Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: तीन बड़े कारण क्यों परदीप नरवाल की बेंगलुरू बुल्स की प्रो कबड्डी 2024 में हुई है खराब शुरुआत

Published at :October 25, 2024 at 4:06 PM
Modified at :October 25, 2024 at 4:06 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


PKL 11 में बेंगलुरू बुल्स को अभी तक एक भी मुकाबले में जीत नहीं मिली है।

प्रो कबड्डी लीग (PKL) में हर रोज कई सारे धमाकेदार मुकाबले खेले जा रहे हैं। कुछ टीमों ने मुकाबले जीत लिए हैं और कुछ टीमों का खाता खुलना बाकी है। छठे सीजन के दौरान पीकेएल का टाइटल जीतने वाली बेंगलुरू बुल्स को भी अभी पहली जीत की तलाश है। टीम ने अभी तक कुल मिलाकर तीन मैच खेले हैं लेकिन इन तीनों ही मैचों में बुल्स को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में बेंगलुरू बुल्स के कोच रणधीर सिंह सेहरावत की चिंता बढ़ गई है कि वो अपनी टीम को किस तरह से जीत दिलाएं।

बेंगलुरू बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 के ऑक्शन के दौरान परदीप नरवाल को खरीदा था। उस वक्त बुल्स के कोच रणधीर सिंह सेहरावत ने कहा था कि परदीप नरवाल इस बार काफी अलग अंदाज में नजर आएंगे और लोगों को पुराने परदीप नरवाल की झलक देखने को मिलेगी।

इसी वजह से बेंगलुरू बुल्स टीम को लेकर फैंस का एक्साइटमेंट काफी बढ़ गया था। जब किसी टीम के पास पीकेएल इतिहास का सबसे सफल रेडर होता है तो उस टीम के ऊपर हर किसी की निगाह रहती है। हालांकि, बुल्स की टीम अभी तक फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों बेंगलुरू बुल्स अभी तक PKL 11 में एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

3. परदीप नरवाल को दूसरे खिलाड़ियों का बिल्कुल भी सपोर्ट ना मिलना

परदीप नरवाल के लिए पहला मैच उतना अच्छा नहीं रहा था। वो केवल तीन ही प्वॉइंट ले सके थे। हालांकि, उसके बाद गुजरात जायंट्स के खिलाफ परदीप ने 9 रेड प्वॉइंट लिए और यूपी योद्धा के खिलाफ 17 प्वॉइंट हासिल किए। इससे पता चलता है कि परदीप नरवाल का प्रदर्शन तो अच्छा रहा लेकिन बाकी खिलाड़ी उतना योगदान नहीं दे पाए।

अगर परदीप नरवाल को बाकी रेडर्स या डिफेंडर्स का साथ मिला होता तो फिर जरूर टीम जीत सकती थी। हालांकि अजिंक्य पंवार उन्हें उस तरह का सपोर्ट नहीं दे पाए। अजिंक्य पंवार भी अगर प्वॉइंट लेकर आएं तो फिर परदीप नरवाल के ऊपर से काफी ज्यादा दबाव कम हो सकता है।

2. दूसरे हाफ में आकर बिखर जाना

बेंगलुरू बुल्स मैच में शुरूआत तो काफी शानदार तरीके से करती है। टीम ने पहले कुछ मिनटों में काफी अच्छा खेल दिखाया है लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जाता है, बेंगलुरू बुल्स अपने उस मोमेंटम को बरकरार नहीं रख पाती है। बुल्स खासकर सेकेंड हाफ में आकर पूरी तरह से बिखरी हुई टीम नजर आती है। इसी वजह से दूसरी टीमें इसका फायदा उठा लेती हैं और बुल्स को हार का सामना करना पड़ता है। अगर बेंगलुरू बुल्स को जीत हासिल करनी है तो फिर पूरे मैच में उसी मोमेंटम के साथ खेलना होगा।

1. डिफेंस में अनुभव की कमी

बेंगलुरू बुल्स का डिफेंस इस बार काफी कमजोर दिखाई दे रहा है। उनकी टीम में सौरभ नांदल ही एक ऐसे डिफेंडर हैं जिनके ऊपर भरोसा जताया जा सकता है। बाकी डिफेंडर्स के पास उतना ज्यादा अनुभव नहीं है। हालांकि, सौरभ नांदल भी अभी तक उतना ज्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वो यूपी योद्धा के खिलाफ सिर्फ एक प्वॉइंट ले पाए थे। इससे पहले गुजरात के खिलाफ तीन और तेलुगु टाइटंस के खिलाफ भी तीन ही प्वॉइंट ले सके थे।

इसके अलावा बाकी डिफेंडर्स की बात करें तो प्रतीक, नितिन रावल और सुरिंदर भी कोई बड़ा कारनामा नहीं कर सके हैं। यही कारण है कि बुल्स की टीम डिफेंस में काफी कमजोर नजर आ रही है। परदीप ने रेडिंग में प्वॉइंट तो लिए हैं लेकिन बुल्स के डिफेंडर्स उनको वो सपोर्ट नहीं दे पाए हैं और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement