Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Clash at the Castle 2024 रिजल्ट्स: कोडी रोड्स की बादशाहत कायम, सीएम पंक ने वापसी कर मचाई तबाही

Published at :June 16, 2024 at 2:56 AM
Modified at :June 16, 2024 at 2:56 AM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


Clash at the Castle में काफी धमाकेदार मैच और जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

WWE Clash at the Castle 2024 पे-पर-व्यू इवेंट शुरू से लेकर अंत तक धमाकेदार रहा। कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने अपने प्रतिद्वंदी को लहूलुहान होने के बाद भी ‘आई क्विट’ कहने पर मजबूर किया। वहीं सैमी जेन (Sami Zayn) अब भी चैंपियन बने हुए हैं, लेकिन उनकी अपने साथी के साथ फ्यूड की संभावनाएं पहले से ज्यादा प्रबल हो गई हैं।

मेन इवेंट में दो हेवीवेट रेसलर्स के मैच में खूब सारा एक्शन देखा गया, लेकिन अंत में सीएम पंक ने वापस आकर महफिल लूटी है। यहां जानिए स्कॉटलैंड में हुए Clash at the Castle 2024 में किन सुपरस्टार्स का मैच हुआ और किसे जीत मिली।

कोडी रोड्स vs एजे स्टाइल्स – अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप ‘आई क्विट’ मैच

कोडी रोड्स ने शुरू में ही एजे स्टाइल्स को बुरी तरह पीटना शुरू किया। ‘आई क्विट’ मैच में हथियारों का इस्तेमाल हो सकता है, इसलिए रोड्स ने रिंग के नीचे से टेबल निकाली। उनकी फाइट क्राउड के बीच भी चली और दोनों लड़ते-लड़ते बैकस्टेज चले गए। मगर दोनों जब बाहर आए तो रोड्स का दबदबा देखने को मिला।

कोडी के सबमिशन मूव के खिलाफ भी स्टाइल्स ने हार नहीं मानी। स्टाइल्स ने वापसी करते हुए अपने प्रतिद्वंदी को पहले डेथ वैली ड्राइवर और बाद में कमेंट्री टेबल पर ब्रेन बस्टर लगाया। स्टाइल्स ने कोडी की मां को चिढ़ाया और माइक से अटैक किया, जिसके कारण कोडी के सिर से खून बहने लगा।

स्टाइल्स ने रोड्स की गर्दन को स्टील चेयर में फंसाया और उस पर नी लगाकर खतरनाक अटैक किया। उसके बाद स्टाइल्स ने केंडो स्टिक से बुरी तरह रोड्स को पीटा। स्टाइल्स ने रोड्स के दोनों हाथों को हथकड़ी से बांधा और केंडो स्टिक से खतरनाक हमला किया। रोड्स की मां ने स्टाइल्स को एकसाथ 3 थप्पड़ जड़ दिए। रोड्स ने चाबी से हथकड़ी खोली और स्टील चेयर, स्टाइल्स के माथे पर दे मारी, जिससे उनके माथे से भी खून बहने लगा।

रोड्स रुकने को तैयार नहीं थे और स्टील चेयर से स्टाइल्स को बहुत बुरी तरह पीटा। वहीं जब कोडी रोड्स, स्टाइल्स को स्टील स्टेप्स से मारने वाले थे तभी डर के मारे उन्होंने आई क्विट कह दिया। मैच के बाद सोलो सिकोआ, टामा टोंगा और टांगा लोआ ने मिलकर रोड्स पर अटैक कर दिया। तभी रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस ने द ब्लडलाइन पर अटैक कर दिया और उन्हें बैकस्टेज भगा दिया।

विजेता: कोडी रोड्स ने रिटेन की अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप

ट्रिपल थ्रेट WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच

बियांका बैलेर, आईला डॉन और शायना बैज़लर ने मैच की शुरुआत की और बैलेर ने शुरुआती बढ़त बनाई। तीनों ने अपनी-अपनी पार्टनर को टैग दिया, जिससे जेड कार्गिल, जोई स्टार्क और एल्बा फायर की फाइट देखने को मिली। मगर कार्गिल ने अपनी ताकत के दम पर दोनों रेसलर्स को धराशाई किया। कार्गिल ने स्टार्क और एल्बा को एकसाथ उठाकर समोअन ड्रॉप लगाकर चौंकाया। डिफेंडिंग चैंपियंस बैलेर और कार्गिल ने मैच पर दबदबा बनाया, लेकिन हील रेसलर्स ने उनपर एकसाथ अटैक करने की रणनीति अपनाई, जो कारगर भी रही।

बैलेर ने स्टार्क को टॉप रोप के ऊपर से सुपलेक्स लगागर चौंकाया। कार्गिल दोबारा रिंग में आईं, लेकिन बैज़लर ने उन्हें किरीफुदा क्लच में जकड़ लिया, जिसे बियांका बैलेर ने ब्रेक किया। इस मैच में पहले बैलेर ने बैज़लर को DDT और फिर कार्गिल ने उन्हीं को जोरदार सुपलेक्स लगाया। मगर मौके का फायदा उठाकर आईला डॉन ने कार्गिल को मूव लगाया और बैज़लर को पिन करते हुए WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती।

विजेता: एल्बा फायर और आईला डॉन (नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस)

सैमी जेन vs चैड गेबल – WWE इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप

