Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

कबड्डी न्यूज

पीकेएल 9: सातवें हफ्ते की टीम ऑफ द वीक में अर्जुन देशवाल और मोहम्मदरेजा ने बनाई जगह

Published at :November 26, 2022 at 3:14 AM
Modified at :November 26, 2022 at 3:14 AM
Post Featured Image

Rahul Gupta


इस हफ्ते कई खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 9 के सात हफ्ते पूरे हो चुके हैं। इन सात हफ्तों के दौरान हमें कई जबरदस्त और बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले। कुछ टीमें ऐसी रहीं जिन्होंने टूर्नामेंट में वापसी की और कई टीमें ऐसी रहीं जिन्हें हार का सामना करना पड़ा। सात हफ्ते के बाद अगर प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पुनेरी पलटन की टीम 17 मैचों में 11 जीत के साथ पहले पायदान पर है। बेंगलुरू बुल्स की अगर बात करें तो वो 17 मैचों में 10 जीत के साथ दूसरे पायदान पर हैं। वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स तीसरे, यूपी योद्धाज चौथे, बंगाल वॉरियर्स पांचवें और तमिल थलाइवाज छठे पायदान पर है। पीकेएल 9 के सातवें हफ्ते के दौरान कई प्लेयर्स ऐसे रहे जिनका परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा है। इन सबको मिलाकर हमने टीम ऑफ द वीक बनाई है। आइए जानते हैं कौन-कौन इस लिस्ट में शामिल हैं।

डिफेंस

राइट कॉर्नर - सागर (तमिल थलाइवाज)

तमिल थलाइवाज का परफॉर्मेंस सातवें हफ्ते के दौरान काफी शानदार रहा। टीम ने दो मुकाबले खेले और दोनों ही मैचों में काफी बेहतरीन जीत हासिल की। टीम ने बंगाल वॉरियर्स और यू-मुम्बा जैसी टीमों को हराया। यही वजह है कि वो अब टॉप-6 में आ गए हैं। तमिल थलाइवाज के इस बेहतरीन परफॉर्मेंस के पीछे उनके प्रमुख डिफेंडर सागर का काफी बड़ा योगदान रहा। उन्होंने दो मैचों में ही 13 प्वॉइंट हासिल किए। यू-मुम्बा के खिलाफ मुकाबले में आठ प्वॉइंट हासिल कर उन्होंने टीम को मैच जिताया था।

लेफ्ट कॉर्नर - मोहम्मदरेजा चियानेह (पटना पाइरेट्स)

पटना पाइरेट्स की टीम इस पीकेएल सीजन 9 में भले ही जीत के लिए काफी संघर्ष कर रही है और उनका प्रदर्शन उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा है लेकिन मोहम्मदरेजा चियानेह ने अपने आपको एक बार फिर साबित किया है। पटना की टीम ने इस हफ्ते दो मैच खेले जिसमें से एक मैच में उन्हें जीत मिली और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि मोहम्मदरेजा चियानेह ने इन दो मैचों के दौरान 23 प्वॉइंट्स हासिल किए। ये आंकड़े किसी रेडर के नहीं बल्कि एक डिफेंडर के हैं। चियानेह ने दबंग दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस मैच में सिर्फ 9 टैकल में अकेले 19 प्वॉइंट हासिल किए थे। चियानेह ने दबंग दिल्ली के खिलाफ सुपर टैकल की झड़ी लगा दी थी।

लेफ्ट कवर - विशाल भारद्वाज (तेलुगु टाइटंस)

लेफ्ट कवर की पोजिशन पर सातवें हफ्ते में तेलुगु टाइटंस के विशाल भारद्वाज ने अपने खेल से सबको काफी प्रभावित किया। तेलुगु टाइटंस की टीम ने इस हफ्ते तीन मैच खेले जिसमें से एक मैच में उन्हें जीत मिली और दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि विशाल भारद्वाज ने सिर्फ दो मैच खेले और 12 प्वॉइंट हासिल किए और अपनी उपयोगिता साबित की। उनका परफॉर्मेंस काबिलेतारीफ रहा। इसी वजह से उनको इस टीम में जगह मिली है।

राइट कवर - अबिनेश नादराजन (पुनेरी पलटन)

पुनेरी पलटन की टीम इस पीकेएल 9 में काफी जबरदस्त फॉर्म में है और इसकी वजह ये है कि रेडर्स के अलावा उनके डिफेंडर्स भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम ने सातवें हफ्ते के दौरान अपने तीनों मुकाबले जीतकर टॉप पोजिशन पर अपनी स्थिति मजबूत की। इस दौरान राइट कवर में अबिनेश नादराजन का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा। उन्होंने कुल मिलाकर 10 प्वॉइंट टैकल में लिए।

रेडर्स

अर्जुन देशवाल (जयपुर पिंक पैंथर्स)

अर्जुन देशवाल इस सीजन लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वो इस सीजन सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले प्लेयर हैं। अपनी टीम को उन्होंने कई मैचों में जीत दिलाई है। सातवें हफ्ते के दौरान उन्होंने दो मैच खेले और इस दौरान 38 प्वॉइंट हासिल किए। उन्होंने हर एक मुकाबले में 19-18 प्वॉइंट्स हासिल किए। इससे पता चलता है कि वो इस सीजन कितने बेहतरीन फॉर्म में हैं।

भरत (बेंगलुरू बुल्स)

बेंगलुरू बुल्स के लिए भरत सीजन की सबसे बड़ी खोज साबित हुए हैं। जिस तरह से इस सीजन उन्होंने टीम को रेडिंग में लीड किया है वो काबिलेतारीफ है। भरत ने इस हफ्ते तीन मैच खेले और इस दौरान 37 प्वॉइंट्स हासिल किए। विकाश कंडोला जैसे दिग्गज रेडर के टीम में होने के बावजूद उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है और टीम के लिए ज्यादा रेड वही करते हैं। वो इस सीजन दूसरे सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले प्लेयर हैं।

मनिंदर सिंह (बंगाल वॉरियर्स)

मनिंदर सिंह इस सीजन अकेले अपनी टीम को आगे लेकर गए हैं। रेडिंग में उन्होंने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बंगाल वॉरियर्स ने इस हफ्ते तीन में से दो मुकाबले जीते और इस दौरान मनिंदर सिंह ने 39 प्वॉइंट हासिल किए। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वो अपनी टीम को टॉप-6 में पहुंचा चुके हैं और आने वाले मुकाबलों में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.