। केवल पिछले सीजन टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था कि यूपी योद्धा प्लेऑफ में नहीं जा पाई थी। पिछली बार परदीप नरवाल और नितेश कुमार जैसे खिलाड़ियों ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। इसी वजह से टीम उतना अच्छा खेल नहीं दिखा पाई थी।

यूपी योद्धा ने पीकेएल के 10वें सीजन के दौरान कुल मिलाकर 22 मैच खेले थे और इस दौरान सिर्फ 4 ही मैचों में उन्हें जीत मिली थी। जबकि टीम को 17 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। नए सीजन के आगाज से पहले हम आपको बताते हैं कि यूपी योद्धा का मजबूत पक्ष क्या है और उनका कमजोर पक्ष क्या है। इसके अलावा उनके लिए क्या बड़ा खतरा इस सीजन हो सकता है।

टीम का मजबूत पक्ष

भरत के आने से रेडिंग डिपार्टमेंट हुआ मजबूत

यूपी योद्धा ने परदीप नरवाल को ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था। उसकी भरपाई करने के लिए उन्होंने पीकेएल ऑक्शन के दौरान भरत को खरीदा था। उनके आने से टीम के रेडिंग डिपार्टमेंट को जरूरत मजबूती मिलेगी। भरत पिछले सीजन बेंगलुरू बुल्स का हिस्सा थे। उन्होंने इस दौरान 18 मैचों में 81 प्वॉइंट हासिल किए थे।

सुरेंदर गिल पहले से ही टीम में मौजूद हैं। उन्होंने पिछले सीजन दमदार खेल दिखाया था और इस बार भी उनसे उसी तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी। इसके अलावा भवानी राजपूत और गगन गौड़ा का भी ऑप्शन टीम के पास है। ऐसे में यूपी योद्धा का रेडिंग डिपार्टमेंट मजबूत नजर आ रहा है। अगर भरत चल गए तो फिर टीम की बल्ले-बल्ले हो सकती है।

टीम का कमजोर पक्ष

डिफेंस में नितेश कुमार की खल सकती है कमी

नितेश कुमार पीकेएल के टॉप डिफेंडर्स में से एक हैं। वो लीग के इतिहास के छठे सबसे ज्यादा टैकल प्वॉइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं। नितेश कुमार ने अभी तक 129 मैचों में 350 टैकल प्वॉइंट हासिल किए हैं। हालांकि पिछला सीजन उनके लिए काफी खराब गया था। नितेश कुमार ने कुल मिलाकर 16 मैच खेले थे और इस दौरान 37 प्वॉइंट हासिल किए थे।

हालांकि, नितेश कुमार एक ऐसे डिफेंडर हैं जिनके होने से विरोधी टीम के रेडर थोड़ा दबाव में रहते हैं। वो अपने दम पर मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कई मैच सिर्फ अपने डिफेंस के दम पर टीम को जिताए हैं। इसी वजह से उनकी कमी टीम को खल सकती है। साहुल कुमार भी टीम का हिस्सा हैं लेकिन देखने वाली बात होगी कि वो कितना टीम को मजबूती प्रदान कर पाते हैं।

टीम के लिए खतरा

यूपी योद्धा को इस बार थोड़ा खतरा रेडिंग में भरत से हो सकता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भरत एक जबरदस्त रेडर हैं और अपने दम पर मैच जिता सकते हैं। हालांकि पिछला सीजन जिस तरह से उनके लिए खराब गया था, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि उनका कॉन्फिडेंस इस वक्त उतना अच्छा नहीं होगा।

अगर पिछली बार की तरह इस बार भी भरत फ्लॉप हो गए तो फिर यूपी योद्धा को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। टीम को उनसे काफी जबरदस्त खेल की उम्मीद होगी। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि भरत यूपी योद्धा फैंस की उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाते हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement