Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

कबड्डी न्यूज

PKL 9: यू-मुम्बा और पटना पाइरेट्स के बीच जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद

Published at :November 13, 2022 at 6:32 AM
Modified at :November 13, 2022 at 6:32 AM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दूसरे सीजन की चैंपियन टीम इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में रविवार को 76वां मुकाबला दूसरे सीजन की चैंपियन यू-मुम्बा और तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स के बीच खेला जाएगा। यू-मुम्बा की अगर बात करें तो वो काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टीम ने अभी तक 12 में से सात मुकाबले जीते हैं और पांच मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में वो चौथे पायदान पर हैं। टीम काफी एकजुट होकर खेल रही है और इसी वजह से उन्हें लगातार जीत मिल रही है।

वहीं दूसरी तरफ पटना पाइरेट्स की बात करें तो शुरूआती झटकों के बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी की है। टीम ने अभी तक 12 में से छह मुकाबले जीते हैं और चार मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दो मुकाबले टाई पर समाप्त हुए हैं। इस मुकाबले से पहले आइए जानते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या है और क्या कहते हैं आंकड़े ?

स्क्वाड

यू-मुम्बा

मुम्बा के सीजन की शुरूआत भले ही अच्छी नहीं हुई थी लेकिन जैसे-जैसे लीग का कारवां आगे बढ़ा उन्होंने अपनी लय पकड़ ली। टीम के लिए आशीष जैसे रेडर्स काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहे हैं। गुमान सिंह तो फॉर्म में थे ही लेकिन अब आशीष के भी लगातार प्वॉइंट्स लाने से यू-मुम्बा का रेडिंग डिपार्टमेंट काफी मजबूत हो गया है। टीम का डिफेंस भी काफी अच्छा खेल रहा है। राइट कॉर्नर पर रिंकू फॉर्म में आ गए हैं। वहीं हरेंंद्र कुमार भी उनको बेहतरीन तरीके से असिस्ट कर रहे हैं। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि यू-मुम्बा का डिफेंस और रेडिंग डिपार्टमेंट काफी बेहतरीन खेल रहा है।

यू-मुम्बा की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

गुमान सिंह, हरेंद्र कुमार, राहुल सेतपाल, आशीष, शिवांष ठाकुर, रिंकू और मोहित।

पटना पाइरेट्स

पाइरेट्स ने शुरूआत में तो काफी खराब खेला था। वो लगातार मुकाबले हार रहे थे लेकिन अब उन्होंने अपनी पूरी रफ्तार पकड़ ली है। टीम पांच मुकाबले लगातार जीत चुकी है। सचिन तंवर लगातार प्वॉइंट्स ला रहे थे और रोहित गूलिया उन्हें सपोर्ट भी कर रहे थे। सबसे बड़ी बात ये है कि टीम का डिफेंस अब काफी बेहतर खेलने लगा है। मोहम्मदरेजा चियानेह का फॉर्म में आना पटना के लिए काफी अहम साबित हुआ। अब टीम काफी संतुलित नजर आने लगी है। चियानेह अब पिछले सीजन की तरह अपने पुराने रंग में दिख रहे हैं। इसी वजह से पटना पाइरेट्स की टीम यू-मुम्बा को कड़ी टक्कर दे सकती है।

पटना पाइरेट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

सचिन, नीरज कुमार, मनीष, रोहित गूलिया, मोनू, सुनील और मोहम्मदरेजा चियानेह

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

पटना पाइरेट्स ने भले ही अभी तक तीन बार पीकेएल का टाइटल जीता हो लेकिन यू-मुम्बा के खिलाफ पीकेएल में उनके आंकड़े उतने अच्छे नहीं रहे हैं। दोनों ही टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर 17 मैच खेले गए हैं जिसमें से यू-मुम्बा ने 9 मुकाबले जीते हैं और पटना पाइरेट्स ने सात मैचों में जीत हासिल की है। वहीं दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला टाई रहा है। हालांकि इस सीजन एक मैच में यू-मुम्बा को पटना पाइरेट्स हरा चुकी है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यू-मुम्बा की निगाहें युवा रेडर आशीष पर होंगी जो लगातार रेडिंग में अच्छा कर रहे हैं। वहीं गुमान सिंह से भी काफी उम्मीदें होंगी। डिफेंस में रिंकू और मोहित की जोड़ी से उम्मीदें होंगी। पटना पाइरेट्स की टीम अपने रेडर सचिन तंवर और ऑलराउंडर मोहम्मदरेजा चियानेह से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

सफलता का मंत्र

पटना पाइरेट्स को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उनके डिफेंस को अपने रेडर्स का साथ देना होगा। मोहम्मदरेजा चियानेह को एक बार फिर अपने नाम के अनुरूप परफॉर्मेंस देना होगा। वहीं यू-मुम्बा को जीत हासिल करने के लिए जरूरी है कि वो इसी तरह से एकजुट होकर खेलते रहें।

फैंटेसी के लिए टीम

रेडर्स - आशीष (यू-मुम्बा), गुमान सिंह (यू-मुम्बा) और सचिन तंवर (पटना पाइरेट्स)।

ऑलराउंडर - मोहम्मदरेजा चियानेह (पटना पाइरेट्स)

डिफेंस - रिंकू (यू-मुम्बा), मोहित (यू-मुम्बा), और नीरज कुमार (पटना पाइरेट्स)।

क्या आप जानते हैं ?

गुमान सिंह को ऑक्शन के दौरान यू-मुम्बा ने एक करोड़ और 22 लाख की रकम में खरीदा था और उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से अभी तक टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित भी किया है।

यू-मुम्बा और पटना पाइरेट्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.