दीपक ने इस सीजन का अपना तीसरा सुपर-10 पूरा किया।

पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुरुवार को दबंग दिल्ली केसी को हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन की अंक तालिका में पांच स्थान की लम्बी छलांग लगाते हुए चौथा स्थान हासिल कर लिया है। राइवलरी वीक के तहत खेले गए 90वें मुकाबले में जयपुर ने दिल्ली को 36-30 से हराया। 

जयपुर की यह 15 मैचों में सातवीं जीत है। दिल्ली को 16 मैचों में पांचवीं हार मिली है। जयपुर की जीत के हीरो दीपक निवास हुड्डा (12) और अर्जुन देसवाल (6) के अलावा डिफेंस रहा, जिसने 12 अंक हासिल किए। दिल्ली के लिए विजय मलिक (16) ने चमकदार खेल दिखाया लेकिन डिफेंस (7 अंक) की नाकामी और वापसी के बावजूद नवीन एक्सप्रेस के नहीं चल पाने के कारण वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। 

जयपुर ने स्टार रेडरों अर्जुन देसवाल और दीपक हुड्डा और अपने डिफेंस के दम पर दिल्ली को 13वें मिनट में ऑल आउट कर 15-11 की लीड ली लेकिन दिल्ली की टीम ने दो बार बेहतरीन सुपर टैकल कर ऑलआउट को टाला था। 

दिल्ली के लिए विजय मलिक ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन दूसरे रेडर की कमी दिल्ली को खली। साथ ही डिफेंस ने भी अपने कद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया। सुपर टैकल को छोड़ दिया जाए तो दिल्ली के डिफेंस ने कोई और शिकार नहीं किया। 

दिल्ली ने हालांकि एक समय 11-10 की लीड ले ली थी लेकिन दीपक और डिफेंस अच्छे प्रदर्शन के कारण जयपुर ने एक बार फिर लीड ली और इस हाफ के अंत तक इसे कायम रखा। हाफ टाइम तक स्कोर 21-15 से जयपुर के पक्ष में था।   

ब्रेक के बाद जयपुर ने लगातार तीन अंक लिए तो दिल्ली को एक अंक मिला। खेल धीमा हो गया था। इस बीच विजय ने संदीप ढुल को आउट कर नौवां अंक हासिल किया। फिर पांच के डिफेंस में देसवाल ने संदीप का शिकार कर लिया। फिर विजय ने दीपक का शिकार कर चौथा सुपर-10 पूरा किया। स्कोर 19-26 हो गया था। फिर आशू मलिक ने दो अंक लेते हुए स्कोर 21-26 कर दिया।  

दीपक ने अगली रेड पर जीवा कुमार का शिकार कर अपना पीकेएल सीजन 8 का तीसरा सुपर-10 पूरा किया। अब तीन मिनट बचे थे और जयपुर को 11 अंकों की लीड थी। विजय दिल्ली के लिए बेहतरीन खेल रहे थे। चार रेड में वह पांच अंक ले चुके थे लेकिन समय कम होने के कारण वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। 

तमिल थलाइवाज की 15 मैचों में पांचवीं जीत

अजिंक्य पवार के सुपर 10 और मंजीत छिल्लर के 9 प्वाइंट और तथा डिफेंस में सागर (9 टैकल प्वाइंट) के शानदार प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने गुरुवार को पीकेएल के आठवें सीजन में तेलुगू टाइटंस को एकतरफा अंदाज में करारी मात दी। राइवलरी वीक के तहत खेले गए इस साउदर्न डर्बी मुकाबले में तमिल थलाइवाज ने तेलुगू टाइटंस को 43-25 से हराया।  

तमिल थलाइवाज की 15 पीकेएल मैचों में यह पांचवीं जीत है। टीम के खाते में 4 हार और 6 टाई भी है।  इस मैच के बाद तमिल थलाइवाज 44 अंक लेकर तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, तेलुगू टाइटंस को 15 मैचों में 11वीं हार का सामना करना पड़ा है। टीम के खाते में अब तक एकमात्र जीत है। साथ ही उसने 3 टाई भी खेले हैं। तेलुगू टाइटंस 22 अंक लेकर सबसे नीचे 12वें नंबर पर है। 

30 जनवरी से 6 फरवरी तक चलने वाले राइवलरी वीक के तहत शुरू हुए इस मुकाबले के पहले रेड में तेलुगू टाइटंस के रोहित कुमार अपने 99वें मैच में टैकल कर लिए गए। तमिल थलाइवाज ने इसी के साथ डिफेंस में अपना खाता खोला। पहले तीन मिनट के अंदर दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थी। अगले ही मिनट में अजिंक्य पवार ने सुपर रेड करके तमिल को दो अंक दिला दिया और उनकी टीम ने 5-2 की बढ़त बना ली। आठवें मिनट में भवानी राजपूत डू ऑर डाई रेड में टैकल कर लिए गए और तेलुगू टाइटंस ने फिर 5-5 की बराबरी हासिल कर ली। 

पहले 10 मिनट में तमिल थलाइवाज ने फिर वापसी की और 7-5 के स्कोर के साथ दो अंकों की बढ़त बना ली। 12वें मिनट में तेलुगू के आदर्श डू ऑर डाई रेड में लपके गए, जिससे तमिल की बढ़त बढ़कर तीन अंकों की हो गई। अगले ही मिनट में मंजीत ने सुपर रेड करके तीन प्वाइंट हासिल कर लिए और तमिल थलाइवाज को 11-7 से आगे कर दिया। तेलुगू टाइटंस की मुश्किलें आगे भी जारी रही और टीम 15वें मिनट में ऑल आउट हो गई।  

तमिल थलाइवाज ने इसके बाद आठ अंकों की शानदार लीड ले ली और उसका स्कोर 15-7 का हो गया। पहले हाफ के अंतिम पांच मिनटों के अंदर तमिल थलाइवाज ने अपनी लीड को कायम रखा और हाफ टाइम से दो मिनट पहले ही 10 अंकों की बढ़त बना ली, जिससे उसका स्कोर 18-8 का हो गया। अंतिम मिनट में रोहित रेड के दौरान चोटिल हो गए।  

अंतिम मिनटों में अपना 100वां पीकेएल मैच खेल रहे सी अरुण के फेल टैकल के कारण तमिल थलाइवाज ने हाफ टाइम तक 12 अंकों की बढ़त बना ली और उसका स्कोर 22-10 का हो गया। पहले हाफ में सागर ने अपना हाई 5 भी पूरा कर लिया। 

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद दोनों टीमों ने अपने पहले रेड में एक-एक अंक लिए। 23वें मिनट में अजिंक्य पवार डू ऑर डाई रेड में आए और उन्होंने तमिल के खाते में एक अंक और जोड़ दिया। लेकिन अगले ही रेड में आदर्श ने सुपर रेड करके तेलुगू टाइटंस को दो अंक दिला दिए। इससे तमिल थलाइवाज की लीड घटकर 10 अंकों पर आ गई। 25वें मिनट में पवार आउट हो गए, हालांकि उससे पहले ही बोनस हासिल कर चुके थे।  

मुकाबले समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक तमिल थलाइवाज के पास दोगुना की लीड कायम थी। थलाइवाज की टीम ने आगे भी डिफेंस में सागर के दम पर लगातार अंक लेते हुए स्कोर को 40-20 तक पहुंचा दिया। इस दौरान सागर के भी डिफेंस में नौ अंक पूरे हो गए। अंतिम मिनटों में तमिल थलाइवाज ने अंक बटोरना जारी रखा और एकतरफा अंदाज में तेलेगु टाइटंस को 43-25 से हरा दिया।