Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE की पांच सबसे पसंदीदा रोमांटिक स्टोरीलाइन

Published at :October 2, 2024 at 7:00 PM
Modified at :October 2, 2024 at 7:00 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इन सभी स्टोरीलाइंस ने फैंस को काफी प्रभावित किया।

WWE के शोज किसी स्पोर्ट्स कैटेगरी में नहीं बल्कि मनोरंजन के क्षेत्र में आते हैं, इसलिए बहुत बार प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी कहा जाता है। WWE में सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी का एंगल, हीरो और विलेन का एंगल, स्टोरीलाइंस को एक फिल्मी टच दे रहा होता है। इसी कारण यहां कई बार रेसलर्स के बीच प्यार उमड़ता भी देखा गया है। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको WWE इतिहास की पांच सबसे रोमांटिक स्टोरीलाइंस के बारे में बताते हैं।

5. एज और लीटा

एज और लीटा का रिंग के भीतर उस रोमांटिक पल को कौन भूल सकता है, जो आज भी यूट्यूब पर WWE की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वीडियोज में से एक है। उनकी स्टोरीलाइन में मैट हार्डी आए और जब केन आए तो प्रेग्नेंसी के एंगल ने इस कहानी को नया मोड़ दे दिया था। यह स्टोरीलाइन इतनी दिलचस्प थी कि लीटा को स्टोरीलाइन में ही एबॉर्शन भी करवाना पड़ा। मगर सच्चाई यह थी कि एज और लीटा रियल लाइफ में भी एक-दूसरे को डेट कर रहे थे और साल 2004 में उनकी शादी भी हुई, लेकिन अगले ही साल अलग हो गए थे।

4. डॉमिनिक मिस्टीरियो और लिव मॉर्गन

WrestleMania 40 से अगले Raw एपिसोड में लिव मॉर्गन ने रिया रिप्ली पर अटैक करके उन्हें चोटिल कर दिया था। रिप्ली को अपनी विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट छोड़नी पड़ी, जिसके बाद लिव मॉर्गन ने दावा किया था कि वो रिया रिप्ली से सब छीन लेंगी। इस बीच रिप्ली के स्टोरीलाइन बॉयफ्रेंड डॉमिनिक मिस्टीरियो भी अब मॉर्गन के साथ आ गए हैं। दोनों को कई बार ऑन-स्क्रीन किस करते हुए देखा जा चुका है। खासतौर पर पीजी एरा समाप्त होने के बाद मॉर्गन और डॉमिनिक कई एडल्ट सीन का भी हिस्सा बने हैं।

3. बॉबी लैश्ले और लाना

लाना ने साल 2016 में पूर्व WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रुसेव से शादी रचाई थी, इसलिए जब 2019 में लाना और बॉबी लैश्ले का रोमांटिक एंगल शुरू हुआ तो फैंस ने इस स्टोरीलाइन को जमकर बू किया था। लैश्ले को बड़ा हील दिखाने के चक्कर में एक सैगमेंट ऐसा भी बुक किया गया जब रुसेव के सामने लैश्ले और लाना ने किस किया था। दरअसल इस कहानी से किसी को भी फायदा नहीं मिला था। इसलिए अच्छी बात यह रही कि कुछ ही समय बाद WWE ने असल में रुसेव को रिलीज कर दिया था।

2. डेनियल ब्रायन और एजे ली

TLC 2011 से कुछ हफ्ते पहले ही डेनियल ब्रायन और एज ली के बीच रोमांटिक स्टोरीलाइन शुरू हुई थी। वहीं TLC 2011 में ब्रायन ने बिग शो पर Money in the Bank ब्रीफकेस कैश इन करके वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती थी। कुछ समय बाद ही ब्रायन की ‘येस मूवमेंट’ ने रफ्तार पकड़ ली थी।

ब्रायन और एज ली के बीच कई रोमांटिक मोमेंट्स देखे गए, लेकिन चैंपियन बनने के बाद ही वो एक घमंडी अवतार में आने लगे थे, जिसके कारण उन्होंने एज ली से दूर भागने का भी प्रयास किया। एक तरफ ली ने अपने प्यार का इजहार किया, लेकिन ब्रायन ने ऐसा कुछ भी करने से इनकार कर दिया था।

1. ओटिस और मैंडी रोज

मॉडर्न एरा की बात करें तो ओटिस और मैंडी रोज, एक ऐसा ऑन-स्क्रीन कपल रहा जिसे WWE यूनिवर्स ने सबसे ज्यादा प्यार दिया था। उनकी प्रेमकहानी का एंगल साल 2019 में शुरू हुआ था और उसी साल मैंडी रोज ने क्रिसमस गिफ्ट के रूप में ओटिस को किस भी किया था।

इन दोनों को स्विमिंग पूल के किनारे मस्ती करते देखा गया तो कभी ओटिस ने रोज को गोद में उठाकर फैंस का दिल जीता। यह कपल फैंस को बहुत पसंद आ रहा था, लेकिन डॉल्फ जिगलर के बीच में आने के बाद ओटिस और मैंडी रोज की दूरियां बढ़ती चली गई थीं।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement