Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Money in the Bank 2024 रिजल्ट्स: सीएम पंक ने वापसी कर मचाया बवाल, कोडी रोड्स की टीम का हुआ बुरा हाल

Published at :July 7, 2024 at 8:09 AM
Modified at :July 7, 2024 at 8:09 AM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


Money in the Bank 2024 में काफी धमाकेदार मैच और जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

WWE Money in the Bank 2024 पे-पर-व्यू इवेंट में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) इस इवेंट में मिस्टर Money in the Bank बने, लेकिन इसी इवेंट में उनका कैशइन असफल भी साबित हुआ। वहीं विमेंस मनी इन द बैंक 2024 (Money in the Bank) लैडर मैच में एक उभरती हुई WWE रेसलर विजयी रही है।

कनाडा में हुए Money in the Bank पे-पर-व्यू इवेंट में 2 टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड भी हुए। तो चलिए इस आर्टिकल में जानते हैं WWE Money in the Bank 2024 में कौन से मैच हुआ और उनका परिणाम क्या रहा।

मेंस WWE Money in the Bank लैडर मैच

मेंस Money in the Bank लैडर मैच में जे उसो और एलए नाइट ने मिलकर मैकइंटायर और अन्य सभी रेसलर्स को पीटकर रिंग से बाहर कर दिया। मैकइंटायर ने रिंग में आकर लैडर पर चढ़ कर ब्रीफकेस उतारने की कोशिश की, लेकिन चैड गेबल ने उन्हें रोका और लैडर के ऊपर ही उन्हें आर्मबार लगा दिया। एंड्राडे ने भी ब्रीफकेस उतारने की कोशिश की मगर कार्मेलो हेज ने उन्हें रोक लिया। जे उसो ने गेबल और मैकइंटायर को पीटा लेकिन कुछ देर बाद ही गेबल ने जे, मैकइंटायर और फिर कार्मेलो को जर्मन सुपलेक्स लगा दिया। नाइट रिंग में आए, लेकिन गेबल ने उनके पैर को टारगेट किया मगर मेगास्टार ने उन्हें लैडर के ऊपर BFT लगा दिया।

मैकइंटायर रिंग में आए और गेबल को लैडर के ऊपर पावरबॉम्ब और एंड्राडे को क्लेमोर किक लगा। उन्हें ब्रीफकेस उतारने से जे और नाइट ने रोका, लेकिन इन दोनों के बीच लैडर के टॉप पर लड़ाई हुई। एंड्राडे ने लैडर के ऊपर करमेलो को सनसेट फ्लिप पावरबॉम्ब लगाया। गेबल, ब्रीफकेस को उतारने वाले थे, लेकिन जे उसो ने आकर नीचे से लैडर को हटा दिया, जिससे गेबल ऊपर ही लटक गए। जे उसो जीत के करीब आए लेकिन उन्हें मैकइंटायर ने रिंग के बाहर धकेल दिया और अगले ही पल लैडर के ऊपर चढ़कर कॉन्ट्रैक्ट जीत लिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

सैमी जेन vs ब्रॉन ब्रेकर – WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच

मैच में शुरुआती बढ़त ब्रॉन ब्रेकर ने हासिल की, जिन्होंने डिफेंडिंग चैंपियन सैमी का बुरा हाल किया। क्राउड ने जेन का मनोबल बढ़ाने की कोशिश की मगर ब्रेकर की ताकत जेन पर हावी हो रही है। जेन ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन ब्रेकर ने पहले काउंट पर ही किक आउट करके रिंग में पुश-अप्स लगाने शुरू कर दिए।

जेन ने टॉप रोप के ऊपर से DDT लगाने के बाद मैच में दबदबा बनाया। जेन ने ब्रेकर के स्पीयर को काउंटर करते हुए ब्लू थंडर बॉम्ब लगाया, लेकिन जीत के लिए नाकाफी साबित हुआ। ब्रेकर का फ्रैंकिनस्टाइनर भी जेन को हराने के लिए नाकाफी रहा, लेकिन इस मूव ने सबकी सांसे थाम दीं। जेन ने रिंग कॉर्नर पर एक्सप्लोडर लगाया, लेकिन ब्रेकर ने गोरिला स्लैम लगाया, मगर उनके स्पीयर के प्रयास को असफल करते हुए हैलुवा किक लगाई और पिन के जरिए मैच जीता।

विजेता: सैमी जेन

जॉन सीना ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

कुछ दिन पहले बताया गया था कि ट्रिश स्ट्रेटस Money in the Bank 2024 को होस्ट करेंगी। उन्होंने बाहर आते ही 16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना को इंट्रोड्यूस किया, जिनके म्यूजिक को सुनकर क्राउड हैरान रह गया। जॉन ने कहा कि वो WWE से रिटायरमेंट ले रहे हैं, लेकिन क्राउड ने No! No! के चैंट लगाए। उन्होंने कई विषयों पर बात की और बताया कि अगले साल WrestleMania 41 में वो अपने करियर का आखिरी मैच लड़ेंगे और Money in the Bank 2024 के तुरंत बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

डेमियन प्रीस्ट vs सैथ रॉलिंस – वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

शुरुआत में सैथ रॉलिंस और डेमियन प्रीस्ट के बीच टेक्निकल रेसलिंग हुई, लेकिन प्रीस्ट ने कुछ देर बाद ही दबदबा बनाया। रॉलिंस ने वापसी की और 3 बार प्रीस्ट को रिंग के अंदर से हाई फ्लाइंग मूव लगाकर धराशाई किया। रॉलिंस ने कैश इन के लिए मैकइंटायर को भी ललकारा। प्रीस्ट भी हार मानने को तैयार नहीं हैं और मैकइंटायर द्वारा कैश इन की उम्मीद कर रहे हैं। रॉलिंस ने सुसाइड डाइव लगाई, लेकिन डिफेंडिंग चैंपियन ने किक आउट कर दिया। पहले रॉलिंस ने रिंग कॉर्नर पर प्रीस्ट को बकल बॉम्ब लगाया, लेकिन उसके तुरंत बाद प्रीस्ट ने अपने चैलेंजर को जोरदार पावरबॉम्ब लगाया।

प्रीस्ट ने कराटे मूव्स लगाकर मैच का कंट्रोल पाया, लेकिन तभी रॉलिंस ने मौका मिलते ही स्टॉम्प लगा दिया, लेकिन प्रीस्ट ने हार नहीं मानी। रॉलिंस ने टॉप रोप के ऊपर से सुपरप्लेक्स लगाया और उसके बाद एक और सुपरप्लेक्स लगाते हुए प्रीस्ट को पिन करने की कोशिश की, लेकिन प्रीस्ट के के किक आउट ना करने पर भी रेफरी से बॉच हुआ।

तभी ड्रू मैकइंटायर ने कैश इन करते हुए रॉलिंस पर अटैक किया और प्रीस्ट को भी धराशाई कर दिया। तभी सीएम पंक ने आकर मैकइंटायर को स्टील चेयर से बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। पंक ने चैंपियनशिप बेल्ट से मैकइंटायर पर अटैक किया, जिसका फायदा उठाकर प्रीस्ट ने मैकइंटायर को पिन करके अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

विमेंस Money in the Bank लैडर मैच

मैच की शुरुआत में सभी सुपरस्टार्स ने रिंग के बाहर जाकर लैडर का इस्तेमाल करना चाहा, लेकिन चेल्सी ग्रीन रिंग में खड़ी रहीं। इयो स्काई और टिफनी स्ट्रैटन की फाइट को लोगों ने खूब इंजॉय किया। लायरा वेल्कीरिया ने स्काई को लैडर में दे मारा और उन्हें लैडर के ऊपर सुपलेक्स भी लगाया। जोई स्टार्क ने आकर वेल्कीरिया को हाई फ्लाइंग मूव लगाया।

स्टार्क हाई-फ्लाइंग मूव लगाने वाली थीं, लेकिन उनका सिर लैडर से जा टकराया। तभी स्ट्रैटन आईं और नेओमी को लैडर के ऊपर स्लैम लगाया। उन्होंने टॉप रोप के ऊपर से रिंग के बाहर खड़ी रेसलर्स पर हाई-फ्लाइंग मूव लगाया। चेल्सी ग्रीन सबसे बचकर आईं और ब्रीफकेस उतारने की कोशिश की, लेकिन स्काई ने उन्हें रोक लिया।

वेल्कीरिया ब्रीफकेस उतारने आईं, लेकिन इयो स्काई ने उनकी जमकर धुनाई की, लेकिन वेल्कीरिया को जोई स्टार्क ने किक लगाई। नेओमी लैडर के ऊपर छड़ीं, लेकिन स्ट्रैटन ने उन्हें रोका। स्ट्रैटन और ग्रीन ने 2 लैडर्स को रिंग साइड पर सेट किया। रिंग में लैडर्स की भरमार थी। स्टार्क ने वेल्कीरिया को लैडर के ऊपर गिराया।

नेओमी को मौका मिला, लेकिन चेल्सी ग्रीन ने आकर उन्हें रोका। स्काई ने लैडर के टॉप से जोई स्टार्क को खतरनाक मूव लगाया। चेल्सी ग्रीन ने मौके का फायदा उठाना चाहा, लेकिन तभी टिफनी स्ट्रैटन ने आकर ग्रीन को रिंगसाइड पर लगीं लैडर्स पर गिरा दिया और ब्रीफकेस उतारते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

विजेता: टिफनी स्ट्रैटन

द ब्लडलाइन vs कोडी रोड्स, रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस: 6-मैन टैग टीम मैच

मेन इवेंट की शुरुआत कोडी रोड्स और सोलो सिकोआ ने की, लेकिन फाइट शुरू होने से पहले ही उन्होंने टामा टोंगा को टैग दे दिया। शुरुआत में रोड्स ने टामा टोंगा पर बढ़त बनाई, लेकिन जैसे ही केविन ओवेंस को टैग मिला, उन्होंने टामा का बुरा हाल करना शुरू कर दिया। रैंडी ऑर्टन को टैग मिला और इस बार उन्होंने टामा टोंगा को पीटा।

टोंगा ने ऑर्टन की आंखों पर वार करके जैकब फाटू को टैग दिया, जिनके जोशीले अंदाज के आगे ऑर्टन धराशाई हो गए। जब मैच का कंट्रोल द ब्लडलाइन के हाथों में आ चुका था तब सोलो सिकोआ ने टैग मांगा, वहीं क्राउड लगातार सिकोआ को ट्रोल करने में लगा था। ब्लडलाइन मेंबर्स ने द वाइपर को खूब पीटा।

इस बीच ओवेंस को फिर से टैग मिला और इस बार भी उन्होंने आक्रामक तरीके से ब्लडलाइन मेंबर्स पर हमला किया। उन्होंने टामा टोंगा पर कैनन बॉल लगाई और उसके बाद स्वैन्टन बॉम्ब भी लगाया। जैकब ने ब्लडलाइन की वापसी कराई। रिंगसाइड से टोंगा लोआ ने भी अपने साथियों की मदद की। ओवेंस काफी थक चुके थे, लेकिन उन्होंने जैकब के मूव को काउंटर करके कोडी रोड्स को टैग दिया। रोड्स ने ब्लडलाइन के सभी मेंबर्स को धराशाई कर दिया। सिकोआ ने स्पीयर लगाने के बाद पिन किया, लेकिन रोड्स ने किकआउट कर दिया। सिकोआ गलती से रेफरी पर अटैक कर बैठे और रेफरी के डाउन रहते बेबीफेस रेसलर्स ने सिकोआ को खूब पीटा।

रेफरी के डाउन रहते दोनों टीमों के बीच हथियारों का इस्तेमाल हुआ। ओवेंस ने कमेंट्री टेबल पर जैकब फाटू को फ्रॉग स्प्लैश लगाया। टोंगा लोआ ने पीछे से आकर ओवेंस को लो-ब्लो लगा दिया, लेकिन ऑर्टन ने टामा टोंगा और टोंगा लोआ को RKO लगाया। वहीं कोडी रोड्स मैच को फिनिश करना चाहते थे तभी जैकब फाटू ने दबदबा बनाया। जैकब के खतरनाक मूव के बाद सोलो सिकोआ ने समोअन स्पाइक लगाने के बाद कोडी रोड्स को पिन करके अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: द ब्लडलाइन

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Advertisement