Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Backlash 2024 रिजल्ट्स: द ब्लडलाइन का दबदबा बरकरार, बियांका बेलेयर-जेड कारगिल ने रचा इतिहास

Published at :May 5, 2024 at 2:01 AM
Modified at :May 5, 2024 at 2:01 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इस इवेंट में काफी धमाकेदार मैच और जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

WWE Backlash 2024 में उम्मीद अनुसार जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। द ब्लडलाइन का बेईमानी से जीत दर्ज करने का सिलसिला हर बार की तरह जारी है और रोमन रेंस के एक और कजिन ब्रदर ने WWE में अपना डेब्यू कर लिया है। अब कंपनी को नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस मिल गई हैं और द जजमेंट डे के बिखरने के संकेत मिले हैं।

रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस vs सोलो सिकोआ और टामा टोंगा

WWE Backlash 2024 पे-पर-व्यू इवेंट की शुरुआत रैंडी ऑर्टन-केविन ओवेंस vs सोलो सिकोआ-टामा टोंगा टैग टीम मैच से हुई। मैच शुरू होने से पहले द ब्लडलाइन को बू किया गया और रोमन रेंस के चैंट लगे। वहीं मैच शुरू होने से पहले ही ओवेंस और टोंगा का ब्रॉल शुरू हो गया था। सिक्योरिटी गार्ड्स आए, लेकिन इस बीच ओवेंस ने 2 सिक्योरिटी गार्ड्स को स्टनर लगा दिया। तभी निक एल्डिस बाहर आए, जिन्होंने इसे स्ट्रीट फाइट टैग टीम मैच में बदल दिया। पहले गारबेज कैन, फिर केंडो स्टिक से लेकर स्टील स्टेप्स और टेबल का भी इस्तेमाल किया गया।

ओवेंस ने टोंगा को स्टील चेयर्स से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। ओवेंस ने टोंगा को स्टील चेयर्स पर टॉप रोप के ऊपर से सुपरप्लेक्स लगाया, लेकिन उनके पिन के प्रयास को एक व्यक्ति ने नाकाम कर दिया। ये व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि टामा टोंगा के भाई टांगा लोआ हैं. इसके बाद सोलो सिकोआ ने समोअन स्पाइक लगाकर ओवेंस को पिन किया।

विजेता: सोलो सिकोअ और टामा टोंगा

बेली vs नेओमी vs टिफनी स्ट्रैटन – WWE विमेंस चैंपियनशिप

इस मैच में बेली बेबीफेस रहीं, लेकिन मुकाबले की शुरुआत में टिफनी स्ट्रैटन के सपोर्ट में चैंट लगे। पहले बेली और नेओमी ने मिलकर स्ट्रैटन पर अटैक की रणनीति अपनाई, लेकिन नेओमी इस बीच बेली पर अटैक कर बैठीं। नेओमी ने रिंगसाइड बैरिकेड के ऊपर से छलांग लगाकर बेली को खतरनाक अंदाज में नेकब्रेकर लगाया।

बेली ने कुछ देर बाद मैच को टेकओवर कर लिया, मगर स्ट्रैटन ने जोरदार वापसी करते हुए पहले नेओमी और उसके बाद बेली को भी अनाउंस टेबल पर एलाबैमा स्लैम लगाया। रिकवर करने के बाद बेली और नेओमी ने स्ट्रैटन पर अटैक कर उन्हें रिंग के बाहर धकेल दिया और तभी बेली ने नेओमी को रोल-अप करते हुए अपनी WWE विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

विजेता: बेली

डेमियन प्रीस्ट vs जे उसो – वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

मैच शुरू होते ही जे उसो ने ‘Yeet’ का साइन करते हुए डेमियन प्रीस्ट को चिढ़ाया, लेकिन डिफेंडिंग चैंपियन जल्द ही मैच पर दबदबा बना लिया। सुपलेक्स लगाते हुए जे उसो ने मैच में वापसी की और इस बीच प्रीस्ट को जोरदार सुपरकिक का स्वाद भी चखाया। मैच में रेफरी की नजरों से बचते हुए जेडी मैकडॉना ने उसो पर अटैक कर दिया, लेकिन प्रीस्ट मैच में मैकडॉना के दखल से खुश नहीं हैं।

जे उसो ने मैकडॉना को सुपरकिक और उसके बाद डेमियन प्रीस्ट को उसो स्प्लैश लगाने के बाद पिन किया, लेकिन प्रीस्ट ने किकआउट कर दिया। जे उसो ने चोकस्लैम को काउंटर करते हुए स्पीयर लगाया, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहे। फिन बैलर की एंट्री हुई, लेकिन उसो ने उन्हें सुपरकिक लगा दी। जे उसो ने 4 सुपरकिक और एक मूनसॉल्ट लगाया, लेकिन जब उन्होंने पिन का प्रयास किया तो मैकडॉनघ ने प्रीस्ट का पैर रोप्स पर रख दिया।

बैलर और मैकडॉनघ के कारण जे उसो का ध्यान भटक गया था। ऐसे में प्रीस्ट ने टॉप रोप के ऊपर से उसो को साउथ ऑफ हेवन मूव लगाने के बाद पिन किया। मैच के बाद जब फिन बैलर और जेडी मैकडॉनघ रिंग में जे उसो को पीटने आए तो डेमियन प्रीस्ट बहुत गुस्से में दिखाई दिए।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

द काबुकी वॉरियर्स vs जेड कारगिल और बियांका बेलेयर – WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच की शुरुआत असुका और बियांका बेलेयर ने की। कारगिल और बेलेयर अपनी ताकत के दम पर असुका और कायरी सेन पर हावी हो रही हैं। डिफेंडिंग चैंपियंस ने बेईमानी करते हुए मैच में वापसी की। कारगिल और बियांका चाहे ज्यादा ताकतवर रहीं, लेकिन असुका और कायरी सेन का टीम वर्क उनपर हावी पड़ रहा है। बियांका बहुत थकी हुई नजर आने लगी थीं, लेकिन जैसे ही कारगिल को टैग मिला, उन्होंने आते ही दोनों हील रेसलर्स का पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया।

द काबुकी वॉरियर्स ने टीम वर्क के बलबूते कारगिल को भी कई बार धराशाई किया। बेलेयर और कारगिल के डबल मूव के बाद भी कायरी सेन ने किक आउट कर दिया। पहले कारगिल ने कायरी सेन को मुंह के बल मैट पर पटका, उसके बाद बियांका बेलेयर ने असुका को सेन के ऊपर KOD लगाया और उन्हें पिन करते हुए WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को जीतने में सफलता पाई।

विजेता: बियांका बैलेर और जेड कारगिल (नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस)

कोडी रोड्स vs एजे स्टाइल्स – अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

शुरुआत में कोडी रोड्स और एजे स्टाइल्स जैसे कोई बुल-फाइटिंग करते दिखाई दिए। उनकी टेक्निकल रेसलर का फैंस ने भी तालियां बजाकर सम्मान किया। मैच का पहला खतरनाक मूव तब आया जब रोड्स ने स्टाइल्स को जोरदार बॉडी ड्रॉप लगाया। स्टाइल्स ने द अमेरिकन नाइटमेयर के बाएं हाथ को निशाना बनाया, जिससे वो दर्द से कराहते हुए नजर आए। रोड्स का कमर में दर्द हावी होने लगा था। स्टाइल्स लगातार ऐसे मूव्स लगा रहे थे, जिससे रोड्स को कमर में दर्द हो।

स्टाइल्स द्वारा लगाए गए कोडी रोड्स को रिंग एप्रन पर सुपलेक्स ने सबको चौंका दिया था। रोड्स ने स्टाइल्स को अनाउंस टेबल पर बॉडी स्लैम लगाया। स्टाइल्स के स्प्रिंगबोर्ड 450 स्प्लैश के खिलाफ द अमेरिकन नाइटमेयर ने किकआउट किया। उसके बाद स्टाइल्स ने कोडी कटर का स्वाद चखने के बाद भी हार नहीं मानी थी। दोनों रेसलर्स पसीने में तरबतर हो चुके थे। कोडी रोड्स ने पहले कोडी कटर और उसके बाद क्रॉस रोड्स लगाकर एजे स्टाइल्स को पिन किया।

विजेता: कोडी रोड्स

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement