Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

कबड्डी न्यूज

पीकेएल 9: परदीप नरवाल, सिद्धार्थ देसाई छठे हफ्ते के टीम ऑफ द वीक में शामिल

Published at :November 22, 2022 at 9:15 AM
Modified at :November 22, 2022 at 9:15 AM
Post Featured Image

Rahul Gupta


इस हफ्ते कई खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 9 के छह हफ्ते पूरे हो चुके हैं। इन छह हफ्तों के दौरान हमें कई जबरदस्त और बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले। कुछ टीमें ऐसी रहीं जिन्होंने टूर्नामेंट में वापसी की और कई टीमें ऐसी रहीं जिन्हें हार का सामना करना पड़ा। छह हफ्ते के बाद अगर प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो बेंगलुरू बुल्स की टीम 14 मैचों में 9 जीत के साथ पहले पायदान पर है। पुनेरी पलटन की अगर बात करें तो वो 14 मैचों में आठ जीत के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स तीसरे, यूपी योद्धाज चौथे, यू-मुम्बा पांचवें और पटना पाइरेट्स छठे पायदान पर है। छठे हफ्ते के दौरान कई प्लेयर्स ऐसे रहे जिनका परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा है। इन सबको मिलाकर हमने टीम ऑफ द वीक बनाई है। आइए जानते हैं कौन-कौन इस लिस्ट में शामिल हैं।

डिफेंस

लेफ्ट कॉर्नर - अंकुश (जयपुर पिंक पैंथर्स)

जयपुर पिंक पैंथर्स के लेफ्ट कॉर्नर डिफेंडर अंकुश ने इस हफ्ते काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। जयपुर पिंक पैंथर्स ने पीकेएल 9 के छठे हफ्ते के दौरान तीन में से दो मुकाबले जीते और इस दौरान अंकुश का परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा। उन्होंने कुल मिलाकर 13 प्वॉइंट हासिल किए। इसी वजह से लेफ्ट कॉर्नर पर हमने उनको इस टीम में जगह दी है।

राइट कॉर्नर - रिंकू (यू-मुम्बा)

राइट कॉर्नर पर पीकेएल 9 के छठे हफ्ते की टीम ऑफ द वीक में हमने यू-मुम्बा के दिग्गज डिफेंडर रिंकू का चयन किया है। उनका परफॉर्मेंस इस सीजन काफी बेहतरीन रहा। उन्होंने पुनेरी पलटन के खिलाफ चार, पटना पाइरेट्स के खिलाफ भी चार और जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ तीन प्वॉइंट हासिल किए। कुल मिलाकर रिंकू ने राइट कॉर्नर में टीम के लिए अहम भूमिका निभाई और कुल 11 प्वॉइंट हासिल किए।

लेफ्ट कवर - जयदीप दहिया (हरियाणा स्टीलर्स)

लेफ्ट कवर की पोजिशन पर छठे हफ्ते में हरियाणा स्टीलर्स के जयदीप दहिया ने अपने खेल से सबको काफी प्रभावित किया। हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने इस हफ्ते दो मैच खेले जिसमें से एक मैच में उन्हें जीत मिली और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि जयदीप दहिया ने इन दो मैचों के दौरान कुल 9 प्वॉइंट हासिल किए और अपनी उपयोगिता साबित की। उनका परफॉर्मेंस काबिलेतारीफ रहा।

राइट कवर - सुनील कुमार (जयपुर पिंक पैंथर्स)

जयपुर पिंक पैंथर्स के कप्तान सुनील कुमार इस पीकेएल सीजन बेहतरीन फॉर्म में हैं। उनकी कप्तानी में जयपुर की टीम शानदार खेल दिखा रही है। उन्होंने पीकेएल 9 के छठे हफ्ते के दौरान टीम के लिए कुल मिलाकर तीन मैच खेले और इस दौरान आठ प्वॉइंट हासिल किए और इसी वजह से इस पोजिशन के लिए हमने उनको सेलेक्ट किया है। जयपुर की टीम उम्मीद करेगी कि आने वाले मुकाबलों में भी वो इसी तरह से टीम को लीड करते रहें।

रेडर्स

परदीप नरवाल (यूपी योद्धाज)

परदीप नरवाल को यूपी योद्धाज का कप्तान बनाया गया और उसके बाद उनका कॉन्फिडेंस और बढ़ गया। इस हफ्ते दबंग दिल्ली के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया फैंस को पुराने परदीप नरवाल की याद आ गई। नवीन कुमार ने दबंग दिल्ली के खिलाफ मैच में कुल मिलाकर 22 प्वॉइंट्स हासिल किए और दूसरी टीमों को एक कड़ा संदेश दिया कि अब वो अपने पुराने फॉर्म में आ चुके हैं और उन्हें हल्के में लेने की गलती ना की जाए।

अर्जुन देशवाल (जयपुर पिंक पैंथर्स)

अर्जुन देशवाल इस सीजन लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वो इस सीजन दूसरे सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले प्लेयर हैं। अपनी टीम को उन्होंने कई मैचों में जीत दिलाई है। तीसरे हफ्ते के दौरान उन्होंने तीन मैच खेले और इस दौरान 39 प्वॉइंट हासिल किए। उन्होंने हर एक मुकाबले में 13-13 प्वॉइंट्स हासिल किए। इससे पता चलता है कि वो इस सीजन कितने बेहतरीन फॉर्म में हैं।

सिद्धार्थ देसाई (तेलुगु टाइटंस)

तेलुगु टाइटंस की टीम भले ही लगातार मुकाबले हार रही है लेकिन सिद्धार्थ देसाई टीम की तरफ से अकेले लड़ रहे हैं। रेडिंग में वो लगातार प्वॉइंट्स ला रहे हैं लेकिन उन्हें बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिल रहा है। इस हफ्ते सिद्धार्थ देसाई ने दो मैचों में 29 प्वॉइंट्स हासिल किए और पीकेएल 9 के छठे हफ्ते के टीम ऑफ द वीक में जगह बनाई।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.