दोनों ही टीमें लगातार कई मुकाबले हार चुकी हैं।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में मंगलवार को दूसरा मुकाबला पिछले सीजन की चैंपियन दबंग दिल्ली और मंजीत छिल्लर की तेलुगु टाइटंस के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों पिछले पांच मैच लगातार हारकर आ रही हैं और इसी वजह से इनके ऊपर वापसी का दबाव होगा। एक बात तो तय है कि जो भी टीम इस मुकाबले में जीतेगी उसके लगातार पांच हार के सिलसिले का क्रम टूटेगा। अब देखने वाली बात होगी कि वो टीम दबंग दिल्ली होती है या फिर तेलुगु टाइटंस तो जीत मिलती है।

दबंग दिल्ली की इसी टीम ने शुरूआत में लगातार पांच मुकाबले जीत लिए थे लेकिन अब लगातार छह मैच हार भी गए हैं। टीम एक समय प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर थी लेकिन अब सातवें पायदान पर चली गई है। वहीं तेलुगु टाइटंस पिछली बार की तरह इस बार भी काफी खराब खेल रही है और अभी तक 11 में से सिर्फ एक ही मैच में उन्हें जीत मिली है और 10 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है।

स्क्वाड

दबंग दिल्ली

सीजन की शुरूआत में दबंग दिल्ली जिस तरह से जीत हासिल कर रही थी अब उसका उल्टा हो रहा है। टीम के रेडर्स तो प्वॉइंट्स ला रहे हैं। कप्तान नवीन कुमार, आशु मलिक और मंजीत बेहतरीन तरीके से अपना काम कर रहे हैं लेकिन डिफेंस पूरी तरह से फ्लॉप हो रहा है। कृष्णन, विजय कुमार, संदीप धुल और विशाल लाथेर जैसे प्लेयर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। संदीप धुल को तो अब स्टार्टिंग सेवन में भी शामिल नहीं किया जा रहा है। उन्हें सब्सीट्यूट के तौर पर खिलाया जा रहा है। जब तक दबंग दिल्ली का डिफेंस अच्छा नहीं खेलेगा तब तक वो जीत हासिल नहीं कर सकते हैं। सिर्फ रेडिंग के दम पर आप टूर्नामेंट में आगे नहीं बढ़ सकते हैं।

दबंग दिल्ली की संभावित स्टार्टिंग सेवन

नवीन कुमार, रवि कुमार, विशाल, मंजीत, आशु मलिक, संदीप धुल और कृष्णन।

Who is your favourite raider between these two?
Pardeep Narwal
  • 10388 ( 78.99 % )
Rahul Chaudhari
  • 2763 ( 21.01 % )
VS VS

तेलुगु टाइटंस

टाइटंस के लिए इस सीजन कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। टीम हर एक मुकाबले में हार रही है। अच्छी बात ये है कि पिछले दो मैचों से सिद्धार्थ देसाई प्वॉइंट्स ला रहे हैं और उन्होंने दिखाया है कि वो अच्छे टच में हैं। हालांकि बाकी खिलाड़ी उस तरह से अपने गेम का लेवल नहीं बढ़ा पा रहे हैं। डिफेंस में केवल प्रवेश भैंसवाल ही कुछ हद तक चले हैं। हालांकि वो भी किसी मैच में काफी अच्छा खेलते हैं किसी मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहते हैं। कोच मंजीत छिल्लर चाहेंगे कि वो सिद्धार्थ देसाई के इर्द-गिर्द पूरी टीम को चलाएं, क्योंकि टीम के लिए वो सबसे बड़े पॉजिटिव प्वॉइंट् बनकर उभरे हैं। अगर बाकी प्लेयर्स ने थोड़ा साथ भी सिद्धार्थ देसाई का दिया तो उनकी किस्मत पलट भी सकती है।

तेलुगु टाइटंस की संभावित स्टार्टिंग सेवन

अभिषेक सिंह, सुरजीत सिंह, प्रवेश भैंसवाल, सिद्धार्थ देसाई, मोहसिन मोगसोदुलू, विजय कुमार और विशाल भारद्वाज।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

दबंग दिल्ली और तेलुगु टाइटंस के बीच पीकेएल में अभी तक कुल मिलाकर 15 मैच खेले गए हैं। इन 15 मुकाबलों में से दबंग दिल्ली ने छह और तेलुगु टाइटंस ने आठ मैचों में जीत हासिल की है। वहीं एक मैच टाई रहा है। आंकड़ों को देखें तो तेलुगु टाइटंस का पलड़ा भारी रहा है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तेलुगु टाइटंस उम्मीद करेगी कि सिद्धार्थ देसाई उनके लिए एक बार फिर उसी तरह का प्रदर्शन करें और डिफेंस में प्रवेश भैंसवाल और विशाल भारद्वाज जिम्मेदारी उठाएं। वहीं दबंग दिल्ली की टीम नवीन कुमार से उम्मीद करेगी कि वो अपने दम पर टीम को मैच जिताएं।

सफलता का मंत्र

दंबग दिल्ली को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उनके डिफेंस को बेहतरीन खेल दिखाना होगा। डिफेंस की वजह से ही टीम को हार मिल रही है और इसलिए इस चीज पर ध्यान देने की जरूरत है। वहीं तेलुगु टाइटंस की टीम के लिए जरूरी है कि बाकी खिलाड़ी भी सिद्धार्थ देसाई की तरह खेलें और टीम की वापसी कराएं।

फैंटसी के लिए टीम

रेडिंग – नवीन कुमार (दबंग दिल्ली) और सिद्धार्थ देसाई (तेलुगु टाइटंस)।

ऑलराउंडर – मोहसिन मोगसोदुलू (तेलुगु टाइटंस)।

डिफेंस – प्रवेश भैंसवाल (तेलुगु टाइटंस), विशाल भारद्वाज (तेलुगु टाइटंस), कृष्णन (दबंग दिल्ली) और संदीप धुल (दबंग दिल्ली)।

क्या आप जानते हैं ?

मंजीत छिल्लर पिछले सीजन दबंग दिल्ली की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने टाइटल भी जीता था। इस बार वो तेलुगु टाइटंस के असिस्टेंट कोच हैं और अब अपनी पुरानी टीम के सामने कोच के तौर पर उतरेंगे।

दबंग दिल्ली और तेलुगु टाइटंस के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.