मैच शुरू होने से पहले एक रहस्यमयी मैसेज और क्यूआर कोड दिखाया गया, जिसमें लिखा था कि सबसे तैयार रहने के लिए कहा गया है। रिंगसाइड पर अल्फा अकादमी के मेंबर्स ओटिस और मैक्सिन डूप्री मौजूद रहे। शुरुआत में दोनों के बीच टेक्निकल रेसलिंग देखने को मिली। गेबल ने पहले एंकल लॉक और उसके बाद जेन के हाथ को निशाना बनाकर मैच पर दबदबा बनाया। जेन ने वापसी की और हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाकर हील रेसलर को धराशाई किया।

गेबल की ड्रॉप किक ने उनकी वापसी कराई। गेबल ने पावरबॉम्ब और उसके बाद फ्लाइंग हेड बट लगाया, फिर भी जेन ने किकआउट कर दिया। दोनों के बीच जर्मन सुपलेक्स लगाने की होड़ चली, लेकिन गेबल ने अपर-हेड सुपलेक्स के बाद भी हार नहीं मानी।

गेबल ने एंकल लॉक लगाया, लेकिन सैमी जेन ने टैप आउट नहीं किया। गेबल ने रेफरी का ध्यान भटकाया, लेकिन फिर भी मैक्सिन डूप्री ने जेन पर बेल्ट से हमला नहीं किया। इस कारण गेबल गुस्से से लाल नजर आए। गेबल, मैक्सिन को बुरा-बुरा सुना रहे थे तभी ओटिस बीच में आए। जेन गलती से ओटिस पर अटैक कर बैठे। वहीं जब गेबल गलती से मैक्सिन पर अटैक कर बैठे तभी ओटिस को गुस्सा आ गया। चोटिल मैक्सिन को गोद में उठाकर ओटिस वहां से चले गए। दूसरी ओर जेन ने हैलुवा किक लगाकर गेबल को पिन किया और चैंपियनशिप रिटेन की।

विजेता: सैमी जेन

बेली vs पाइपर निवेन – WWE विमेंस चैंपियनशिप

बेली और पाइपर निवेन की फाइट शुरू हुई, लेकिन इस बीच रिंगसाइड पर चेल्सी ने बेली को थप्पड़ लगा दिया। अभी ठीक ढंग से रेसलिंग शुरू नहीं हुई थी तभी चेल्सी ग्रीन ने रिंग एप्रन पर आकर रेफरी चार्ल्स रॉबिन्सन को अपनी तरफ खींचा, जिसके कारण रेफरी ने उन्हें रिंगसाइड से बैन कर दिया। पाइपर निवेन के पास ताकत होने के बावजूद बेली उनपर दबदबा बनाने में सफल रहीं। बेली ने एल्बो ड्रॉप लगाया, लेकिन निवेन ने पिन के खिलाफ किकआउट कर दिया।

वहीं पाइपर के स्वैन्टन बॉम्ब के बाद भी बेली ने किकआउट कर दिया। चेल्सी ग्रीन चेहरे पर मास्क लगाकर बाहर आईं, लेकिन बेली ने उनपर अटैक कर दिया। पाइपर ने जब मौके का फायदा उठाना चाहा तो भी बेली ने हार नहीं मानी। बेली ने क्रूसिफिक्स ड्राइवर लगाने के बाद पाइपर निवेन को हराया।

विजेता: बेली

डेमियन प्रीस्ट vs ड्रू मैकइंटायर – वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

ड्रू मैकइंटायर और डेमियन प्रीस्ट के बीच ज्यादा ताकतवर होने की जंग देखने को मिली। मैकइंटायर का एनर्जी लेवल इतना जबरदस्त रहा कि उन्होंने रोप्स के ऊपर से हाई-फ्लाइंग मूव लगाया। मैकइंटायर के चोप की आवाज पूरे अरीना में गूंजी। मैकइंटायर के स्पाइनबस्टर के बाद भी प्रीस्ट ने किकआउट कर दिया। प्रीस्ट रोप्स के ऊपर से हाई-फ्लाइंग मूव लगाने के चक्कर में रोप्स के बीच अपना पैर फंसा बैठे। मैकइंटायर ने सुपलेक्स और उसके बाद फ्यूचर शॉक DDT लगाकर पिन का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। स्कॉटिश साइकोपैथ मैच को डॉमिनेट कर रहे हैं लेकिन प्रीस्ट को पैर फंसने के कारण लड़खड़ाते देखा गया। प्रीस्ट ने रेज़र्स एज लगाया, फिर भी मैकइंटायर के किकआउट से क्राउड चौंक उठा।

मैकइंटायर ने ग्लासगो किस, तो दूसरी ओर प्रीस्ट ने मार्शल आर्ट्स मूव्स लगाए। मैकइंटायर ने प्रीस्ट को क्लेमोर किक लगाई, जिससे दोनों रेसलर्स बैरिकेड तोड़ते हुए दूसरी ओर जा गिरे। प्रीस्ट ने हरिकेनराना, लेकिन तभी मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगाई , फिर भी डिफेंडिंग चैंपियन ने किकआउट कर दिया। मैच में रेफरी हिट होने से डाउन हो गया। मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगाकर पिन किया तो नए रेफरी के रूप में कोई और नहीं बल्कि सीएम पंक आए। सीएम पंक ने उन्हें लो-ब्लो लगाया और इतने में ऑरिजिनल रेफरी ठीक हो चुका था। डेमियन प्रीस्ट ने अपना फिनिशर लगाया और मैकइंटायर को पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप रिटेन की।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement