Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

तीन बड़े कारण क्यों सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर है मौजूदा समय में WWE की सबसे बढ़िया स्टोरीलाइन

Published at :June 25, 2024 at 5:35 PM
Modified at :June 25, 2024 at 5:35 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर के बीच लंबे समय से WWE में झगड़ा चल रहा है।

WWE में सीएम पंक (CM Punk) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) की स्टोरीलाइन पिछले करीब 6 महीनों से चली आ रही है। उनकी फ्यूड रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच जीतने और रेसलमेनिया (WrestleMania) को मेन इवेंट करने को लेकर चली। इस बीच Royal Rumble मैच के दौरान पंक चोटिल हो गए थे, इसलिए मैकइंटायर ने उनकी जगह लेकर तत्कालीन वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) को टाइटल के लिए चैलेंज किया।

इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 कारणों के बारे में, क्यों सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर 2024 में अभी तक सबसे बेस्ट फ्यूड रही है।

3. चोट के बावजूद गजब की स्टोरीटेलिंग

Royal Rumble मैच में सीएम पंक के चोटिल होने के बावजूद भी उनकी ड्रू मैकइंटायर के साथ दुश्मनी जारी रही। दरअसल मैकइंटायर ने इसी समय पंक को लगातार टारगेट बनाना जारी रखा। चूंकि पंक को चोट के कारण फाइटिंग की अनुमति नहीं थी, फिर भी उन्होंने प्रोमो देकर इस फ्यूड को दिलचस्प बनाना जारी रखा। पंक और मैकइंटायर ने साबित किया कि बिना फाइटिंग के भी किसी स्टोरीलाइन को रोमांचक बनाया जा सकता है।

एक तरफ द स्कॉटिश साइकोपैथ ने सीएम पंक को चोटिल करने की बात कह कर खुद के किरदार को मजबूती दी, वहीं पंक ने मैकइंटायर की हार का कारण बनकर अपने कैरेक्टर को दिलचस्प बनाए रखा। शानदार स्टोरीटेलिंग और हर एक अपीयरेंस को बढ़िया तरीके से सेल करने के कारण यह 2024 की सबसे रोमांचक फ्यूड्स में से एक बनी रही है।

2. एक-दूसरे का बुरा हाल करने को बेताब

सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर रिंग के अंदर एक-दूसरे का बुरा हाल करने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इस सबकी शुरुआत मैकइंटायर ने की, जब उन्होंने पंक के चोटिल हाथ पर अटैक कर दिया था, मगर पंक ने WrestleMania 40 में अपने हाथ में बंधे पट्टे से मैकइंटायर पर अटैक करते हुए उनकी हार में बहुत बड़ा योगदान दिया।

हालांकि चोट के कारण दोनों के बीच फाइटिंग तो नहीं हुई, लेकिन दोनों ने प्रोमो कट करते हुए रिंग में एक-दूसरे का बुरा हाल करने का दावा जरूर किया है। इससे यह स्पष्ट है कि वो जब भी रिंग में आएंगे तब एक-दूसरे का बुरा हाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

1. दोनों के अहम की टक्कर

सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर की स्टोरीलाइन का एक सबसे दिलचस्प पहलू ये है कि यह दोनों के अहंकार की टक्कर है। ये सीएम पंक का अहम ही था, जिसके कारण वो स्कॉटलैंड में हुए Clash at the Castle 2024 में गए और डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ मैच में मैकइंटायर की हार का कारण बने। दूसरी ओर स्कॉटिश साइकोपैथ ने शिकागो में जाकर पंक के होम क्राउड के सामने उनका बुरी तरह पीट-पीटकर बुरा हाल किया था। ये सभी चीजें इसे 2024 में अभी तक अन्य स्टोरीलाइंस के मुकाबले बेस्ट फ्यूड साबित करती हैं।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement