Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

कबड्डी न्यूज

PKL 9: बंगाल वॉरियर्स और तेलुगु टाइटंस के बीच जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद

Published at :November 19, 2022 at 12:09 AM
Modified at :November 19, 2022 at 12:10 AM
Post Featured Image

Rahul Gupta


ये मुकाबला दो दिग्गज रेडरों की टीम के बीच है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में शुक्रवार को दूसरा मुकाबला बंगाल वॉरियर्स और तेलुगु टाइटंस के बीच खेला जाएगा। तेलुगु टाइटंस की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। टीम इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है और अभी तक 14 में से केवल एक ही मुकाबले में उन्हें जीत मिली है। अगर वो अपने बचे हुए सारे मुकाबले जीत भी लें तब भी उनके आगे जाने की संभावना काफी कम ही है। इसी वजह से उनके लिए अब हर एक मुकाबला सम्मान बचाने की चुनौती है।

वहीं दूसरी तरफ बंगाल वॉरियर्स की बात करें तो प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उन्हें अब अपने हर एक मैच में बेहतर करना होगा। बाकी टीमें तेजी से आगे बढ़ रही हैं और इसी वजह से बंगाल वॉरियर्स को भी अच्छा करने की जरूरत है। मैच से पहले जान लेते हैं दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन और एनालिसिस क्या कहता है।

स्क्वाड

बंगाल वॉरियर्स

वॉरियर्स के लिए ये सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। टीम के अंदर निरंतरता की कमी दिखी है। किसी मैच में टीम काफी जबरदस्त प्रदर्शन करती है तो किसी मुकाबले में ढेर हो जाती है।पुनेरी पलटन के खिलाफ पिछले मुकाबले में टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इसकी प्रमुख वजह ये रही कि टीम एक बार फिर कप्तान मनिंदर सिंह के ऊपर जरूरत से ज्यादा डिपेंड रही। उन्होंने अकेले 14 प्वॉइंट्स लिए लेकिन बाकी खिलाड़ी मिलकर 10 प्वॉइंट भी नहीं ला पाए। ये दिखाता है कि ये टीम मनिंदर सिंह के ऊपर कितना निर्भर करती है। डिफेंस पूरी तरह से लचर रहा और रेडिंग में भी बाकी खिलाड़ी कप्तान का साथ नहीं दे पाए। टीम को इसमें सुधार लाना होगा।

बंगाल वॉरियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन–

मनिंदर सिंह, वैभव गरजे, डी बालाजी, दीपक हूडा, श्रीकांत जाधव, शुभम शिंदे और सुरेंदर नाडा।

तेलुगु टाइटंस

टाइटंस का हाल भी पिछले कुछ मैचों से बंगाल वॉरियर्स की तरह ही रहा है। टीम सिर्फ एक खिलाड़ी सिद्धार्थ देसाई पर काफी ज्यादा निर्भर रही है। सिद्धार्थ देसाई टीम की तरफ से अकेले लड़ रहे हैं। रेडिंग में वो लगातार प्वॉइंट्स ला रहे हैं लेकिन उन्हें बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिल रहा है। इस हफ्ते सिद्धार्थ देसाई ने दो मैचों में 29 प्वॉइंट्स हासिल किए लेकिन बाकी खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा। इसी वजह से टीम के बाकी प्लेयर्स को भी सिद्धार्थ देसाई का साथ देना होगा। टीम पहले हाफ में बेहतर करने के बावजूद दूसरे हाफ में पिछड़ जाती है और सेकेंड हाफ पर टीम को ध्यान देना होगा।

तेलुगु टाइटंस की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

अभिषेक सिंह, सुरजीत सिंह, प्रवेश भैंसवाल, मोहसिन मोगसोदुलू, सिद्धार्थ देसाई, अंकित और विशाल भारद्वाज।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बंगाल वॉरियर्स और तेलुगु टाइटंस के बीच पीकेएल में अभी तक कुल मिलाकर 19 मैच हो चुके हैं। इस दौरान बंगाल वॉरियर्स ने 11 और तेलुगु टाइटंस ने सिर्फ तीन ही मैच में जीत हासिल की है। वहीं पांच मुकाबले टाई पर समाप्त हुए हैं। इस सीजन भी बंगाल वॉरियर्स एक मैच में तेलुगु टाइटंस को हरा चुकी है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बंगाल वॉरियर्स के लिए कप्तान मनिंदर सिंह तो अच्छा कर ही रहे हैं लेकिन दीपक हूडा और गिरीश एर्नाक जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें होंगी। इन प्लेयर्स के पास काफी अनुभव है और बंगाल की टीम चाहेगी कि ये खिलाड़ी दमदार खेल दिखाएं। वहीं तेलुगु टाइटंस के फैंस एक बार फिर से सिद्धार्थ देसाई से सबसे ज्यादा उम्मीद लगाए बैठे होंगे लेकिन डिफेंस को साथ देना होगा।

सफलता का मंत्र

तेलुगु टाइटंस की टीम कई बार मैच में लीड लेने के बावजूद दूसरे हाफ में आकर मुकाबला हार जाती है। टीम इस सीजन सबसे ज्यादा सुपर टैकल करने वाली टीम है लेकिन इसके बावजूद लगातार मुकाबले हारे हैं। इससे ये पता चलता है कि एकजुटता की कमी टीम के अंदर रही है और सारे खिलाड़ी मिलकर बेहतर नहीं कर पाए हैं। टीम को अपनी ये कमी दूर करनी होगी। वहीं बंगाल वॉरियर्स के लिए जरूरी है कि बाकी खिलाड़ी कप्तान मनिंदर सिंह को अच्छी तरह से सपोर्ट करें।

फैंटेसी के लिए टीम

रेडर्स - मनिंदर सिंह (बंगाल वॉरियर्स) और सिद्धार्थ देसाई (तेलुगु टाइटंस)।

ऑलराउंडर्स - दीपक हूडा (बंगाल वॉरियर्स) और डी बालाजी (बंगाल वॉरियर्स)।

डिफेंडर्स - सुरजीत सिंह (तेलुगु टाइटंस), विशाल भारद्वाज (तेलुगु टाइटंस) और वैभव गरजे (बंगाल वॉरियर्स)।

क्या आप जानते हैं ?

तेलुग टाइटंस की टीम आठवें सीजन में भी सिर्फ एक ही मुकाबला जीत पाई थी और इस सीजन भी अभी तक उन्हें एक ही मुकाबले में जीत मिली है। देखने वाली बात होगी कि वो पिछले सीजन के अपने परफॉर्मेंस में सुधार ला पाते हैं या नहीं।

तेलुगु टाइटंस और बंगाल वॉरियर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.