Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

पांच सुपरस्टार्स जिन्हें निकालकर WWE ने की बहुत बड़ी गलती

Published at :July 25, 2024 at 4:16 PM
Modified at :July 25, 2024 at 4:16 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


TKO के साथ मर्ज होने के बाद से WWE ने अपने रोस्टर में कई बदलाव किए हैं।

WWE में जब पिछले साल ट्रिपल एच (Triple H) को क्रिएटिव हेड बनाया गया, तभी से स्टोरीलाइंस की बुकिंग में बदलाव नजर आने लगा था। क्रिएटिव हेड बनते ही वो कई पुराने सुपरस्टार्स को कंपनी में वापस ले आए थे, लेकिन 2024 में एक बार फिर रेसलर्स को रिलीज करने का सिलसिला जारी रहा है। इस साल अभी तक 10 से भी अधिक रेसलर्स को निकाला जा चुका है।

कुछ रेसलर्स तो काफी बढ़िया काम कर रहे थे और लगातार जबरदस्त मुकाबले लड़कर फैंस का भरपूर मनोरंजन कर रहे थे, इसके बावजूद उन्हें रिलीज कर दिया गया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्हें रिलीज करके WWE ने बहुत बड़ी गलती की है।

5. रिकोशे

अपने हाई-फ्लाइंग एक्शन के लिए मशहूर रिकोशे ने साल 2018 में WWE को जॉइन किया था, लेकिन उसके 6 साल बाद जून 2024 में खबर आई कि उन्होंने इस कंपनी के साथ नई डील साइन नहीं की है। उनका टीवी पर आखिरी अपीयरेंस 10 जून के Raw एपिसोड में आया, जिसमें ब्रॉन ब्रेकर ने उन्हें पीट-पीटकर अधमरी हालत में कर दिया था। इस कारण रिकोशे को स्ट्रेचर पर बैकस्टेज ले जाया गया था।

पिछले कुछ महीनों से रिकोशे कोई बड़ी स्टोरीलाइन पाने के लिए संघर्ष करते दिखे। बताया जाता है कि ट्रिपल एच व्यक्तिगत तौर पर रिकोशे को काफी पसंद करते हैं, इसके बावजूद उन्हें रिलीज किया जाना काफी चौंकाने वाला फैसला रहा। रिकोशे की माइक स्किल्स अच्छी हैं और बेहतरीन मैच लड़ने में सक्षम हैं, इसलिए उन्हें रिलीज करने WWE के लिए बहुत बड़ा नुकसान कहा जा सकता है।

4. जिंदर महल

जिंदर महल को WWE में एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव हासिल है और वो 2018 में वापसी के बाद कंपनी में भारतीय मूल के सबसे लोकप्रिय रेसलर बने हुए थे। चूंकि TKO के अंडर आने के बाद WWE ने इंटरनेशनल इवेंट्स पर काफी जोर दिया है, ऐसे में भारत में कंपनी के फ्यूचर को देखते हुए जिंदर महल काफी अहम रेसलर साबित हो सकते थे।

जिंदर ने रिलीज होने से कुछ हफ्तों पहले ही द रॉक को प्रोमो में कड़ी टक्कर दी थी, जिससे साफ पता चल रहा था कि जिंदर की स्टोरीटेलिंग स्किल्स में बहुत सुधार हुआ है। खासतौर पर भारत में प्रो रेसलिंग फैनबेस को देखते हुए जिंदर को रिलीज करना शायद सही फैसला नहीं था।

3. डाइजैक

डाइजैक ने साल 2017 में WWE को जॉइन किया था और करीब 3 साल तक उन्होंने NXT में काम किया। हालांकि उन्हें मेन रोस्टर पर रेट्रीब्यूशन के मेंबर के तौर पर कुछ खास सफलता नहीं मिली, लेकिन 2022 में उन्हें डाइजैक के रूप में नया नाम और नया किरदार दिया गया।

इस नए किरदार में उन्होंने इल्जा ड्रैगूनोव, कार्मेलो हेज और ट्रिक विलियम्स के साथ कई धमाकेदार मैच लड़े और उन्होंने NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए भी चैलेंज किया। डाइजैक काफी अच्छा काम कर रहे थे, लेकिन रिलीज के बाद उनके स्टेटमेंट संकेत देते हैं कि वो WWE के टॉप मैनेजमेंट से खुश नहीं थे।

2. वीर महान और सांगा

वीर महान और सांगा रिलीज होने से पहले जिंदर महल के साथ द इंडस शेर टीम के रूप में काम कर रहे थे। जिंदर एक तरफ सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर कंपनी के लिए भारतीय व्यूअरशिप बटोरने का काम कर सकते थे, वहीं वीर महान और सांगा के पास वह ताकत और काबिलियत थी जो उन्हें एक सफल टैग टीम बना सकती थी। विशेष रूप से वीर महान की बढ़ती लोकप्रियता भी कंपनी के लिए समय-समय पर फायदे का सौदा साबित होती रही है, फिर भी इस भारतीय टीम का रिलीज किया जाना शायद अच्छा फैसला नहीं था।

1. बॉबी लैश्ले

21 जुलाई 2024 के दिन WWE ने अपने आंतरिक रोस्टर से तीन रेसलर्स को हटा दिया था, जिनमें बॉबी लैश्ले, टमीना और MVP का नाम शामिल रहा। लैश्ले ने पिछले साल द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ मिलकर ‘द प्राइड’ नाम की टीम की रचना की थी और इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि बेकार बुकिंग के कारण यह टीम काफी हद तक फेल साबित हुई है।

लैश्ले हालांकि अब भी WWE रोस्टर का हिस्सा हैं, लेकिन रिपोर्ट्स अनुसार उनका कॉन्ट्रैक्ट बहुत जल्द समाप्त होने वाला है। लैश्ले सिंगल्स स्टोरीलाइंस में बहुत बढ़िया प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं और उनके जैसे दिग्गज रेसलर के जाने से कंपनी का रोस्टर जरूर कमजोर पड़ जाएगा।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement