Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 9: गुजरात जाइंट्स के सामने पुनेरी पल्टन बड़ी चुनौती

Published at :November 29, 2022 at 11:56 AM
Modified at :December 13, 2023 at 1:01 PM
Post Featured Image

(Courtesy : PKL)

Rahul Gupta


गुजरात के लिए ये करो या मरो वाला मुकाबला है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में मंगलवार को पहला मुकाबला पुनेरी पलटन और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा। अगर इस सीजन को देखें तो दोनों ही टीमों का परफॉर्मेंस एक दूसरे से काफी जुदा रहा है। पुनेरी पलटन की टीम 18 में से 12 मुकाबले जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है और वहीं गुजरात जायंट्स 17 में से सिर्फ पांच मुकाबले जीतकर और 11 मैच हारकर अंक तालिका में 11वें पायदान पर है। गुजरात जायंट्स की टीम लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। पुनेरी पलटन की टीम एक और जीत हासिल कर टॉप पर अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेगी। मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है।

स्क्वाड

पुनेरी पलटन

पलटन की टीम इस पीकेएल सीजन काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। टीम अंक तालिका में टॉप पर मौजूद है। उन्होंने अभी तक 18 में से 12 मुकाबले जीते हैं और चार मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दो मुकाबले उन्होंने टाई खेले हैं। टीम ने पिछले कई मुकाबलों में लगातार जीत हासिल की है और इससे पता चलता है कि वो कितने बेहतरीन फॉर्म में हैं। कप्तान फजल अत्राचली की अगुवाई में पुनेरी पलटन ने गजब का खेल दिखाया है। सीजन के आगाज से पहले किसी ने उम्मीद भी नहीं की होगी कि वो इस सीजन इतना बेहतरीन खेल दिखाएंगे। ऐसे में कह सकते हैं कि वो इस मुकाबले के लिए फेवरिट नजर आ रहे हैं।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन –

अबिनेश नादराजन, संकेत सावंत, असलम ईनामदार, मोहित गोयत, आकाश शिंदे, सोमबीर और फजल अत्राचली।

गुजरात जायंट्स

राम मेहर सिंह की अगुवाई में गुजरात जायंट्स के लिए ये सीजन काफी निराशाजनक रहा। उन्होंने बीच में जरूर अच्छा खेल दिखाया था लेकिन अब एक बार फिर अपने रास्ते से भटक गए हैं और लगातार हार का सामना उन्हें करना पड़ रहा है। टीम को अपने पिछले पांच मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है और इसी वजह से उनके प्लेऑफ की उम्मीदों को भी तगड़ा झटका लगा है। डोंग जियोन ली को कप्तान बनाया गया है और उन्हें मौके मिले लेकिन इसके बावजूद किस्मत नहीं बदली है। प्रतीक दहिया अकेले पड़ जा रहे हैं और उन्हें बाकी प्लेयर्स का सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है। अब टीम को चाहिए कि आखिर के कुछ मुकाबलों में एकजुट होकर खेलें।

गुजरात जायंट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

राकेश, मनुज, अरकाम शेख, प्रतीक दहिया, डोंग जियोन, सौरव गूलिया और संदीप कंडोला।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

गुजरात जायंट्स और पुनेरी पलटन के बीच पीकेएल में अभी तक कुल मिलाकर 11 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान गुजरात जायंट्स ने सात और पुनेरी पलटन ने तीन मैचों में जीत हासिल की है। वहीं एक मैच दोनों टीमों के बीच टाई रहा है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

पुनेरी पलटन की टीम में निश्चित तौर पर सारी निगाहें कप्तान अफजल फत्राचली और रेडिंग जोड़ी असलम ईनामदार और मोहित गोयत पर होंगी। इन खिलाड़ियों पर इस बार भी सारा दारोमदार होगा। वहीं गुजरात जायंट्स की टीम की सारी निगाहें युवा ऑलराउंडर प्रतीक दहिया के ऊपर होंगी जो इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

सफलता का मंत्र

पुनेरी पलटन को ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। टीम चाहेगी कि जिस तरह से अभी तक खेल रहे थे, वैसे ही खेलें। वहीं गुजरात जायंट्स के लिए जरूरी है कि उनके डिफेंडर्स अपने रेडर्स का साथ दें।

फैंटेसी के लिए टीम

प्रतीक दहिया, असलम ईनामदार, आकाश शिंदे, सौरव गूलिया, संदीप कंडोला, संकेत सावंत और फजल अत्राचली।

क्या आप जानते हैं ?

गुजरात जायंट्स की टीम दो बार पीकेएल फाइनल में पहुंच चुकी है लेकिन दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पुनेरी पलटन की टीम अभी तक फाइनल में नहीं पहुंच पाई है।

पुनेरी पलटन और गुजरात जायंट्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.