दर्शकों को सभी टीमों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में सोमवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला पुनेरी पलटन और यूपी योद्धा के बीच खेला जाएगा जो कि शाम साढे सात बजे शुरू होगा। यह लीग के मौजूदा सीजन का 60वां मुकाबला होगा।

वहीं दिन का दूसरा मुकाबला पहली जीत के लिए संघर्ष कर रही तेलगु टाइटंस और मौजूदा चैंपियन बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच रात साढ़े 8 बजे शुरू होगा। दोनों ही मुकाबले बेंगलुरु के शेरातन ग्रैंड स्टेडियम में खेले जाएंगे।

पुनेरी पलटन Vs यूपी योद्धा

पुणेरी पल्टन को लीग में अब तक नौ मैचों में चार में जीत मिली है। वहीं उसे पांच में हार का सामना करना पड़ा है। पिछले दो मैचों में लगातार जीत हासिल करने के बाद अब वह सोमवार को हैट्रिक के इरादे से उतरेगी। पिछले पीकेएल मैच में यू मुंबा के खिलाफ मिली बड़ी जीत ने भी बेजान पुनेरी पल्टन में नई जान डालने काम किया होगा। टीम के कप्तान नितिन तोमर और अस्लम इनामदार पर एक बार फिर रेड में अंक लाने की जिम्मेदारी होगी वहीं मोहित गोयत का अच्छा फॉर्म भी टीम के लिए अच्छी खबर है। हालांकि डिफेंस में विशाल भारद्वाज को किसी का साथ नहीं मिला था।

दूसरी ओर बात करें यूपी योद्धा की तो वह अब तक पीकेएल 8 में 10 मैच खेल चुकी है। इन 10 में से उसे तीन मैचों में जीत हासिल हुई है वहीं चार में उसे हार का सामना करना पड़ा था। पिछले तीन मैचों से अजेय रही यूपी की टीम अपने इसी फॉर्म को जारी रखने के इरादे से उतरेगी। यूपी के लिए सबसे बड़ी परेशानी यही है कि उसके स्टार रेडर और डुबकी किंग परदीप नरवाल नियमित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि पिछले मैच में उन्होंने सुपर 10 हासिल किया था। उनका फॉर्म जारी रहता है तो यूपी को आसान जीत मिलेगी क्योंकि डिफेंस कप्तान नितेश पहले से अच्छा खेल दिखा रहे हैं।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

पुनेरी पलटन: नितिन तोमर, असलम इमानदार, मोहित गोयत, विशाल भारद्वाज, बलदेव सिंह, संकेत सावंत और अबिनेश नदराजन।

यूपी योद्धा: प्रदीप नरवाल, आशु सिंह, शुभम कुमार, श्रीकांत जाधव, सुरेंदर गिंल, सुमित और नितेश कुमार।

बंगाल वॉरियर्स Vs तेलगु टाइटंस

मौजूदा चैंपियन बंगाल वॉरियर्स पीकेएल 8 में अपने 11वें मुकाबले तेलगु टाइटंस का सामना करेगी। अंतालिका में बंगाल की स्थिति कुछ अच्छी नहीं है और उसे जीत की सख्त जरूरत है। उन्होंने 10 मैचों में से चार में जीत हासिल की है वहीं पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। बंगाल को अपने पिछले मुकाबले में ड्रॉ से संतुष्ठ होना पड़ा था। टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं उसके कप्तान मनिंदर सिंह जो हर मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले मैच में उन्होंने 19 रेडिंग अंक हासिल किए थे। हालांकि उन्हें डिफेंस का अच्छा साथ नहीं मिल रहा इसी वजह से वह जीत हासिल करने में संघर्ष कर रहे हैं।

तेलगु टाइटंस की टीम इस समय अंकतालिका में आखिरी स्थान पर है। उसका हाल बयान के करने के लिए यह आंकड़ा काफी है कि वह अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है। टीम ने अब तक 9 मुकाबले में खेले जिसमें से उसे 7 में हार का सामना करना पड़ा वहीं दो मैच ड्रॉ रहे हैं। पिछले पांच मैचों में उसे लगातार हार का सामना करना पड़ा है।

टाइटंस का पिछला पीकेएल मुकाबला यूपी योद्धा के खिलाफ जहां वह जीत के करीब पहुंच गई थी। टीम के रेड अंकित बेनवाल और राजनीश ने हमेशा की तरह उस मैच भी अच्छा प्रदर्शन किया हालांकि कप्तान रोहित कुछ खास नहीं कर सके। डिफेंस में भी कोई खिलाड़ी हाइ फाइव तक हासिल नहीं कर सका और यही टीम की परेशानी है।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

बंगाल वॉरियर्स: मनिंदर सिंह , दर्शन जे, प्रवीण सतपाल, मोहम्मद नबीबख्श, सुकेश हेगड़े, अबोजार मिघानी और रिंकू नरवाल।

तेलुगु टाइटंस: रजनीश, अंकित बेनीवाल, राकेश गौड़ा, सुरेंदर सिंह, सी अरुण , ऋतुराज कोरावी और संदीप कंडोला।