Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE में किस सुपरस्टार के नाम है सबसे ज्यादा TLC मैच लड़ने का रिकॉर्ड? नाम जान आप भी हो जाएंगे हैरान

Published at :May 14, 2024 at 2:43 PM
Modified at :May 14, 2024 at 2:43 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


टेबल्स, लैडर्स एंड चेयर्स WWE द्वारा आयोजित सबसे बढ़िया मैचों में से एक है।

टेबल्स, लैडर्स एंड चेयर्स (TLC) मैच एक खास मैच है, जो WWE द्वारा आयोजित किया जाता है। TLC का मतलब टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स से है, यह मैच लैडर मैच का एक रूप है, जिसमें टेबल और कुर्सियों समेत कई दूसरे हथियारों का इस्तेमाल किया जाता है। इस मैच को जीतने का पारंपरिक तरीका सीढ़ी पर चढ़कर ऊपर लटक रहे खिताब को उतारना है।

इसके अलावा WWE ने कई बार पिनफॉल या सबमिशन नियमों के साथ भी TLC मैचों को बुक किया है। इन मैचों की सफलता और लोकप्रियता को देखते हुए WWE ने साल 2009 में इस मैच को टेबल्स, लैडर्स एंड चेयर्स नाम से एक अलग पे-पर-व्यू के रूप में शुरू किया। आज भी फैंस इस इवेंट और इनमें हुए मैचों को याद करती है। चूंकि ये इवेंट WWE के सबसे जबरदस्त इवेंट्स में से एक है। ऐसे में आज इस आर्टिकल में हम आपको TLC में सबसे ज्यादा मैच लड़ने वाले सुपरस्टार के बारे में बताएंगे।

WWE इतिहास में किस सुपरस्टार ने लिया सबसे ज्यादा TLC मैचों में हिस्सा?

रेटेड ‘आर’ सुपरस्टार एज ने WWE इतिहास में सबसे ज्यादा TLC मैचों में हिस्सा लिया है। बता दें एज ने अपने पूरे करियर के दौरान कुल सात TLC मैचों में हिस्सा लिया, जिसमें से उन्हें पांच में जीत हासिल हुई और 2 में हार। बता दें उनके सभी TLC मैच चैंपियनशिप मैच थे।

TLC में हुए एज के सभी मैचों की लिस्ट:

एज का पहला TLC मैच समरस्लैम 2000 में था, जहां एज ने क्रिश्चियन के साथ मिलकर द हार्डी बॉयज और द डडली बॉयज के खिलाफ अपनी WWF टैग टीम चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। बता दें WWE इतिहास का ये पहला ही TLC मैच था, जिसे जीतकर एज ने TLC में अपना (1-0) का रिकॉर्ड बना लिया।

रेसलमेनिया एक्स-सेवन में एक ट्रिपल थ्रेट टैग टीम TLC मैच में इन तीनों टैग टीमों के बीच एक बार फिर भिड़ंत हुई। जहां एज और क्रिश्चियन ने द डडली बॉयज से WWF टैग टीम चैंपियनशिप जीती और एज का रिकॉर्ड इस इवेंट में (2-0) का हो गया।

पहले दो टीएलसी मैचों की तरह, तीसरा टीएलसी मैच भी WWF टैग टीम चैंपियनशिप के लिए था, लेकिन इस बार फैटल 4-वे मैच में वही तीन टीमें शामिल थीं। इसके अलावा इस बार क्रिस जेरिको और क्रिस बेनोइट की टीम भी मैच का हिस्सा था, जहां बेनोइट और जेरिको ने जीत हासिल की और एज का रिकॉर्ड (2-1) का हो गया।

बता दें अपनी पहली WWE चैंपियनशिप जीतने के ठीक कुछ दिनों बाद, एज ने रॉ पर एक TLC मैच में रिक फ्लेयर के खिलाफ अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। यह मैच WWE के इतिहास में हुआ पहला सिंगल्स TLC मैच है, इस जीत के साथ एज का रिकॉर्ड (3-1) का हो गया।

2006 अनफॉरगिवेन में, एज ने सिंगल्स मैच में जॉन सीना के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड किया। उस मैच में सीना ने एज को मात देते हुए WWE चैंपियनशिप अपने नाम किया। इस हार के साथ ही एज का रिकॉर्ड (3-2) का हो गया।

2008 वन नाइट स्टैंड में, एज और द अंडरटेकर के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए एक टेबल्स लैडर्स एंड चेयर्स मैच में भिड़ंत हुई। जहां एज ने खिताब जीता और इस इवेंट में (4-2) का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

टेबल्स लैडर्स एंड चेयर्स पे-पर-व्यू में, केन ने TLC मैच में एज के खिलाफ अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को डिफेंड किया, जहां एज ने केन को हराकर इस चैंपियनशिप को अपने नाम किया। यह WWE में एज का आखिरी TLC मैच था, इस जीत के साथ ही TLC मैचों में उनका रिकॉर्ड (5-2) का हो गया।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement