Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

"बेवकूफ तू नहीं मैं हूं" जब एमएस धोनी ने दीपक चाहर की वजह से खुद को कहा था बेवकूफ

Published at :September 26, 2024 at 6:19 PM
Modified at :September 26, 2024 at 6:19 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


दीपक चाहर ने एमएस धोनी की कप्तानी में अपना आईपीएल करियर शुरू किया था।

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे दिग्गज कप्तान एमएस धोनी को कैप्टन कूल के नाम से जाना जाता है। धोनी अक्सर मैच के दौरान बेहद ही शांत रहते हैं, लेकिन उन्हें कभी-कभी गुस्सा भी करते देखा गया है। हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स में उनकी कप्तानी में खेल चुके मोहित शर्मा ने दीपक चाहर और धोनी से संबंधित एक अनसुना किस्सा सुनाया है।

बता दें कि, हरियाणा के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से अपना आईपीएल करियर शुरू किया था। इसके बाद वह 2016 में पंजाब किंग्स का हिस्सा बने। 2019 में वह एक साल के लिए फिर से सीएसके में वापस आए और 2020 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बने। 2021 और 2022 के आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद उन्होंने 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए शानदार वापसी की।

मोहित शर्मा ने बताया एमएस धोनी का दीपक चाहर पर प्रचंड गुस्से का वाकया

मोहित शर्मा ने आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ समय बिताया था। उस सीजन दीपक चाहर सीएसके के पॉवरप्ले स्पेशलिस्ट थे और शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। एक मैच के दौरान चाहर नकल बॉल पर चौका खा चुके थे और कप्तान एमएस धोनी ने उन्हें यह बॉल फेंकने के लिए मना किया था। लेकिन 2-3 गेंद बाद दीपक ने फिर नकल बॉल डाली, जो बल्लेबाज के सिर के ऊपर से गई। इसके बाद धोनी उनके ऊपर भड़क गए थे, जिसके बारे में मोहित शर्मा ने 2 स्लॉगर्स पॉडकास्ट में उस किस्से के बारे में खुलकर बताया है।

मोहित शर्मा ने 2 स्लॉगर्स पोडकास्ट में इस कहा, दीपक चाहर को भी (धोनी से) काफी सुनने को मिला है। 2019 में दीपक खेल रहे थे और मैं नहीं। मैच चेन्नई में था और हर किसी का खूब पसीना बहा रहा था। उन्होंने नकल बॉल फेंकी जो मुझे लगता है कि फुल टॉस या कुछ और थी, जिस पर चौका या छक्का लगा। धोनी भाई ने उनसे कहा कि वे इसे दोबारा न फेंके। उन्होंने कहा, ‘ठीक है माही भाई’। अगली 2-3 गेंदें फेंकने के बाद उन्होंने फिर से नकल बॉल फेंकी जो इस बार बल्लेबाज के सिर के ऊपर से निकल गई।”

उन्होंने आगे बताया, “माही भाई उनके पास आए, दीपक के कंधे पर हाथ रखा, उनसे कुछ बातें कीं और वापस चले गए। जाहिर है, हमें नहीं पता था क्या बात हुई, इसलिए जब मैच खत्म हुआ, तो हमने पूछा कि क्या हुआ? उन्होंने कहा, ‘तुम्हें पता है उसने क्या कहा? बेवकूफ तू नहीं है, बेवकूफ मैं हूं’, तो यह एक ऐसी कहानी है, जिसे हम हमेशा याद रखते हैं। हालांकि, धोनी भाई चाहर से उतना ही प्यार भी करते हैं।”

बता दें कि, दीपक चाहर साल 2011 में राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल हुए थे और 2012 तक इसी टीम का हिस्सा रहे। हालांकि, 2013 से उन्हें आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला। इसके बाद, चाहर 2016 में राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स का हिस्सा बने और उन्हें उसी सीजन एमएस धोनी की कप्तानी में आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिला। 2017 के सीजन में दूसरे सबसे विकेट लेने वाले चाहर अपने अच्छे प्रदर्शन से धोनी के इतने भरोसेमंद बन गए कि, 2018 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें खरीद लिया। उसके बाद से वह लगातार इसी टीम का हिस्सा हैं।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement